Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

60 साल पहले भी बनी थी हॉरर कॉमेडी 'भूत बंगला', Akshay Kumar की फिल्म पर महमूद के भाई ने किया रिएक्ट

लगातार फ्लॉप फिल्में देने के बावजूद अक्षय कुमार (Akshay Kumar) एक अच्छा स्टारडम एन्जॉय करते हैं। अब एक्टर बहुत जल्द एक हॉरर कॉमेडी फिल्म लेकर आ रहे हैं जिसकी अनाउंसमेंट उन्होंने अपने जन्मदिन के मौके पर की। इसका एक मोशन पोस्टर जारी किया गया। लेकिन क्या आपको पता है कि इस टाइटल से पहले भी एक फिल्म आ चुकी है।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Tue, 10 Sep 2024 12:04 PM (IST)
Hero Image
महमूद ने 60 साल पहले बनाई थी भूत बंगला

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। अक्षय कुमार ने अपने जन्मदिन के मौके पर अपनी अगली फिल्म भूत बंगला (Bhooth bangla) की अनाउंसमेंट की। इस फिल्म को प्रियदर्शन डायरेक्ट करेंगे। 14 साल बाद इन दोनों की जोड़ी साथ नजर आएगी।

प्रियदर्शन और अक्षय कुमार ने ‘हेरा फेरी’, ‘भूल भुलैया’, ‘भागम भाग’ और ‘गरम मसाला’ में साथ काम किया है। साल 2010 में रिलीज हुई खट्टा-मीठा साथ में इनकी आखिरी फिल्म थी। ये एक हॉरर कामेडी फिल्म है। लेकिन आपको बता दें कि 59 साल पहले कॉमेडी किंग महमूद बॉलीवुड में हॉरर कॉमेडी फिल्म लेकर आए थे।

60 साल पहले इसी नाम से आई थी फिल्म

साल 1965 में भूत बंगला नाम से एक फिल्म रिलीज हुई थी जिसमें तनुजा इस फिल्म की लीड एक्ट्रेस थीं और महमूद फिल्म के एक्टर थे। खास बात यह है कि महमूद फिल्म के हीरो ही नहीं, बल्कि इसके निर्माता-निर्देशक और लेखक भी थे।

यह भी पढ़ें: Akshay Kumar की 'Bhooth Bangla' का फर्स्ट लुक जारी, 14 साल बाद इस डायरेक्टर के साथ खिलाड़ी कुमार की वापसी

अब महमूद के भाई अनवर अली ने हॉरर कॉमेडी जॉनर को लेकर अपनी राय रखी है। ई टाइम्स से बातचीत में अनवर ने कहा कि बॉलीवुड में हॉरर कॉमेडी का बीज उस समय के एंटरटेनर रहे महमूद ने ही डाला था। यह फिल्म सिनेमाघरों में ब्लॉकबस्टर रही थी।

प्रयोग करने से घबराते नहीं थे

उन्होंने कहा कि एक ऐसे दौर में जहां लोग फिल्मों में नया प्रयोग करने से कतराते थे उस जमाने में महमूद ने वो कर दिखाया। पहले यह फिल्म एक म्यूजिकल कॉमेडी बनने वाली थी, लेकिन बाद में इसमें कॉमेडी के साथ हॉरर का तड़का भी लगाया गया। महमूद का यह प्रयोग सफल रहा और पहले दिन फिल्म का पहला शो देखने के लिए बड़ी संख्या में दर्शकों ने सिनेमाघरों का रुख किया।

अनवर ने कहा कि उस जमाने में जहां वीएफएस नाम की कोई चीज नहीं थी, कम्प्यूटर आए नहीं थे तब महमूद एक सिंगल रिसोर्स,अपना दिमाग और कॉमेडी की बदौलत ये सब काम कर रहे थे। इस दौरान अनवर ने प्रियदर्शन की तारीफ करते हुए उन्हें बेहतरीन फिल्ममेकर बताया।

यह भी पढ़ें: 'भूत बंगला' के बाद Akshay Kumar की 'हाउसफुल 5' को लेकर भी आई गुड न्यूज, सुनकर फैंस की बढ़ी एक्साइटमेंट