Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इंजीनियरिंग के दौरान दो बार फेल हो गए थे Vicky Kaushal, एक्टर के चाचा ने घर में मचा दिया था कोहराम

अभिनेता विक्की कौशल (Vicky Kaushal) इस वक्त अपनी आने वाली फिल्म बैड न्यूज (Bad Newz) के प्रमोशन में लगे हुए हैं। उनका लेटेस्ट सॉन्ग तौबा-तौबा सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है। एक्टर बनने से पहले विक्की ने इंजीनियरिंग (Vicky Kaushal Engineering) की डिग्री हासिल की थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि उस दौरान वह परीक्षा में दो बार फेल हो गए थे।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Fri, 12 Jul 2024 03:37 PM (IST)
Hero Image
कॉलेज में फेल हो गए थे विक्की कौशल (Photo Credit-Jagran)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। मौजूदा समय में हिंदी सिनेमा के दमदार अभिनेताओं के बारे में जिक्र किया जाए तो उसमें विक्की कौशल का नाम जरूर शामिल होगा। विक्की इस वक्त अपनी अपकमिंग फिल्म बैड न्यूज (Bad Newz) को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। खासतौर पर इस मूवी में उनका तौबा-तौबा गाना फैंस की जुबान पर बना हुआ है। 

एक्टिंग करियर शुरू होने से पहले विक्की कौशल (Vicky Kaushal) ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की और इसमें डिग्री हासिल की थी, लेकिन कॉलेज के दौरान परीक्षा के समय विक्की दो बार फेल भी हुए थे, जिसकी वजह से उनके चाचा ने घर में काफी हंगामा मचाया था। आइए मामले को विस्तार से जानते हैं। 

एग्जाम में दो बार फेल हो गए थे विक्की

विक्की कौशल (Vicky Kaushal Engineering) इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले इंजीनियर बनना चाहते थे। मुंबई के राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से विक्की ने इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकॉमिनिकेशन में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की थी। रणवीर इलाहाबादिया के पॉडकास्ट के दौरान एक्टर ने अपने कॉलेज के दिनों का याद किया था और बताया था कि कैस वह दो बार इंजीनियरिंग के एग्जाम में फेल हो गए थे। 

ये भी पढ़ें- 'Tauba Tauba के लिए सिर्फ Vicky Kaushal की तारीफ क्यों?', गाने के कोरियोग्राफर ने सम्मान ना मिलने पर जताया एतराज

विक्की ने कहा- साल 2005 में इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए मैंने दाखिला लिया था और 4 साल 2009 तक मैंने अपनी लाइफ के सुनहरे पल कॉलेज में बिताए थे। इस दौरान मैंने कई दोस्त भी बनाए, जो आज भी मेरे टच में हैं। हालांकि, मजेदार बात ये रही थी कि एग्जाम में मेरी दो बार केटी (KT) लगी थी, यानी मैं फेल हो गया था। 

मैकेनिक और सीपी में मेरी बैक आ गई थी। अच्छी बात ये रही कि बाद मैं इन दोनों विषय में पास हो गया था। इस तरह से विक्की कौशल ने अपनी पढ़ाई को लेकर एक मजेदार किस्सा साझा किया गया था। 

चाचा ने विक्की के घर में मचाया था तांडव

इस चर्चा में अपनी बात को आगे जारी रखते हुए विक्की कौशल ने ये खुलासा भी किया कि जब फेल होने की खबर उनके चाचा को लगी तो घर का माहौल बदल गया था। अभिनेता ने बताया था- मेरे फेल की सूचना जब मम्मी-पापा को लगी तो मैंने उनसे कहा था कि इंजीनियरिंग में बैक आना आम बात है और मुंबई में भी इसका कोई अधिक फर्क नहीं पड़ता है। 

असल बवाल तब हुआ, जब मेरे दिल्ली वाले चाचा जी को इस मामले में भनक लगी। वो मुंबई आए हुए थे और उनको पता लगा कि मैं कॉलेज में फेल हो गया हूं, उन्होंने घर आसमान पर उठा लिया था और कहा कि ऐसे कैसे फेल हो सकता है, पढ़ाई पर ध्यान नहीं देता है। बड़ी मुश्किल से उनको समझाया गया और घर का माहौल शांत कराया गया। 

जल्द रिलीज होगी विक्की की बैड न्यूज

इस वक्त अभिनेता विक्की कौशल अपनी आने वाली मूवी बैड न्यूज के जबरदस्त प्रमोशन में लगे हुए हैं। इस फिल्म में विक्की के साथ एक्ट्रेस तृप्ति डिमरी और एमी विर्क अहम भूमिकाओं में हैं।

बैड न्यूज (Bad Newz) 19 जुलाई को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। फिलहाल इस फिल्म के गाने सोशल मीडिया पर खूब धमाल मचा रहे हैं, खासतौर पर विक्की कौशल और करण औजला का तौबा-तौबा गाना। 

ये भी पढ़ें- Katrina Kaif ने प्रेग्नेंसी की अफवाह के बीच जर्मनी से शेयर की फोटो, विक्की कौशल के कमेंट ने खींचा ध्यान