Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जिगरा' से पहले Alia Bhatt ने इन फिल्मों में दिखाया है जबरदस्त एक्शन अवतार, अकेले उठाई पूरी फिल्म की जिम्मेदारी

खूबसूरती के अलावा जबरदस्त एक्टिंग के लिए फेमस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) के दीवानों की कमी नहीं है। वह जब भी बड़े पर्दे पर दस्तक देती हैं तो देखने वाले बस उन्हें देखते रह जाते हैं। आलिया ने कई तरह के रोल्स से अपनी वर्सटैलिटी को साबित किया है। इन दिनों वह जिगरा को लेकर चर्चा में हैं लेकिन इसके पहले भी उन्होंने कई दमदार रोल वाली फिल्में की हैं।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Mon, 16 Sep 2024 09:20 PM (IST)
Hero Image
'जिगरा' एक्ट्रेस आलिया भट्ट के दमदार रोल

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की गिनतीआआज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में होती है। 2012 में फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू करने वालीं आलिया ने पहली ही फिल्म से अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा लिया। आज वह हिंदी सिनेमा की टॉप और ए लिस्ट एक्ट्रेस मानी जाती हैं, जिनके फैन फॉलोइंग में न सिर्फ आम जनता है, बल्कि फिल्म इंडस्ट्री के कई लोग भी उनके काम को बहुत पसंद करते हैं।

मिसेज कपूर बन चुकीं आलिया की फिल्मों का उनके फैंस को बेसब्री से इंतजार रहता है। जो उनकी फिल्म च्वाइस हैं, उसे देख हर किसी को यकीन रहता है कि आलिया जिस भी प्रोजेक्ट से जुड़ेंगी, वह सफल ही होगा। इन दिनों बी टाउन की ये क्यूट और बबली एक्ट्रेस 'जिगरा' मूवी को लेकर लाइमलाइट में है। इस फिल्म का ट्रेलर कुछ दिन पहले ही जारी किया गया, जिसमें आलिया उस बहन के रोल में नजर आईं, जो अपने भाई को बचाने के लिए किसी भी हद को पार करने के लिए तैयार है।

'जिगरा' को लेकर चर्चा में आलिया भट्ट

'जिगरा' एक ऐसी बहन की कहानी है, जो भाई (वेदांग रैना) को मुसीबत में देखकर हथियार तक उठाने में गुरेज नहीं करती। उसका भाई जेल में बंद भाई है और उसे बाहर निकालने के लिए वो अपनी जान पर खेल जाती है। कभी वो आग में झुलसती दिखी, तो कभी बंदूक चला देती है। लेकिन भाई के लिए उसका प्यार तब हैरान करने वाला होता है, जब वह अपनी नसें काटने तक को तैयार हो जाती है।

आलिया एंटरटेनिंग रोल्स करने के साथ ही स्ट्रॉन्ग पर्सनालिटी के किरदार निभाने के लिए जानी जाती हैं। ज'जिगरा' से पहले भी उन्होंने कुछ ऐसी फिल्में की हैं, जिसकी कहानी पूरी तरह से उनके कैरेक्टर के इर्दगिर्द ही घूमती रही हो। आलिया की इस अपकमिंग फिल्म के ट्रेंड के बीच चलिये जानते हैं कि उनक कौन सी वो फिल्में हैं, जिसमें उन्होंने दमदार रोल से सबके छक्के छुड़ा दिए।

राजी

'राजी' में आलिया भट्ट के मुस्लिम किरदार को बहुत पसंद किया गया था। इस फिल्म में उन्होंने 'सहमत खान' का रोल प्ले किया था, जो कि रॉ एजेंट है। उसके पिता उसकी शादी पाकिस्तानी परिवार में करते हैं ताकि वह दुश्मन के घर में रहकर वहां की जानकारी उन्हें दे सके। 

वैसे तो फिल्म में विक्की कौशल (Vicky Kaushal) सहित कई और कैरेक्टर्स हैं, लेकिन आलिया अपनी दमदार परफॉर्मेंस के कारण भीड़ से अलग नजर आईं।

डार्लिंग्स

'डार्लिंग्स' आलिया भट्ट की वो फिल्म है, जिसने थिएटर्स की बजाय ओटीटी पर दस्तक दी थी। इस मूवी में उनकी जोड़ी विजय वर्मा के साथ बनी थी, जो हमजा (Alia Bhatt) पति है। दोनों की लव मैरिज हुई होती है, लेकिन शादी के बाद हमजा की जिंदगी बद से बदतर हो जाती है। बदरू (Vijay Varma) शराब का आदी हो जाता और घर आकर बीवी को मारना उसका शौक बन जाता है।

हमजा के रोल में आलिया एक डरी सहमी और फिर उस महिला के रूप में नजर आई हैं, जो खुद के लिए जब स्टैंड लेती है, जो कुछ ऐसा कर जाती है, जिसकी किसी को उम्मीद भी नहीं होती।

हाईवे

'हाईवे' में आलिया भट्ट ने उस लड़की का किरदार निभाया था, जिसका उसकी शादी से एक दिन पहले अपहरण हो जाता है। महाबीर (रणदीप हुड्डा) और उसके आदमी होने वाली दुल्हन वीरा (आलिया) का उसकी शादी से एक दिन पहले अपहरण करते हैं।

शुरुआत में अपने अपहरणकर्ताओं से डरने वाली वीरा को धीरे-धीरे जिंदगी में आजादी का एहसास होने लग जाता है। इसी के साथ रणदीप हुड्डा के साथ उसकी छोटी सी प्रेम कहानी भी शुरू हो जाती है।

बद्रीनाथ की दुल्हनिया

2017 में रिलीज हुई 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' भी आलिया भट्ट की बेस्ट फिल्मों में से एक है। वरुण धवन के साथ उनकी जोड़ी तो खूब पसंद की ही गई। साथ ही आलिया के किरदार को भी सराहना मिली। इस फिल्म में उन्होंने एक ऐसी लड़की का रोल प्ले किया था, जिसके सपने काफी बड़े हैं और वह उन्हें पूरा करने के लिए अपने प्यार तक को कु्र्बान कर देती है, लेकिन इसके पीछे उसकी वजह वाजिब होती है।

यह भी पढ़ें: दादी को देख Raha Kapoor की खुशी का नहीं रहा ठिकाना, एयरपोर्ट पर ही करने लगीं चिट-चैट, प्यारी आवाज ने जीता दिल