Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bawaal: नितेश तिवारी के दिल के बेहद करीब है जाह्नवी कपूर और वरुण धवन की 'बवाल', इस खास शख्स के लिए बनाई फिल्म

Nitesh Tiwari Reveals Inspiration Behind Bawaal वरुण धवन और जान्हवी कपूर स्टारर फिल्म बवाल रिलीज के लिए बिल्कुल तैयार है। इस फिल्म को नेशनल अवॉर्ड विनर फिल्ममेकर नितेश तिवारी ने बनाया है जो ट्रेलर रिलीज के बाद से चर्चा में बनी हुई है। कुछ दिनों पहले ही दुबई में एक ग्रैंड इवेंट के दौरान ट्रेलर को रिलीज किया गया है।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Fri, 14 Jul 2023 01:49 PM (IST)
Hero Image
Nitesh Tiwari Reveals Inspiration Bawaal, Instagram Post

नई दिल्ली, जेएनएन। वरुण धवन और जाह्नवी कपूर की फिल्म बवाल कुछ दिनों में रिलीज होने वाली है। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया था, जिसने खूब चर्चा बटोरी। ट्रेलर में वर्ल्ड वार 2 के दौरान हुए होलोकास्ट का सीन भी देखने को मिला, जिसने कुछ लोगों को कन्फ्यूज किया तो वहीं, कुछ की दिलचस्पी बढ़ाई।

बवाल के ट्रेलर को दुबई में हुए एक ग्रैंड इवेंट के दौरान लॉन्च किया गया था। अब तक फिल्म के कुछ गाने भी रिलीज कर दिए गए है। अरिजीत सिंह की आवाज में इन गानों को अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है।

नितेश तिवारी के लिए क्यों खास है फिल्म ?

बवाल का डायरेक्शन नितेश तिवारी ने किया है, जो चिल्लर पार्टी और दंगल जैसी फिल्म बनाने के लिए जाने जाते हैं। नितेश नेशनल अवॉर्ड भी जीत चुके हैं। अब उनकी अगली रिलीज बवाल है, जिसे उन्होंने अपने दिल के बेहद करीब बताया है।

पिता को इतिहास से था लगाव

शानदार सीन्स और ऐतिहासिक जुड़ाव के साथ, बवाल से नितेश तिवारी का गहरा व्यक्तिगत लगाव है। एक बातचीत के दौरान, उन्होंने शेयर किया कि उनके पिता मध्य प्रदेश में इतिहास के टीचर और एजुकेशन हेड थे।

अधूरी रह गई इच्छा

विश्व इतिहास में महत्व होने के कारण वो यूरोप का दौरा करना चाहते थे, लेकिन इतिहास के इन महत्वपूर्ण स्थानों को देखने की उनकी ये इच्छा अधूरी रह गई, जिनकी उन्होंने गहराई से रिसर्च की थी। नितेश तिवारी ने ये भी बताया कि यही बवाल बनाने के पीछे उनकी इंस्पिरेशन थी।

क्या बोले डायरेक्टर

पिता के बारे में बात करते हुए नितेश तिवारी ने कहा, “मैंने सिर्फ एक कहानी का आधार लिया है। मैं इसमें बहुत गहराई तक नहीं गया। इसलिए असल में दुख की कोई भावना नहीं है। मैं सिर्फ गर्व और खुशी महसूस करता हूं।"

पिता के लिए बनाई फिल्म

उन्होंने आगे कहा, "मैं बस दिल से चाहता हूं कि वो इस फिल्म को देखने के लिए यहां होते। वो इसे ऊपर से देख रहें होंगे और उन्हें उतना ही गर्व महसूस होगा जितना उन्हें तब हुआ था जब मैं उन्हें वर्ल्ड वॉर की सारी फिल्में दिखाया करता था। यह एक खूबसूरत एहसास है और मैं इन चीजों को बहुत प्यार से याद रखना चाहूंगा।”

कब रिलीज होगी फिल्म ?

बवाल की कहानी की बात करें तो ये फिल्म टिपिकल लव स्टोरीज से कहीं अलग है। फिल्म को 21 जुलाई को अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम किया जाएगा। बवाल का प्रोडक्शन साजिद नाडियाडवाला के प्रोडक्शन हाउस नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट के बैनर तले किया गया है।