Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Besharam Rang Row: पठान के सॉन्ग बेशरम रंग पर बोले जावेद अख्तर, कहा- सही है या गलत यह तय करना मेरा काम नहीं

Besharam Rang Row पठान के सॉन्ग बेशरम रंग को लेकर लगातार चर्चा जारी है। अब हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के अनुभवी फिल्म गीतकार जावेद अख्तर ने एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा है कि गाना सही है या नहीं यह तय करना मेरे काम नहीं है।

By Nitin YadavEdited By: Nitin YadavUpdated: Tue, 10 Jan 2023 12:41 PM (IST)
Hero Image
Besharam Rang Row: Javed Akhtar said on Pathaan song Besharam Rang.

नई दिल्ली, जेएनएन। Besharam Rang Row: मंगलवार को शाह रुख खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म पठान का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। ट्रेलर में पठान और एक आतंकवादी आउटफिट एक्स के बीच धमाकेदार एक्शन नजर आ रहा है। बीते दिनों शाह रुख की इस फिल्म के गाने बेशरम रंग को लेकर काफी बवाल मचा था, जिसके बाद सीबीएफसी ने इस सॉन्ग में इस्तेमाल किए गए दृश्यों में बदलाव करने के लिए बोला था और अब सीबीएफसी के फैसले पर दिग्गज गीतकार, शायर और संवाद लेखक जावेद अख्तर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट्स के अनुसार, 77 वर्षीय गीतकार ने कहा कि मेकर्स को भरोसा करना होगा कि सीबीएफसी के पास यह तय करने का अधिकार है कि स्क्रीन पर क्या दिखेगा और किस सीन में कटौती होगी। यह तय करना मेरे या आपका काम नहीं है कि गाना सही है या गलत। इसके लिए एक एजेंसी है। सरकार के लोग हैं और समाज का एक क्रॉस-सेक्शन फिल्म देखता है और फिर चीजें तय करता है कि क्या पास होगा और क्या पास नहीं होगा, मुझे लगता है कि हमें प्रमाणीकरण में भरोसा रखना चाहिए।  

खबरों की मानें तो सीबीएफसी ने फिल्म प्रोडक्शन बैनर यशराज फिल्म्स को सॉन्ग बेशरम रंग में बदलाव करने और फिल्म के रिलीज के वक्त फिल्म से भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ, प्रधानमंत्री कार्यालय के सभी दृश्य हटाने का निर्देश दिया था।

सरकार के मंत्री ने किया विरोध

वहीं, बीते दिनों देश भर के कई शहरों में पठान की रिलीज और सॉन्ग बेशरम रंग को लेकर काफी विवाद हुआ था, जिसके चलते कई मॉल्स में तोड़फोड़ की गई थी और कहा था कि वह स्क्रीनिंग नहीं होने देंगे। इस बारे में बात करते हुए जावेद अख्तर ने कहा, यह कोई शरारती लोगों द्वारा किया गया काम नहीं है, बल्कि सरकार के मंत्री इसके बारे में बात कर रहे हैं। दिग्गज फिल्मी गीतकार व संवाद लेखक ने जादुनामा के लॉन्च के मौके पर अपनी इन बातों को सबके सामने रखा है।

इस दिन सिनेमाघरों रिलीज होगी पठान

वहीं, बात अगर पठान की करें तो इस फिल्म में अभिनेता खुफिया एजेंसी के गुप्त एजेंट की भूमिका निभा रहे हैं, जो अपने मिशन को पूरा करने के लिए जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं। फिल्म में शाह रुख के साथ दीपिका पादुकोण रोमांस करती तो जॉन अब्राहम ग्रे कैरेक्टर में नजर आने वाले हैं। सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी ये फिल्म अगले साल 25 जनवरी, 2023 को हिंदी के साथ-साथ तमिल और तेलुगु में भी रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16: घरवालों को वापस मिली इतनी इनाम की रकम, लेकिन चुकानी पड़ी बड़ी कीमत