Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से बॉलीवुड में खुशी की लहर, सितारों ने लगाए 'श्रीराम' के जयकारे

Ayodhya Ram Mandir राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए बॉलीवुड और साउथ स्टार राम लला की नगरी अयोध्या पहुंचे। हालांकि अपने कमिटमेंट की वजह से कई सितारे अयोध्या के राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए लेकिन इन बॉलीवुड स्टार्स ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए जय श्री राम के जयकारे लगाए।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Mon, 22 Jan 2024 05:36 PM (IST)
Hero Image
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से बॉलीवुड में खुशी की लहर/ Photo- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Ayodhya Ram Mandir: कटरीना कैफ से लेकर विक्की कौशल, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, रजनीकांत और राम चरण जैसे बॉलीवुड और साउथ सिनेमा के सुपरस्टार्स 22 जनवरी को हुए राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हुए।

12 बजकर 5 मिनट पर 'प्राण प्रतिष्ठा' का कार्यक्रम हुआ और हर कोई भगवान राम की भक्ति में लीन नजर आया। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से हिंदी फिल्म जगत में भी खुशी की लहर दौड़ पड़ी।

कुछ सितारे तो राम लला की नगरी 'अयोध्या' जाकर इस कार्यक्रम में शामिल हुए, लेकिन जो नहीं हो पाया उन्होंने भी सोशल मीडिया पर 'जय श्रीराम' के जयकारे लगाए और इस खास दिन पर अपनी खुशी व्यक्त की। चलिए देखते हैं सितारों की लिस्ट-

अजय देवगन ने 'प्राण प्रतिष्ठा को बताया ऐतिहासिक दिन

बॉलीवुड स्टार अजय देवगन ने इस खास मौके पर अपनी खुशी व्यक्त करते हुए 'जय श्री राम' के जयकारे लगाए। उन्होंने अपने आधिकारिक एक्स (पूर्व ट्विटर) अकाउंट पर राम मंदिर की फोटो शेयर करते हुए लिखा, "मैं यकीन नहीं कर पा रहा हूं कि मैं इस ऐतिहासिक और शुभ दिन का साक्षी बन पाया हूं। मैं बहुत ही लकी हूं। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा मेरा लाइफटाइम अनुभव है।

यह भी पढ़ें: Bade Miyan Chote Miyan हुए राम मय, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ ने शेयर किया वीडियो

गर्व होता है ये देखकर कि कैसे हमारे राम लला को वापस अयोध्या लाने के लिए सभी देशवासी एकजुट हो गए हैं। यह दिन इतिहास में उस दिन के रूप में याद रखा जाएगा जब हमारे देश की हर सड़क 'जय श्री राम' के जयकारे से गूंज उठी थी"।

कपिल शर्मा से लेकर अफताब शिवदसानी ने शेयर किया पोस्ट

कॉमेडियन कपिल शर्मा ने अपनी खुशी व्यक्त करते हुए लिखा, "सभी राम भक्तों को अयोध्या में प्रभु श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के इस शुभ दिवस पर बहुत बहुत बधाई। प्रभु श्री राम सब का भला करें, जय श्री राम"।

अफताब शिवदसानी ने राम लला की मूर्ति की फोटोज शेयर करते हुए लिखा, "जय श्री राम"।

इन स्टार्स के अलावा रवीना टंडन ने भी अयोध्या नगरी का एक वीडियो शेयर किया और साथ में 'जय श्री राम के जयकारे लगाए"।

इसके अलावा बॉलीवुड के 'योद्धा' सिद्धार्थ मल्होत्रा ने सभी को शुभकामनाएं देते हुए लिखा, "अयोध्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर आप सभी को शुभकामनाएं। जय श्री राम"।

निमृत कौर से लेकर ये सितारे भी दिखे भक्ति में लीन

सिद्धार्थ के अलावा एक्ट्रेस निमृत कौर ने भी अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर खुशी व्यक्त करते हुए लिखा, "अयोध्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के अति शुभ अवसर पर आप सभी को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं, जय श्री राम"।

इसके अलावा संजय दत्त ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर ट्वीट करते हुए लिखा, "राम जन्मभूमि के पवित्र मैदान से लेकर वहां पर उनका मंदिर बनने तक, ये पूरा सफर आस्था और बदलाव का रहा है। दुआ करते हैं कि आज का दिन सभी के लिए ढेर सारा आशीर्वाद और समृद्धि लेकर आए, जय भोलेनाथ, जय श्री राम"।

आपको बता दें कि पिछले 10 दिनों से 'अयोध्या' राम मंदिर जगमगा रहा है। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसमें हेमा मालिनी से लेकर अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया तक सितारों ने परफॉर्म किया।

यह भी पढ़ें: Ayodhya Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा में पहुंचे 'आदिपुरुष' के डायरेक्टर ओम राउत, मंदिर परिसर से शेयर की तस्वीर