Move to Jagran APP

Baba Siddique Murder: सुलझाया था Salman Khan और शाह रुख खान का झगड़ा, बॉलीवुड से बाबा सिद्दीकी का था खास नाता

Baba Siddique Shot Died मायानगरी मुंबई से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। एनसीपी की कद्दावर नेता बाबा सिद्दीकी की देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई है। फिल्मी जगत से बाबा सिद्दीका का नाता काफी पुराना था। उन्होंने सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) और शाह रुख खान (Salman Khan) के बीच हुए झगड़े को सुलझाने में अहम भूमिका अदा की थी।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Sun, 13 Oct 2024 06:08 AM (IST)
Hero Image
शाह रुख खान, सलमान खान, बाबा सिद्दीकी (फोटो क्रेडिट-यूट्यूब)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। नेशनल कांग्रेसी पार्टी (NCP) के दिग्गज नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique Died) की देर मुंबई में गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई है। गोलीकांड के बाद घायल अवस्था में बाबा सिद्दीकी को (Baba Siddique) मुंबई के लीलावती हॉस्पिल में एडमिट कराया गया था, जहां थोड़ी देर बाद इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। बाबा सिद्दीकी के मर्डर से पूरी मायानगरी हिल गई है और सिनेमा जगत भी सदमे में हैं। क्योंकि फिल्मी दुनिया से उनका खास कनेक्शन था। 

क्या आप जानते हैं कि बाबा सिद्दीकी ही वही शख्स थे, जिन्होंने बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) और शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) के बीच हुए झगड़े को सुलझाया था। 

खत्म की थीं सलमान और शाह रुख की दूरियां

हर साल ईद के खास मौके पर बाबा सिद्दीकी की तरफ से मुंबई में इफ्तार पार्टी का बंदोबस्त किया जाता था। जिसमें फिल्मी दुनिया के बड़े-बड़े नामचीन कलाकार शिरकत थे। सलमान खान और शाह रुख खान भी अक्सर उनकी इस पार्टी में गेस्ट बनते थे। 

बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में सलमान और शाह रुख (फाइल फोटो)

खास बात ये थी कि साल 2013 में बाबा सिद्दीकी ने ही अपनी इफ्तार पार्टी के दौरान शाह रुख और सलमान के बीच की दूरियां और झगड़े की सुलह कराई थी और दोनों कलाकारों को फिर से दोस्त बनाया था। उनके बदौलत ही इन दोनों की खानों की दोस्ती दोबारा से ट्रैक पर लौटी। अब जब बाबा सिद्दीकी नहीं रहे, तो यकीनन तौर पर सलमान और शाह रुख का दिल जरूर टोटा होगा। 

क्यों हुआ था सलमान और शाह रुख में झगड़ा

बताया जाता है कि साल 2008 में एक्ट्रेस कटरीना कैफ के जन्मदिन के मौके पर सिनेमा जगत के करण-अर्जुन एक दूसरे के आमने-सामने आ गए थे। सलमान खान और शाह रुख खान के बीच उस रात बर्थडे पार्टी में हुए कलेश के चलते ये दोनों सालों तक कई इवेंट में एक दूसरे बचते दिखे और लंबे अरसे इनकी बातचीत बंद हो गई थी। 

ईद इफ्तार पार्टी में सलमान और बाबा सिद्दीकी (फाइल फोटो)

लेकिन बाबा सिद्दीकी की बदौलत इनकी दोस्ती दोबरा से हो सकी और आज ये दोनों सुपरस्टार्स एक दूसरे के साथ भाईचारा निभाने के लिए जाने जाते हैं। 

सलमान से बाबा सिद्दीकी का खास नाता

बाबा सिद्दीकी एक कद्दावर नेता के अलावा कमाल के इंसान भी थे। सलमान खान के साथ उनके संबंध काफी अच्छे थे। हर इफ्तार पार्टी में सलमान उनके चीफ गेस्ट के तौर पर पहुंचते थे। देर रात बाबा सिद्दीकी के गोलीकांड की खबर सुनते ही सलमान तुरंत ही मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल में पहुंचे।