Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhai Dooj 2023: रिद्धिमा-रणबीर हों या अर्जुन-अंशुला, एक-दूसरे पर जान छिड़कते हैं बॉलीवुड के ये भाई-बहन

Bhai Dooj 2023 दिवाली के बाद अब भाई दूज का त्योहार आने वाला है। ऐसे में अब हम आपको उन सेलेब्रिटी भाई-बहन की जोड़ियों के बारे में बताते हैं जो एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं। ये सेलेब्रिटी भाई-बहन की जोड़ियां अक्सर अपनी बॉन्डिंग को लेकर भी लाइमलाइट में बने रहते हैं। इस लिस्ट में अर्जुन-अंशुला श्वेता नंदा-अभिषेक बच्चन जैसे कई नाम शामिल हैं।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaUpdated: Mon, 13 Nov 2023 10:26 PM (IST)
Hero Image
बॉलीवुड के भाई-बहनों की जोड़ियां (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Bhai Dooj 2023: फिल्म इंडस्ट्री में कई सेलेब्रिटी भाई-बहन ऐसे हैं, जो अक्सर अपनी बॉन्डिंग को लेकर लाइमलाइट बटोरते हैं। ये इंडस्ट्री के ऐसे सिब्लिंग्स हैं, जो एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं। इस लिस्ट में अर्जुन-अंशुला, श्वेता नंदा-अभिषेक बच्चन, सलमान खान-अर्पिता खान शर्मा जैसे कई बड़े नाम शामिल हैं। चलिए भाई दूज के मौके पर बालीवुड के कुछ सेलेब्रिटी सिब्लिंग्स की बॉन्डिंग पर नजर डालते हैं।

श्वेता नंदा-अभिषेक बच्चन

श्वेता नंदा और अभिषेक बच्चन की एक-दूसरे संग काफी अच्छी बॉन्डिंग है। आए दिन दोनों एक दूसरे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं। अभिषेक-श्वेता अक्सर अपने लुक से स्टाइल गोल देते हैं। दोनों की तस्वीरों पर लोग अपना बेशुमार प्यार बरसाते हैं। ऐसा कहा जाता है कि श्वेता अपने पिता अमिताभ बच्चन के ज्यादा करीब हैं और अभिषेक अपनी मां जया बच्चन के।

यह भी पढ़ें: Bhai Dooj 2023: हरे राम हरे कृष्णा से लेकर रक्षा बंधन तक, इन फिल्मों में दिखा भाई-बहन का अटूट प्यार

रिद्धिमा कपूर-रणबीर कपूर

रिद्धिमा कपूर और रणबीर कपूर की जोड़ी भी बॉलीवुड की हिट और पॉपुलर भाई-बहन की जोड़ियों में से एक है। तस्वीरों से साफ नजर आता है कि दोनों एक दूसरे से बेहद प्यार करते हैं। बता दें, अक्सर दोनों क्वालिटी टाइम भी स्पेंड करते हैं। एक्ट्रेस न होते हुए भी रिद्धिमा अक्सर बॉलीवुड पार्टीज में अपने परिवार के साथ नजर आती हैं। रिद्धिमा जितना क्लोज अपने भाई रणबीर के हैं, उतना ही वे अपनी भाभी आलिया के भी करीब हैं।

सुहाना-आर्यन-अबराम खान

शाह रुख खान और गौरी खान के बच्चे सुहाना खान, आर्यन खान और अबराम खान आए दिन चर्चा में रहते हैं। तीनों की बॉन्डिंग अक्सर फोटोज में देखने को मिलती है। आए दिन आर्यन और सुहाना बॉलीवुड इवेंट्स में साथ नजर आते हैं। इन दिनों सुहाना खान अपने डेब्यू को लेकर खबरों में बनी हुई हैं।

सलमान खान-अर्पिता खान शर्मा

भाई-बहन के रिश्ते की बात हो और सलमान खान-अर्पिता खान शर्मा का नाम न आए, ऐसा हो ही नहीं सकता। सलमान अपनी बहन से बहुत प्यार करते हैं और हमेशा उनके लिए खड़े रहते हैं। गणेश पूजा हो या फिर किसी की बर्थडे पार्टी सलमान, अर्पिता के साथ नजर आते हैं।

सारा और इब्राहिम अली खान

सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान और बेटा इब्राहिम अली खान अपने स्ट्रांग रिलेशनशिप के कारण खूब लाइमलाइट में रहते हैं। दोनों एक-दूसरे के साथ बेहद खूबसूरत रिश्ता साझा करते हैं। आए दिन दोनों वेकेशन पर चिल करते नजर आते हैं। सारा अपने भाई इब्राहिम के साथ अक्सर सोशल मीडिया पर पिक्चर्स और वीडियो शेयर करती रहती हैं।

अर्जुन कपूर-अंशुला कपूर

जैसा की आप सभी जानते हैं बोनी कपूर की दो शादियां हुई थीं और अर्जुन कपूर-अंशुला कपूर उनकी पहली पत्नी के बच्चे हैं। दोनों भाई-बहन की बॉन्डिंग हर किसी को बेहद लुभाती है। अर्जुन अपनी बहन अंशुला के काफी क्लोज हैं। भाई बहन की यह जोड़ी अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरों और वीडियो के कारण चर्चा में आ जाती है। दोनों की स्ट्रांग बॉन्डिंग के कारण लोग अर्जुन को अपनी बहन अंशुला की बैकबोन भी कहते हैं।

सैफ अली खान- सोहा अली खान

सैफ अली खान अपनी बहन सोहा अली खान के काफी करीब हैं। दिवाली हो, होली हो, राखी हो या फिर भाई दूज हर त्यौहार पर ये दोनों अपने पूरे परिवार के साथ एक साथ नजर आते हैं। सोहा अपने इंस्टाग्राम पर भाई सैफ के संग खूबसूरत तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

यह भी पढ़ें: काजोल ने दिखाई देवगन फैमिली की दिवाली सेलिब्रेशन, अजय देवगन के पोस्ट पर छूटी फैंस की हंसी