Move to Jagran APP

Bheed First Look: 'ब्लैक एंड व्हाइट' में इस दिन रिलीज होगी राजकुमार राव की 'भीड़', छलकेगा लॉकडाउन का दर्द

Bheed Release Date Teaser अनुभव सिन्हा पिछले कुछ वक्त से ऐसे मुद्दों पर फिल्में बना रहे हैं जो सीधे समाज और देश से जुड़े हैं। अब ऐसी ही फिल्म भीड़ आ रही है जिसमें राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर लीड में हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Fri, 03 Mar 2023 02:09 PM (IST)
Hero Image
Bheed Release Date Rajkummar Rao Bhumi Pednekar. Photo- Film Team
नई दिल्ली, जेएनएन। मुल्क, आर्टिकल 15 और थप्पड़ जैसी फिल्में बनाने वाले निर्माता-निर्देशक अनुभव सिन्हा अब एक और संजीदा फिल्म भीड़ लेकर आ रहे हैं। भीड़ 2020 में कोरोना वायरस पैनेडमिक के कारण लगे लॉकडाउन के दौरान सामाजिक विषमताओं को ब्लैक एंड व्हाइट में दिखाएगी।

सिनेमा की दुनिया में ऐसे प्रयोग होते रहे हैं, जब रंगीन सिनेमा के दौर में फिल्मकारों ने कहानी के असर को गहरा करने या कोई संदेश देने के मकसद से फिल्म को रंगहीन कर दिया हो। इससे पहले 84वें एकेडमी पुरस्कार समारोह में विजेता रही फ्रेंच फिल्म द आर्टिस्ट में ऐसा ही प्रयोग हुआ था। 

2020 लॉकडाउन की दहलाने वाली तस्वीर

भीड़ का निर्माण अनुभव ने भूषण कुमार के साथ मिलकर किया है। फिल्म में राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर लीड रोल्स में हैं। राजकुमार राव ने फिल्म का टीजर वीडियो शेयर करते हुए लिखा- हम कहानी बता रहे हैं उस वक्त की, जब बंटवारा देश में नहीं, समाज में हुआ था। हमारे सबसे स्याह वक्त की एक कहानी। 24 मार्च को रिलीज हो रही है। 

यह भी पढ़ें: Sri Release Date Teaser: दिव्यांग श्रीकांत ने बना दी करोड़ों की कम्पनी, अब बायोपिक में दिखेंगे राजकुमार राव

View this post on Instagram

A post shared by RajKummar Rao (@rajkummar_rao)

1947 के बंटवारे जैसी है घटना- अनुभव

अनुभव सिन्हा ने फिल्म के बारे में कहा, "भीड़ सबसे खतरनाक समय की कहानी है, जिसने मानवता के लिए सब कुछ बदल दिया। फिल्म को ब्लैक एंड व्हाइट में शूट करने का मुख्य उद्देश्य यह दिखाना था कि लॉकडाउन के दौरान सामाजिक असमानता के दृश्य कैसे थे। 1947 के भारत विभाजन के दौरान लोगों ने जो कुछ झेला था, यह उससे काफी मिलता-जुलता है। यह ऐसे लोगों की कहानी है, जिनका जीवन एक झटके में बदल गया और उनके सारे रंग तब खो गए, जब देश के भीतर सीमा खींच दी गयी।''

अनुभव की बात को आगे बढ़ाते हुए भूषण कुमार ने कहा कि भीड़ एक खास फिल्म है, क्योंकि यह ऐसे लोगों की कहानी बताती है, जिन्होंने अपने घरों तक पहुंचने के लिए सबसे मुश्किल हालात का सामना किया था। इसे ब्लैक एंड व्हाइट इसलिए रखा गया है, क्योंकि काला और सफेद हमारे समाज में संघर्ष को दर्शाता है, जिसे हम अक्सर अनदेखा कर देते हैं।"

फिल्म में राजकुमार और भूमि के अलावा पंकज कपूर, आशुतोष राणा, दीया मिर्जा, वीरेंद्र सक्सेना, आदित्य श्रीवास्तव, कृतिका कामरा और करण पंडित भी हैं। बता दें, इससे पहले राजकुमार राव ने कुछ ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीरें शेयर करके फिल्म को टीज किया था। इस फिल्म के अलावा मार्च में और कौन सी फिल्में सिनेमाघरों में आएंगी, जानने के लिए नीचे दिये गये लिंक पर क्लिक करें-

यह भी पढ़ें: Movies Releasing In March: बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड और साउथ की ये फिल्में मचाएंगी धमाल, देखें पूरी लिस्ट