Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Besharam Rang Controversy: 'बेशरम रंग' गाने को लेकर मुकेश खन्ना का सेंसर बोर्ड से प्रश्न- कैसे इसे पास कर दिया

Besharam Rang Controversy शाह रुख की फिल्म पठान के गाने बेशरम रंग पर अब अभिनेता मुकेश खन्ना ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सेंसर बोर्ड पर भी आपत्ति जताई है कि इस गाने को कैसे पास कर दिया गया है।

By Rupesh KumarEdited By: Updated: Fri, 16 Dec 2022 09:56 PM (IST)
Hero Image
Besharam Rang Controversy: शाह रुख खान की फिल्म पठान गाना बेशरम रंग

नई दिल्ली, जेएनएन। Besharam Rang Controversy: शाह रुख खान की फिल्म पठान के हालिया रिलीज गाने बेशरम रंग को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। अब फिल्म अभिनेता और महाभारत में भीष्म पितामह की भूमिका निभा चुके मुकेश खन्ना ने इस गाने पर आपत्ति जताई है। उन्होंने इसे जबरन उकसाने वाला बताया। इसके अलावा उन्होंने केंद्रीय फिल्म सर्टिफिकेशन बोर्ड के निर्णय पर भी प्रश्नचिन्ह लगाया है। उन्होंने कहा कि बिना जांचे-परखे इस गाने को कैसे पास कर दिया गया है। 

मुकेश खन्ना ने फिल्म पठान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है

मुकेश खन्ना ने अब शाह रुख खान की फिल्म पठान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने सीबीएससी की भूमिका को भी संदिग्ध बताया। इसके पहले हाल ही में शाह रुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म का गाना रिलीज हुआ है। गाने में अश्लीलता को लेकर दोनों को जमकर ट्रोल किया जा रहा है। वहीं दीपिका पादुकोण के कपड़े को लेकर भी आपत्ति जताई गई है। 

यह भी पढ़ें: Mission Majnu Teaser: सिद्धार्थ मल्होत्रा रॉ एजेंट बनकर देश के लिए पाकिस्तान में करेंगे जासूसी, देखें वीडियो

मुकेश खन्ना ने कहा, 'यह अश्लीलता का मामला है'

मुकेश खन्ना ने एबीपी न्यूज से कहा, 'मुझे लगता है हमारी फिल्म इंडस्ट्री बिगड़ गई है। यह अश्लीलता का मामला है। इसका किसी धर्म से कोई लेना-देना नहीं है। सेंसर बोर्ड सुप्रीम कोर्ट नहीं है, वहां पर बहुत ही प्रॉमिनेंट लोग बैठे हैं लेकिन क्या उन्हें हिंदू धर्म पर होने वाले हमले नहीं दिखाई दे रहे हैं।' मुकेश खन्ना ने आगे कहा, 'यह मामला अश्लीलता का है। हमारा देश को स्वीडन या स्पेन नहीं है, वहां पर यह सब की अनुमति है। लोगों ने कपड़े किस तरह पहना रखे हैं। अगली बार आप उन्हें नंगा ले आओगे। फिल्म सेंसर बोर्ड का काम क्या है कि वह किसी की भावनाओं को आहत ना होने दें। सेंसर बोर्ड को ऐसी फिल्मों को पास नहीं करना चाहिए। यह गाना लोगों की मानसिकता को दूषित कर सकता है। यह गाना ओटीटी के लिए भी नहीं बना था बल्कि फिल्म के लिए बना है। सेंसर बोर्ड ने इसे कैसे पास कर दिया। क्या उन्हें यह जानबूझकर किया गया भड़काने वाला पहनावा दिखाई नहीं दिया।'

यह भी पढ़ें: Besharam Rang गाने पर अब लगा धुन चुराने का आरोप, सिंगर कारालिसा मोंटेरियो ने तोड़ी चुप्पी

'बेशरम रंग दूषित मानसिकता को दिखाता है'

इसके पहले भाजपा के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा था, 'बेशरम रंग दूषित मानसिकता को दिखाता है।' उन्होंने यह भी कहा कि पठान को मध्यप्रदेश में रिलीज नहीं होने दिया जाएगा। मध्यप्रदेश के उलेमा बोर्ड ने भी गाने पर आपत्ति जताते हुए कहा कि मुस्लिम की भावनाएं आहत हुई हैं और वे इस फिल्म को रिलीज होने नहीं देंगे।