Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sreela Majumdar Died: कैंसर से जंग हारीं श्रीला मजूमदार, 65 साल की उम्र में बंगाली एक्ट्रेस का हुआ निधन

Sreela Majumdar Death बंगाली फिल्म इंडस्ट्री से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। मशहूर एक्ट्रेस श्रीला मजूमदार का निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि लंबे समय से वह कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहीं थी जिसकी वजह से 27 जनवरी यानी आज उन्होंने 65 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया है।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Sat, 27 Jan 2024 08:36 PM (IST)
Hero Image
बंगाल फिल्म इंडस्ट्री की एक्ट्रेस श्रीला मजूमदार का हुआ निधन (Photo Credit-Twitter)

एंंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Sreela Majumdar Passed Away: बांग्ला फिल्मों की अभिनेत्री श्रीला मजूमदार का शनिवार को कोलकाता में निधन हो गया। श्रीला की मौत की खबर से इंडस्ट्री में शोक छा गया है। वह पिछले साढ़े तीन साल से ओवेरियन कैंसर से पीड़ित थीं। इस जानलेवा बीमारी से शनिवार को श्रीला मजूमदार की जंग खत्म हो गई।

नहीं रहीं श्रीला मजूमदार 

श्रीला 13 से 20 जनवरी तक टाटा मेडिकल कैंसर सेंटर अस्पताल में भर्ती थीं। इसके बाद उन्हें घर लाया गया था। श्रीला के पति एसएनएम आब्दी ने कहा कि पिछले साल नवंबर में वह बीमार हो गई थीं। उस वक्त वह घर पर ही थीं। उनके बेटे सोहेल आब्दी अपनी पढ़ाई के लिए लंदन में रहते हैं। अपनी मां की शारीरिक स्थिति खराब होने के कारण वह देश लौट आए।

श्रीला को आखिरी बार बड़े पर्दे पर कौशिक गंगोपाध्याय की फिल्म पालन में देखा गया था। लेकिन आखिरी बार उन्हें आफ स्क्रीन पिछले साल अलीपुर जेल संग्रहालय में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विजया सम्मेलन कार्यक्रम में देखा गया था।

1980 में मृणाल सेन की फिल्म 'परशुराम' ने श्रीला को अभिनय की दुनिया से परिचित कराया। श्रीला तब 16 साल की थीं। श्रीला को हमेशा अन्य फिल्मों में देखा गया है। उन्होंने शबाना आजमी, स्मिता पाटिल, नसीरुद्दीन शाह जैसे कलाकारों के साथ भी अभिनय किया था।

जानिए कब होगा अतिंम संस्कार

श्रीला मजूमदार के देहांत से उनके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। बताया जा रहा है कि रविवार को श्रीला का अंतिम संस्कार कोलकाता में ही जाएगा। अपनी अदाकारी के दम पर श्रीला को बंगाली फिल्म इंडस्ट्री की दिग्गज एक्ट्रेस में से एक माना जाता था। ऐसे में उनके निधन से यकीनन तौर पर इंडस्ट्री को बड़ा झटका लगा है।

खरजी, चोख, नागमोती,असोल नकोल, अभिसिंधि, द पार्सल और अमर पृथ्वी जैसी कई फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग के लिए श्रीला मजूमदार को हमेशा याद किया जाएगा। बंग्ला सिनेमा जगत में उनके योगदान को कभी भी भुलाया नहीं जाएगा।  

ये भी पढ़ें- Dani Li Died: गलत लिपोसक्शन सर्जरी का शिकार हुईं ब्राजील की सिंगर डानी ली, 42 की उम्र में हुआ निधन