Move to Jagran APP

Hina Khan से पहले ये एक्ट्रेसेज ब्रेस्ट कैंसर का हुई थीं शिकार, एक ने 50 साल की उम्र में झेला ये दर्द

Hina Khan breast cancer stage 3rd ये रिश्ता क्या कहलाता है से घर घर में मशहूर होने वाली अभिनेत्री हिना खान ने शुक्रवार को फैंस के साथ एक खबर शेयर की जिसके बाद उनके चाहने वाले उनके लिए दुआ कर रहे हैं । दरअसल इस वक्त हिना ब्रेस्ट कैंसर की तीसरी स्टेज पर हैं और अपना इलाज करवा रही हैं।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Published: Fri, 28 Jun 2024 02:40 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2024 02:40 PM (IST)
bollywood actress breast cancer (Photo Credit Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। टीवी से फिल्मों तक का सफर तय करने वाली अभिनेत्री हिना खान (Hina Khan) को लेकर शुक्रवार को खबर सामने आई, जिसने फैंस को हिलाकर रख दिया। एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करके बताया कि वह ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं। हिना खान इस कैंसर की तीसरी स्टेज पर है। इस खबर के बाद फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में हाहाकार मचा हुआ है।

फैंस से सितारों तक हर कोई उनके लिए दुआ कर रहा है। बता दें, हिना खान इंडस्ट्री की पहली एक्ट्रेस नहीं है, जो इस जानलेवा बीमारी से गुजर रही हैं। इससे पहले भी कई फेमस अभिनेत्रियों को ब्रेस्ट कैंसर हुआ है और उन्होंने इस जंग को जीता भी है। आइए जानते हैं कौन-कौन इस लिस्ट में हैं।

छवि मित्तल

साल 2022 में टीवी एक्ट्रेस छवि मित्तल (Chhavi Mittal) को भी ब्रेस्ट कैंसर (Breast Cancer) डिटेक्ट हुआ था। एक्ट्रेस को इसके बारे में तब पता चला था जब उन्हें वर्कआउट के दौरान एक छोटी सी चोट लगी थी। इस दौरान उन्होंने अपने ब्रेस्ट पर एक गांठ महसूस की, जिसकी जांच कराने के बाद उन्हें पता चला था कि उन्हें कैंसर है।

यह भी पढ़ें- Breast Cancer की तीसरी स्टेज पर हैं Hina Khan, पोस्ट कर कहा- मैं मजबूती से लड़ रही हूं

View this post on Instagram

A post shared by Chhavi Mittal (@chhavihussein)

करीब छह घंटे तक उनकी सर्जरी हुई थी और बाद में उन्होंने कैंसर से जंग जीत ली। बता दें, एक्ट्रेस ने 'घर की लक्ष्मी बेटियां', 'बंदिनी' और 'विरासत' जैसे शोज में काम किया।

महिमा चौधरी

परदेस गर्ल यानी एक्ट्रेस महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) को भी साल 2022 में ब्रेस्ट कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी हुई थी। इसका उन्होंने इलाज करवाया और अब वह पूरी तरह से ठीक है। एक्ट्रेस जल्द फिल्म इमरजेंसी में नजर आएंगी।

ताहिरा कश्यप 

आयुष्मान खुराना की वाइफ ताहिरा कश्यप को साल 2018 में ब्रेस्ट कैंसर हुआ था। उन्होंने कैंसर डिटेक्ट होने के बाद भी हार नहीं मानी और काम से भी ब्रेक लेकर अपना इलाज करवाया। हालांकि, उन्होंने इस खतरनाक बीमारी से जंग जीत ली। इस मुश्किल घड़ी में एक्टर ने उनका पूरा-पूरा ख्याल रखा था। 

बारबरा मोरी

ऋतिक रोशन की फिल्म काइट्स में नजर आ चुकीं मैक्सिकन एक्ट्रेस बारबरा मोरी भी ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित हुई थीं। उन्हें 29 साल की उम्र में ये जानलेवा बीमारी हुई थी। अब वह पूरी तरह से ठीक है।

हमसा नंदिनी

साउथ इंडस्ट्री की एक्ट्रेस हमसा नंदिनी को दिसंबर 2021 में ब्रेस्ट कैंसर हुआ था। उन्होंने कैंसर का इलाज करवाया और फिर से फिल्मों में काम करना शुरू किया। 

मुमताज

बॉलीवुड के 60-70 के दशक की अभिनेत्री मुमताज भी ब्रेस्ट कैंसर की जग जीत चुकी हैं। उन्हें साल 2002 में ब्रेस्ट कैंसर हुआ था, जब वो 50 साल की थीं। अब अपनी लाइफ पूरे तरह से इंजॉय कर रही हैं। बता दें, अभिनेत्री सालों से लंदन में रह रही हैं। 

यह भी पढ़ें-   Hina Khan Cancer: अंकिता लोखंडे से रश्मि देसाई तक, हिना खान के तीसरी स्टेज के कैंसर पर सितारों ने बढ़ाई हिम्मत


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.