Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhool Bhulaiyaa के सीक्वल से Akshay Kumar को अनीस बज्मी ने नहीं किया था बाहर! डायरेक्टर ने अब जाकर खोला राज

भूल भुलैया का जब 2022 में सीक्वल बना था तो फैंस इस बात से काफी खफा थे कि अक्षय कुमार (Akshay Kumar) को रिप्लेस करके कार्तिक आर्यन को फिल्म में लिया जा रहा है। ऐसी कई खबरें सामने आई थीं कि अनीस बज्मी ने अक्षय की जगह फिल्म में कार्तिक को कास्ट किया है। अब हाल ही में निर्देशक ने बताया ये किसका फैसला था।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Sat, 28 Sep 2024 08:49 PM (IST)
Hero Image
अनीस बज्मी ने नहीं किया था अक्षय कुमार को भूल भुलैया के सीक्वल से बाहर/ फोटो - IMDB

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। भूल भुलैया बॉलीवुड की सबसे सफल फ्रेंचाइजी फिल्मों में से एक है। इस फिल्म के पहले पार्ट में अक्षय कुमार-विद्या बालन, शाइनी आहूजा और अमीषा पटेल ने मुख्य भूमिका निभाई थी। साल 2007 में रिलीज हुई फिल्म का निर्देशन प्रियदर्शन ने किया था।

'भूल भुलैया' के जब सीक्वल की घोषणा हुई थी, तो उस वक्त ये खबर सामने आई थी कि अनीस बज्मी की वजह से अक्षय कुमार भूल भुलैया 2 का हिस्सा नहीं बने थे। फिल्म में उन्हें कार्तिक आर्यन ने रिप्लेस किया। मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया और कई फ्लॉप फिल्मों के बीच सफलता पाई।

अब इस फिल्म के तीसरे पार्ट 'भूल भुलैया-3' की रिलीज के लिए मेकर्स बिल्कुल तैयार हैं। हाल ही में निर्देशक अनीस बज्मी की बातों से ये क्लियर हो गया कि अक्षय कुमार को फिल्म से हटाने में उनका कोई हाथ नहीं था।

क्यों कार्तिक आर्यन को ही बनाया गया भूल भुलैया 3 का रूह बाबा? 

नो एंट्री और वेलकम जैसी सुपरहिट फिल्में देने वाले अनीस बज्मी अपनी आगामी फिल्म 'भूल भुलैया-3' के लिए काफी एक्साइटेड दिखे। उनकी ये फिल्म दिवाली के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें: Bhool Bhulaiyaa 3 Teaser OUT: कार्तिक आर्यन की रूह कंपाने आई 'मंजुलिका', दिवाली पर 'चुड़ैल' का तांडव होना तय

हाल ही में लहरें रेट्रो से खास बातचीत करते हुए निर्देशक ने कार्तिक आर्यन को सीक्वल में लेने की वजह बताई। उन्होंने कहा,

"मैंने जब कार्तिक आर्यन की फिल्म देखी थी, प्यार का पंचनामा तभी उसका नंबर निकालकर उसकी तारीफ की। वहीं से हमारी बॉन्डिंग हो गई थी। फिर मैं लंदन में शूट कर रहा था, वहां पर उसकी भी मूवी की शूटिंग चल रही थी। मुझे वो हमेशा से अच्छा लगता था। तो मुझे जैसे ही उसके नाम का सुझाव दिया गया मैं तुरंत तैयार हो गया"। जब निर्देशक अनीस बज्मी से ये पूछा गया कि भूल भुलैया 2 के लिए निर्माता ने कार्तिक का नाम सजेस्ट किया था, तो डायरेक्टर ने जवाब देते हुए कहा, "हां"।

कार्तिक आर्यन के साथ दूसरी फिल्म बनाने का था प्लान

अनीस बज्मी ने इस बातचीत में आगे कहा,

"मैं कार्तिक के साथ एक फिल्म करने जा रहा था, लेकिन मेकर्स को ये पता था कि मेरी उसके साथ अच्छी ट्विनिंग है। मुझे वह अच्छा लगता है। तो उन्होंने मुझे बोला कि 'भूल भुलैया-2' में कार्तिक को लेते हैं, तो मैंने बोला 'ये अच्छी बात है'। वो आया हम मिले और बहुत प्यार-मोहब्बत से फिल्म बन गई"।

आपको बता दें कि भूल भुलैया 3 में एक बार फिर से विद्या बालन 'मंजुलिका' बनकर लौट रही हैं। मूवी से उनकी पहली झलक सामने आ चुकी है। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सिंघम अगेन के साथ टक्कर लेगी।

यह भी पढ़ें: Bhool Bhulaiyaa 3: चुडै़ल 'मंजुलिका' से टक्कर लेंगे 'रूह बाबा', भूतनी की पहली झलक आई सामने