Move to Jagran APP

Baap Character Look Posters: 'बाप' में सनी, संजय, जैकी और मिथुन के नाम हुए रिवील, पुरानी फिल्मों से है कनेक्शन

Baap Character Look Posters निर्माता अहमद खान के अनुसार फिल्म को द एक्सपेंडेबल्स की तर्ज पर बनाया गया है जिसमें 80 और 90 के दौर का फ्लेवर होगा। जबरदस्त एक्शन और डायलॉगबाजी जिसके लिए यह चारों कलाकारों मशहूर रहे हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Updated: Thu, 10 Nov 2022 01:35 PM (IST)
Hero Image
Baap Movie Sanjay Dutt Sunny Deol Jackie Shroff And Mithun Chakraborty Character Name. Photo- Twitter
नई दिल्ली, जेएनएन। मिथुन चक्रवर्ती, सनी देओल, संजय दत्त और जैकी श्रॉफ। अस्सी और नब्बे के दशक इन चारों कलाकारों के नाम रहे हैं। एक्शन और ड्रामा जॉनरों में इन चारों कलाकारों ने कई हिट फिल्में दीं और आज भी इनके चाहने वालों की कमी नहीं है।

हिंदी सिनेमा के चारों महारथी अब एक साथ एक ही फिल्म बाप में नजर आएंगे। अहमद खान निर्मित और विवेक चौहान के निर्देशन में बन रही फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है और अब प्रमोशनल कैम्पेन शुरू हो गया है, जिसके तहत इनके लुक्स और किरदारों का परिचय दर्शकों से करवाया जा रहा है। इसी क्रम में गुरुवार को सनी, मिथुन, संजय और जैकी के किरदारों के नाम और लुक रिवील किये गये। 

यह भी पढ़ें: The Vaccine War Poster- विवेक अग्निहोत्री ने किया नई फिल्म का ऐलान, इस बार कहानी 'वैक्सीन' की

संजय दत्त ने चारों पोस्टरों को सोशल मीडिया में शेयर किया और एक दिलचस्प कैप्शन के जरिए इनसे रू-ब-रू करवाया, जिसमें लिखा गया- खलनायक हो या हीरो, मचा देंगे गदर... कोई शक! कैप्शन के चारों शब्दों का ताल्लुक इन कलाकारों की फिल्मों के टाइटल और संवादों से है और कुछ यही कनेक्शन इन सभी के किरदारों के नामों से भी है। 

खलनायक- बल्लू

खलनयाक संजय दत्त की बेहद कामयाब फिल्मों में शामिल है, जिसमें उन्होंने ग्रे कैरेक्टर निभाया था और फिल्म में उनके किरदार का नाम बल्लू था, जो अब लौट रहा है। 

हीरो- जयकिशन

जैकी श्रॉफ ने हीरो फिल्म से बतौर लीड एक्टर डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके किरदार का नाम जयकिशन था और अब वो इसी नाम से साथ लौट रहे हैं।

गदर- अर्जुन

अर्जुन सनी के करियर के एक माइल स्टोन फिल्म है, जिसमें वो पहली बार एंग्री यंग मैन वाले अंदाज में नजर आये थे। सनी के किरदार को अर्जुन नाम ही दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: Uunchai Screening- स्क्रीनिंग पर बेटी संग पहुंची महिमा चौधरी, खूबसूरती देख फैंस को याद आई परदेस की गंगा

कोई शक- येड़ा भगत

कोई शक... मिथुन चक्रवर्ती का गुलामी में तकियाकलाम था, जो काफी लोकप्रिय हुआ था। बाद में यह वन लाइनर उन्होंने कई फिल्मों में रिपीट किया था। संजय ने कैप्शन में इसी का जिक्र किया है। हालांकि, इस फिल्म में मिथुन के किरदार को येड़ा भगत कहा गया है। 

द एक्सपेंडेबल्स की तर्ज पर बनी फिल्म

फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है। बाप जबरदस्त एक्शन ड्रामा है, जिसमें भरपूर डायलॉगबाजी होगी। मिड-डे के अनुसार, फिल्म के क्लाइमैक्स की शूटिंग मुंबई के गोरेगांव स्टूडियों में 12 दिनों तक चली। सभी कलाकारों ने खुद स्टंट किये हैं। 72 साल उम्र होने के बावजूद मिथुन दा ने बॉडी डबल लेने से इनकार कर दिया था। फिल्म त्रिदेव और द एक्सपेंबल्स की तर्ज पर बनायी गयी है, जो दर्शकों को यादों के गलियारे में ले जाएगी।

यह भी पढ़ें: BAFTA Film Awards 2023- सभी श्रेणियों में दावेदारी ठोकेगी संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी