Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bade Miyan Chote Miyan फिल्म पर पानी की तरह मेकर्स ने बहाया पैसा, एक दिन के स्टंट सीन में खर्च हुए इतने करोड़

फिल्म बड़े मियां छोटे मियां को लेकर काफी बज बना है। एक्शन रोमांस और ड्रामे से भरपूर इस मूवी में हीरो के साथ-साथ हीरोइन के भी दमदार फाइटिंग सीन देखने को मिलेंगे। हालांकि ये सीन यूं ही नहीं शूट किए गए। एक-एक दृश्य को आर्टिफिशियल से रियल लुक देने और उसका असर सीन में बनाए रखने के लिए मेकर्स ने करोड़ों की लागत में उसे शूट किया है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sat, 06 Apr 2024 08:14 AM (IST)
Hero Image
'बड़े मियां छोटे मियां' से अक्षय कुमार-टाइगर श्रॉफ

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड की मोस्ट एंटीसिपेटेड मूवी 'बड़े मियां छोटे मियां' रिलीज से कुछ ही दिनों की दूरी पर है। अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) की इस कॉमेडी-एक्शन एंटरटेनर फिल्म में काफी कुछ खास देखने को मिलेगा। कार के मजेदार स्टंट सीन से लेकर ऐरो शूटिंग सीन तक, 'बड़े मियां छोटे मियां' में ऑडियंस को एक से बढ़कर एक एक्शन सीन देखने को मिलेंगे। 

'बड़े मियां छोटे मियां' में होंगे ढेर सारे स्टंट

अली अब्बाज जफर के डायरेक्शन में बनी 'बड़े मियां छोटे मियां' में न सिर्फ अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ, बल्कि मानुषी छिल्लर (Manushi Chillar) और अलाया एफ (Alaya F) भी कमाल के फाइटिंग सीन करती दिखेंगी। इसकी झलक ट्रेलर में देखी जा चुकी है। 'बड़े मियां छोटे मियां' के एक्शन सीन फेक या फिक्शनल न लगकर रियल लगें, इसके लिए मेकर्स ने काफी मेहनत की है। 

'बड़े मियां छोटे मियां' के स्टंट सीन्स पर काफी खर्च किया गया है। ऑडियंस को एक ऐसा सिनेमाटिक एक्सपीरियंस देना, जिसे वह कभी भूल न सकें, इसके लिए एक-एक स्टंट पर बारीकि से काम किया गया है।

3-4 करोड़ में शूट हुआ एक दिन का स्टंट सीन

अली अब्बास जफर ने बताया कि फिल्म के स्टंट सीन पर करोड़ों खर्च हुए हैं। उन्होंने कहा, ''बजट सबसे बड़ा दबाव है, जो अभिनेता और फिल्म के निर्माता हमेशा महसूस करते हैं क्योंकि आज जब आप चाहते हैं कि आप जो दिखाना चाहते हैं, जो इंटरनेशनल लेवल का हो, उस पर पैसा खर्च करना होता है। अगर आप बाइक स्टंट करना चाहते हैं, और हर बाइक की कीमत 4 लाख रुपये है, तो इस पर बहुत ध्यान देना होता है। अगर स्टंट गलत हो जाए, तो 4 लाख रुपये का नुकसान हो सकता है।''

डायरेक्टर ने बताया कि फिल्म में ऐसे कई स्टंट हैं, जिसमें एक दिन का खर्च 3-4 करोड़ रुपये है। इसमें यूज की गई सभी चीजों की कीमत बहुत महंगी है।

फिल्म को मिला है यूए सर्टिफिकेट

'बड़े मियां छोटे मियां' को यूए सर्टिफिकेट मिला है। यानी ये मूवी किसी भी उम्र के व्यक्ति देख सकते हैं। 2 घंटे 44 मिनट की ये फिल्म इस ईद यानी 10 अप्रैल को रिलीज होगी। फिल्म में पृथ्वीराज सुकुमारन विलेन के रोल में होंगे।

'मैदान' से होगी टक्कर

'बड़े मियां छोटे मियां' की बॉक्स ऑफिस टक्कर अजय देवगन (Ajay Devgn) की 'मैदान' से होगी। यानी बॉक्स ऑफिस पर एक बार फिर दो बड़ी फिल्मों के बीच क्लैश देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें: खत्म होगा इंतजार, Bade Miyan Chote Miyan की एडवांस बुकिंग इस दिन होगी शुरू