Move to Jagran APP

Lawrence Bishnoi की हिट लिस्ट में शामिल हुआ Munawar Faruqui का नाम, पहले भी किया जा चुका है हत्या का प्रयास

बिग बॉस 17 का खिताब जीतने के बाद मुनव्वर फारूकी की फैन फॉलोइंग में और भी ज्यादा इजाफा हो गया है। वहीं मुंबई में हुई कथित रूप से बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली। अब पता चला है कि बिश्नोई गैंग के निशाने पर सलमान के अलावा कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) भी हैं।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Tue, 15 Oct 2024 11:52 AM (IST)
Hero Image
मुनव्वर फारुकी की जान को है खतरा

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दिकी (Baba Siddiqui) की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi) ने ली। इसके बाद से खबर आने लगी कि अब ये लोग सलमान खान के पीछे पड़े हैं। इसको देखते हुए एक्टर के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

अब खबर आ रही है कि स्टैंड-अप कॉमेडियन और बिग बॉस 17 के विजेता मुनव्वर फारुकी (Munawar Faruqui) लॉरेंस बिश्नोई गैंग के निशाने पर आ गए हैं। कथित तौर पर पिछले महीने दिल्ली में उन्हें निशाना बनाने का प्रयास किया गया था। इस घटना के बाद मुंबई पुलिस ने एहतियातन उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है।

समय रहते पुलिस ने बचाई थी जान

हिंदुस्तान टाइम्स की एक खबर के मुताबिक एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि बिश्नोई गैंग से कॉमेडियन को खतरा हो सकता है। हालांकि खतरे का कारण अभी भी स्पष्ट नहीं है, पुलिस और अधिक जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है। बिश्नोई गिरोह के कुछ सदस्यों ने पिछले महीने दिल्ली में उनकी हत्या का कथित प्रयास किया था और मुनव्वर का पीछा किया था। हालांकि, खुफिया एजेंसी को समय रहते इसकी जानकारी मिल गई थी और समय पर कार्रवाई से हमले को नाकाम करते हुए मुनव्वर को घटनास्थल से हटा दिया गया था।

यह भी पढ़ें: दूसरी शादी के बाद चमकी Munawar Faruqui की किस्मत, मुंबई में खरीदा 6 करोड़ का शानदार अपार्टमेंट

मुनव्वर क्यों बन रहे निशाना?

दरअसल मुनव्वर ने कई शो में हिंदी देवी-देवताओं का मजाक उड़ाया था जिस वजह से लॉरेंस बिश्नोई गैंग उनसे खुश नहीं है। सितंबर में दिल्ली के एक कार्यक्रम में निशानेबाजों को हिट का काम सौंपा गया था। उन्होंने मुंबई से उसी फ्लाइट में उनके साथ यात्रा की और यहां तक ​​कि वही होटल बुक किया जहां मुनव्वर रुकने वाले थे। हालांकि, खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को सतर्क कर दिया और योजना विफल कर दी गई। कथित तौर पर,उन्हें पिछले कुछ सालों से धमकियां मिल रही हैं।

हालांकि मुंबई पुलिस ने आधिकारिक तौर पर धमकियों और बिश्नोई गिरोह के बीच सीधे संबंध की पुष्टि नहीं की है,लेकिन मुनव्वर की सुरक्षा के लिए चल रही चिंताओं को देखते हुए वे हाई अलर्ट पर हैं।

बाबा सिद्दीकी को शनिवार(12 अक्टूबर) की रात करीब साढ़े नौ बजे मुंबई के खार इलाके में उनके बेटे के ऑफिस के ठीक बाहर तीन लोगों ने घेरकर गोली मार दी थी। उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया था,जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 18 : सामने आई फाइनल कंटेस्टेंट्स की लिस्ट, शो पर इस बार देखने को मिलेगा जबरदस्त धमाका