Move to Jagran APP

सलमान खान नहीं, गोविंदा के साथ Biwi No.1 बनाना चाहते थे डेविड धवन, तब्बू-करिश्मा कोई नहीं था पहली पसंद

सलमान खान (Salman Khan) और करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) की सुपरहिट जोड़ी वाली फिल्म बीवी नंबर 1 (Biwi No.1) आज ही के दिन 25 साल पहले रिलीज हुई थी लेकिन फिल्म में जिस प्रेम के किरदार के लिए दर्शकों ने सलमान खान को इतना प्यार दिया उसके लिए वो कभी पहली च्वाइस थे ही नहीं। इस फिल्म के लिए मेकर्स पहले गोविंदा को कास्ट करना चाहते थे।

By Jagran News Edited By: Tanya Arora Published: Tue, 28 May 2024 02:31 PM (IST)Updated: Tue, 28 May 2024 03:00 PM (IST)
बीवी नंबर 1 के लिए सलमान खान नहीं थे पहली पसंद/ फोटो- Imdb

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। फिल्म बीवी नंबर 1 को रिलीज हुए आज 25 साल पूरे हो चुके हैं। इस कॉमेडी फिल्म को डेविड धवन ने डायरेक्ट किया था, जोकि 1995 की तमिल फिल्म 'साथी लीलावती' का हिंदी रीमेक थी। इस फिल्म में सलमान खान, करिश्मा कपूर, सुष्मिता सेन, तब्बू और अनिल कपूर मुख्य किरदार में नजर आए थे।

फिल्म की कहानी पति की बेवफाई और शादी में फरेब की है, जिस दर्शकों ने खूब पसंद किया। फिल्म की 25वीं सालगिरह के मौके पर जानेंगे कि मेकर्स की पहली पसंद कौन से एक्टर्स थे और इससे जुड़े कुछ बेहतरीन किस्से।

गोविंदा को दिया था प्रेम बनने का मौका

फिल्म में सलमान खान ने प्रेम का किरदार निभाया है, लेकिन क्या आपको पता है कि इस रोल के लिए डायरेक्टर डेविड धवन की पहली पसंद गोविंदा थे। विकिपीडिया पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, जब गोविंदा को फिल्म ऑफर हुई थी तो उनके पास डेट्स खाली नहीं थीं, जिस वजह से यह फिल्म सलमान खान को ऑफर की गई। फिल्म ने छप्परफाड़ कमाई की और दर्शकों ने सलमान और करिश्मा की जोड़ी को खूब पसंद किया।

यह भी पढ़ें: बीवी नंबर 1 की शूटिंग के समय शॉपिंग के कारण हिमानी शिवपुरी को लगी थी फटकार, सुष्मिता-सलमान के भी खुले कई राज

इसके अलावा फिल्म में पूजा का किरदार निभाने वाली करिश्मा कपूर भी मेकर्स की पहली च्वाइस नहीं थीं। पहले इस किरदार के लिए जूही चावला, रवीना टंडन, पूजा भट्ट और मनीषा कोइराला का नाम सुझाया जा रहा था, लेकिन सभी ने किन्हीं वजहों से इस किरदार के लिए मना कर दिया। बाद में ये करिश्मा कपूर की झोली में जा गिरा।

रंभा को ऑफर हुआ था लवली का रोल

कमल हासन को फिल्म में लाखन का किरदार ऑफर किया गया था, लेकिन डेट्स की वजह से उनसे भी बात नहीं बनी। इसके बाद संजय दत्त को इस किरदार के लिए साइन किया गया था, लेकिन फिर अनिल कपूर ने उन्हें रिप्लेस कर दिया। वहीं, अनिल कपूर की पत्नी बनी तब्बू से पहले ये किरदार रंभा को ऑफर हुआ था।

सुष्मिता सेन के किरदार के लिए सोनाली बेंद्रे और पूजा भट्ट पहली च्वाइस थे, जबकि सैफ अली खान द्वारा प्ले किए गए दीपक के किरदार को पहले बॉबी देओल और सुनील शेट्टी को ऑफर किया गया था।

यह भी पढ़ें: 1999 के वर्ल्ड कप का भी Salman Khan की इस फिल्म पर नहीं पड़ा कोई असर, रिलीज होते ही मचा दिया था तहलका

डिस्क्लेमर: खबर में उल्लेखित जानकारी का आधार विकिपीडिया है। जागरण डॉट कॉम इस सूचना की पुष्टि नहीं करता है। विकिपीडिया पर उपलब्ध जानकारी ओपन डाटा है, जिसे वॉलिएंटर्स द्वारा समय समय पर अपडेट किया जाता है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.