Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बादशाह' के गाने की शूटिंग के दौरान ट्विंकल खन्ना को 'गैस' का था डर, क्या है बिल क्लिंटन कनेक्शन?

शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) की सफल फिल्मों मे एक उनकी बादशाह भी है। इस फिल्म में उन्होंने राज बाबूलाल का किरदार अदा किया था। बादशाह फिल्म में वह एक डिटेक्टिव बने थे। इस फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज हुए 25 साल पूरे हो रहे हैं। इस मूवी से जुड़ा ट्विंकल खन्ना ने एक मजेदार किस्सा शेयर किया था।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Mon, 26 Aug 2024 02:32 PM (IST)
Hero Image
बादशाह की रिलीज को हुए 25 साल पूरे/ फोटो- Jagran Graphic

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) की भले ही दो-तीन फिल्में आज के समय में फ्लॉप भी हो जाए, लेकिन इससे उनकी बादशाहत पर कोई असर नहीं पड़ता। पिछले कई सालों से किंग खान बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं। उनका औरा ही फैंस का दिल जीतने के लिए काफी है।

उन्होंने नेगेटिव रोल से रोमांटिक हीरो बनने तक का सफर तय किया है। उन्होंने साल 1992 में दिव्या भारती और ऋषि कपूर स्टारर फिल्म 'दीवाना' से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था। उनकी किस्मत ने शुरू से ही उनका साथ दिया और आज के समय में वह बॉलीवुड के बादशाह हैं।

वह जो भी फिल्म करते हैं उसकी शूटिंग से जुड़ा कोई न कोई किस्सा जरूर सामने आता है। ऐसा ही एक दिलचस्प किस्सा है उनकी फिल्म 'बादशाह' का, जब ट्विंकल खन्ना को गाने की शूटिंग के दौरान गैस का डर सताने लगा था।

बादशाह को पूरे होने वाले हैं 25 साल

शाह रुख खान-ट्विंकल खन्ना स्टारर फिल्म 'बादशाह' जब सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, तो उस समय फिल्म का रिस्पांस खास नहीं था, लेकिन बाद में इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़े थे। 27 अगस्त 1999 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म से जुड़ा एक किस्सा ट्विंकल खन्ना ने शेयर किया था। उन्होंने श्रायना भट्टाचार्य से खास बातचीत करते हुए बताया था कि जब शाह रुख खान उन्हें गाने के लिए उठा रहे थे, तो उन्हें गैस निकलने का डर लग रहा था।

यह भी पढ़ें: 'भारतीय Stree मर्दों से ज्यादा भूतों के साथ सुरक्षित', कोलकाता दुष्कर्म मामले पर ट्विंकल खन्ना का पोस्ट वायरल

ट्विंकल खन्ना ने बताया कि ये एक बहुत बड़ी गलतफहमी है कि अभिनेत्रियां डाइट नहीं करती हैं, क्योंकि उन्होंने खुद कैटसूट में फिट होने के लिए डाइट की थी। वह सिर्फ और सिर्फ चने ही खाती थीं। उन्होंने बताया 'मोहब्बत हो गई' गाने की शूटिंग के दौरान जब शाह रुख खान उन्हें गोद में उठा रहे थे, तो वह इस बात को सोचकर डर गई थीं कि कहीं वह सिलेंडर की तरह फट ना जाए, क्योंकि सिर्फ चने खाने से उनके पेट में गैस हो रही थी। हालांकि, वह खुद को संभालने में सफल रहीं।

बिल क्लिंटन से भी फिल्म का है कनेक्शन

शाह रुख खान की इस फिल्म में ट्विंकल खन्ना के अलावा दीपशिखा नागपाल, जॉनी लीवर, अमरीश पूरी, शरत सक्सेना, जैसे सितारों ने अहम भूमिका निभाई थी। फिल्म में सोनू का किरदार करिश्मा जैन ने निभाया था। हालांकि, इस फिल्म से अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन का भी खास कनेक्शन है। जो इस फिल्म में नजर तो नहीं आए, लेकिन एंड में उनके नाम का इस्तेमाल जरूर हुआ।

दरअसल इस फिल्म में एक सीन दिखाया गया है, जहां सभी केस सुलझाने के बाद 'बादशाह' लास्ट में अपनी माशूका के साथ मी-टाइम बिताते हैं, तभी अमेरिका में एक केस सुलझाने के लिए उन्हें बिल क्लिंटन का फोन आता है, जो जॉनी लीवर उर्फ रामलाल रिसीव करता है और शाह रुख खान को बताता है, लेकिन 'बादशाह' केस लेने से इनकार कर देता है।

बादशाह ने 1999 में लाइफटाइम की थी इतनी कमाई

शाह रुख खान और ट्विंकल खन्ना स्टारर इस फिल्म ने पहले दिन इंडियन बॉक्स ऑफिस पर टोटल 1.10 करोड़ से ओपनिंग की थी। एक्शन कॉमेडी फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 25.08 करोड़ का हुआ था और वर्ल्डवाइड मूवी ने टोटल 31.60 करोड़ की कमाई की थी। फिल्म का बजट टोटल 11 करोड़ का था। बादशाह साल 1999 में दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली आठवीं फिल्म थी।

यह भी पढ़ें: Dil Se के बाद शाह रुख खान और Manisha Koirala ने क्यों साथ नहीं किया काम? एक्ट्रेस ने कहा - 'हीरो सब तय करते हैं'