Move to Jagran APP

Bheed Trailer Removed: यूट्यूब से हटाया गया अनुभव सिन्हा की 'भीड़' का ट्रेलर, लोगों ने पूछा- यह लोकतंत्र है?

Bheed Trailer Removed From YouTube अनुभव सिन्हा की फिल्म भीड़ का ट्रेलर अब इंटरनेट पर मौजूद नहीं है। कॉन्ट्रोवर्सी के बाद इसे यूट्यूब से हटा दिया गया है। लोगों में इसे लेकर काफी गुस्सा है और वो पूछ रहे हैं- क्या यह लोकतंत्र है?

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeeUpdated: Thu, 16 Mar 2023 10:08 PM (IST)
Hero Image
Bheed Trailer Removed Anubhav Sinha Rajkummar Rao starrer Bheed
नई दिल्ली, जेएनएन। अनुभव सिन्हा की फिल्म भीड़ का ट्रेलर रिलीज हुए अभी कुछ ही दिन हुए हैं कि उन्हें एक जोरदार झटका मिला है।  राजकुमार राव, पंकज कपूर और भूमि पेडनेकर स्टारर फिल्म भीड़ के ट्रेलर को इंटरनेट से हटा दिया गया है। फिल्म से जुड़े लोगों कहना है कि इसके ट्रेलर को यूट्यूब पर प्राइवेट कर दिया गया है। फिल्म को अपने सब्जेक्ट के कारण काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा था।

यूट्यूब से हटा भीड़ का ट्रेलर

भीड़ की कहानी साल 2020 की है, जब देश में कोरोना महामारी पर लगाम लगाने के लिए संपूर्ण लॉकडाउन घोषित कर दिया गया था। लाखों मजदूर और कामगारों को मीलों पैदल चलकर अपने घर जाना पड़ा था। तपती  दोपहरी में छोटे-छोटे बच्चों और बुर्जुगों के साथ लोगों ने यात्रा की थी। इसी त्रासदी को अनुभव सिन्हा ने अपनी फिल्म में दिखाया, तो कुछ लोगों को यह बात पसंद नहीं आई। इंटरनेट पर अब भीड़ का ट्रेलर खोजे नहीं मिल रहा।

कोरोना त्रासदी की कहानी है भीड़

कोरोना त्रासदी दिखाने वाली इस फिल्म के ट्रेलर को रिलीज के साथ ही लाखों व्यूज मिल गए थे। ट्रेलर हटाए जाने से लोग काफी खफा है और एक ही सवाल पूछ रहे हैं कि क्या यह ही लोकतंत्र है, जब कोई सच्ची घटना पर फिल्म नहीं बना सकता है? तो किसी का कहना है कि, 'लगता है कि कुछ पावरफुल लोगों को ये सच्चाई पसंद नहीं आई'।

24 मार्च को होगी रिलीज

भीड़ के साथ अनुभव सिन्हा ने टैग लाइन दी थी 'अदृश्य सच्ची घटनाओं से प्रेरित'। इस फिल्म में दीया मिर्जा, आदित्य श्रीवास्तव, आशुतोष राणा, कृतिका कामरा, पंकज कपूर और भूमि पेडनेकर भी हैं। यह 24 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है।

अनुभव सिन्हा ने की है डायरेक्ट

फिल्म की सिनोप्सिस में लिखा है, 'पूरे देश को हिला देने वाले संकट की अनकही कहानी से प्रभावित होने के लिए तैयार हो जाइए। एक समय जब असमानता की सीमाओं ने लोगों को विभाजित किया। भीड़ और मानवता के लिए एक आदमी की लड़ाई की दिल को छू लेने वाली कहानी के गवाह बनें'।