Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राजकुमार हिरानी की दो सुपरहिट फिल्मों का ऑफर ठुकराने के बाद, Dunki के लिए हाथ कटवाने को भी तैयार थे शाह रुख खान

शाह रुख खान आज 1 नवंबर को अपना 58वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास दिन पर उनकी फिल्म डंकी का टीजर डंकी फर्स्ट ड्रॉप के नाम से रिलीज किया गया। इसके साथ ही एक्टर सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Thu, 02 Nov 2023 05:10 PM (IST)
Hero Image
'डंकी' के लिए हाथ कटवाने को भी तैयार थे शाह रुख खान, (X image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। शाह रुख खान साल (Shah Rukh Khan) साल 2023 के अंत में धमाका करने वाले है। पठान (Pathaan) और जवान (Jawan) में जबरदस्त एक्शन करने के बाद एक्टर डंकी (Dunki) में बिल्कुल अलग अंदाज में नजर आने वाले हैं।

डंकी का डायरेक्शन राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) ने किया है, जो बॉलीवुड में हटकर फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं। राजकुमार हिरानी ने अब तक कई एक्टर्स को उनके करियर की बेहतरीन फिल्में दी हैं। इनमें आमिर खान (Aamir Khan) से लेकर रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) तक कई सुपरस्टार्स के नाम शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- Dunki का टीजर आते ही Salaar को लेकर बढ़ी हलचल, सोशल मीडिया पर एक्टिव हुए प्रभास के फैंस, क्लैश पर कही ये बात

डंकी के टीजर ने मचाया तहलका

राजकुमार हिरानी अब पहली बार शाह रुख खान के साथ काम कर रहे हैं। दोनों की फिल्म डंकी रिलीज के नजदीक बढ़ रही है। इस बीच शाह रुख खान के बर्थडे पर फिल्म का टीजर (डंकी फर्स्ट ड्रॉप) रिलीज कर दिया गया है, जिसे फैंस की तरफ से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है।

राजकुमार हिरानी के आगे गिड़गिड़ाए शाह रुख

शाह रुख खान के फैंस डंकी को उनके करियर की बेस्ट फिल्म बता रहे हैं। हालांकि, डंकी SRK को आसानी से नहीं मिली है। इस एक फिल्म के लिए शाह रुख खान अपने दोनों हाथ कटवाने तक के लिए तैयार थे।

दो बार ठुकराया राजकुमार हिरानी का ऑफर

शाह रुख खान पहले दो बार राजकुमार हिरानी की फिल्मों का ऑफर ठुकरा चुके हैं, जो बाद में बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई। आइए जानते हैं कब-कब शाह रुख खान, राजकुमारी हिरानी के साथ काम करने से चूके...

मुन्ना भाई एमबीबीएस

राजकुमार हिरानी ने सबसे शाह रुख खान को अपनी फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस ऑफर की थी। इस फिल्म में उन्हें संजय दत्त का रोल ऑफर हुआ था, लेकिन एक्टर ने राजकुमार हिरानी के इस ऑफर को ठुकरा दिया। इसके बाद मुन्ना भाई एमबीबीएस, संजय दत्त की झोली में जा गिरी और बाद में इतनी बड़ी हिट साबित हुई कि किसी को भी इसे ठुकराने का मलाल हो जाए।

3 इडियट्स

राजकुमार हिरानी ने दूसरी बार शाह रुख खान को अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म 3 इडियट्स के लिए याद किया। उन्होंने फिल्म में लीड रोल निभाने के लिए SRK को चुना, लेकिन एक्टर ने एक बार फिर राजकुमार हिरानी को न बोल दिया और इस बार भी उनका ये फैसला गलत साबित हुआ। 3 इडियट्स ने बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़ दिए थे।

राजकुमार के पास काम मांगने पहुंचे SRK

शाह रुख खान को दो बार की गई अपनी गलती अच्छे से पता थी। ऐसे में उन्होंने तीसरी बार खुद राजकुमार हिरानी के पास फिल्म मांगने पहुंच गए।  यहां तक कि उनके सामने गिड़गिड़ाए भी और अपने दोनों हाथ तक कटवाने के लिए तैयार थे। दरअसल, डंकी के अनाउंसमेंट वीडियो में शाह रुख खान, राजकुमार हिरानी के आगे काम मांगते हुए नजर आए थे।

यह भी पढ़ें- Dunki Teaser: शाह रुख खान की 'डंकी' में विक्की कौशल की एंट्री ने दिया सरप्राइज, ट्विटर पर ट्रेंड हुए एक्टर

डंकी के लिए हाथ कंटवाने को तैयार थे शाह रुख

डंकी को लेकर दोनों की बातचीत बेहद दिलचस्प थी। शाह रुख खान ने राजकुमार हिरानी से काम मांगा। इस पर डायरेक्टर राजी तो हो गए, लेकिन SRK को उनका सिग्नेचर हाथ वाला पोज करने के लिए सख्ती से मना कर दिया। इस पर शाह रुख ने तुरंत जवाब देते हुए कहा कि उनके साथ काम करने के लिए वो अपने हाथ ही कटवा देंगे। यहां देखें ये दिलचस्प वीडियो...