Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बस इस कारण मिलिंद सोमन ने छोड़ दी थी आमिर खान की ये सुपरहिट फिल्म, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

Milind Soman साल 1992 में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म जो जीता वही सिकंदर तो आपको याद ही होगी। फिल्म पर्दे पर सुपरहिट साबित हुई थी। बता दें इस फिल्म को मिलिंद सोमन बीच में ही छोड़ दिया था।

By Aditi YadavEdited By: Updated: Tue, 08 Nov 2022 12:20 PM (IST)
Hero Image
Milind Soman, Jo Jeeta Wohi Sikandar, Aamir

 नई दिल्ली, जेएनएन। Milind Soman: बॉलीवुड के फेमस एक्टर और मॉडल रहे मिलिंद सोमन (Milind Soman) अपने फिल्मी करियर से ज्यादा फिटनेस को लेकर चर्चा में रहते हैं। हाल ही में उन्होंने अपना 57वां जन्मदिन मनाया है। उन्हें देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल होता है। इस उम्र में भी मिलिंद इंडस्ट्री के यंग एक्टर्स को फिटनेस में मात दे रहे हैं। कह जाता है कि मिलिंद अपनी हेल्थ को लेकर किसी तरह का कोई समझौता नहीं करते और न कभी उन्होंने किया। इसी बीच अब एक्ट्रेस का एक पुराना किस्सा भी काफी वायरल हो रहा है, जिसका खुलासा उन्हें खुद किया था।

फिल्म जो जीता वही सिकंदर को छोड़ दिया था

दरअसल, साल 2020 में एक्टर ने अपनी बुक   Made In India: A Memoir को लॉन्च किया था। इस किताब में उन्होंने अपनी जिंदगी से जुड़ी कई बातों का जिक्र किया है। इन्हीं में से एक काफी हैरान कर देना वाला खुलासा रहा। साल 1992 में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म  'जो जीता वही सिकंदर' ऑफर हुई थी।  इस फिल्म में मिलिंद को शेखर मल्होत्रा का रोल ऑफर हुआ था, लेकिन उन्होंने इस मूवी को बीच में ही छोड़ दिया था। इस फिल्म को छोड़ने का कारण था समय पर नाश्ता न मिलना।

सेट पर नहीं मिला था नाश्ता

एक्टर ने इंटरव्यू में इस बारे में बात की थी। मिलिंद ने बताया था कि- मैनें साइकिल फेंकी और कहा मेरा नाश्ता कहा है। उन्होंने मुझे कुछ नहीं दिया था। मैं घर पर नहीं था, मुझे प्रोडक्शन के खाने के ही भरोसे रहना था।” मिलिंद ने आगे बताया कि वहां का हिसाब ऐसा था कि बाद में खाएंगे सब। उन्होंने कहा, उस वक्त जो मेरे लिए जरूरी था, वो यह था कि मैं जो कर रहा था उससे खुश होना और अगर मैं नहीं हूं तो मुझसे नहीं हो पाता।”

बाद में दीपक तिजोरी  को मिला रोल

मिलिंद के इस फिल्म से बाहर होने के बाद शेखर मल्होत्रा का रोल एक्टर दीपक तिजोरी को दिया गया था। हालांकि उन्होंने इस फिल्म के लिए ऑडिशन भी दिया था।  ऑडिशन के दौरान वह रिजेक्ट कर दिए गए थे लेकिन, बाद में जब मिलिंद ने फिल्म छोड़ी तो उन्हें ऑफर हुई। बता दें मिलिंद सोमन ने 'जो जीत वही सिकंदर' की 75 प्रतिशत तक शूटिंग पूरी कर ली थी। 


यह भी पढ़ें- Tabu Pyjama Party: तब्बू की बर्थडे पार्टी में शामिल हुईं शिल्पा और फराह, सामने आई पजामा पार्टी की तस्वीर