Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Black Panther- Wakanda Forever के प्रोमो में नीरज चोपड़ा की एंट्री, योद्धा के अंदाज में नजर आये चैम्पियन

Black Panther- Wakanda Forever ब्लैक पैंथर की पहली फिल्म 2018 में आयी थी। इसमें चैडविक बोसमैन ने लीड रोल निभाया था। चैडविक का निधन हो चुका है। सीक्वल में वकांडा के लोग एक नई ताकत से लड़ते नजर आएंगे।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Fri, 28 Oct 2022 01:45 PM (IST)
Hero Image
Black Panther Wakanda Forever Neeraj Chopra Olympic Gold Medalist. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। मारवल की अगली फिल्म ब्लैक पैंथर- वकांडा फॉरएवर अगले महीने सिनेमाघरों में रिलीज आ रही है। भारत में भी यह फिल्म चार भाषाओं में रिलीज होगी। फिल्म का प्रमोशन इन दिनों जोरशोर से किया जा रहा है।

मारवल ने फिल्म का नया प्रोमो शेयर किया है, जिसमें ओलम्पिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को फीचर किया गया है। नीरज प्रोमो में अपने जैवलिन थ्रो स्किल दिखाते नजर आ रहे हैं। नीरज और फिल्म के विजुअल्स को एडिटिंग के जरिए एक-दूसरे में शामिल किया गया है।

ब्लैक पैंथर से अपने एसोसिएशन पर नीरज ने कहा- फिल्म की कहानी एक जबरदस्त योद्दा के बारे में है। एक ऐसे हीरो के बारे में है, जो अपने लोगों और देश की खातिर लड़ने के लिए तैयार रहता है। एक एथलीट के नाते, भारत का प्रतिनिधित्व करना, पूरी कोशिश करना और आखिर तक लड़ना, हमारे लिए सबसे बड़ा अवसर है। मुझे खुशी है कि मैं इसका हिस्सा बना और ब्लैक पैंथर की तरह, उम्मीद करता हूं कि दुनियाभर के लोगों को प्रेरित कर सकूं कि वो अपने सपने ना छोड़ें। मारवल का फैन होने के कारण मुझ इस फिल्म की रिलीज का इंतजार है।

यह भी पढ़ें: Bhediya Song Thumkeshwari: 'भेड़िया' का ठुमकेश्वरी गाना रिलीज, कृति-वरुण के मूव्स देख उड़ जाएंगे होश

View this post on Instagram

A post shared by Marvel India (@marvel_india)

ब्लैक पैंथर- वकांडा फॉरएवर का निर्देशन रायन कूगलर ने किया है। केविन फीज और नेट मूर ने इसका निर्माण किया है। फिल्म 11 नवम्बर को सिनेमाघरों में अंग्रेजी के अलावा तमिल, तेलुगु और हिंदी में रिलीज की जाएगी। फिल्म में दिखाया जाएगा कि किंग टीचला की मौत के बाद क्वीन रमोंडा, शूरी, मबाकू, ओकोये और डोरा मिलाजे विदेशी ताकतों से देश को बचाने के लिए जंग लड़ेंगे। इन किरदारों में एंजेला बेसेट, लेटिटिया राइट, विंस्टन ड्यूक, डनाई गुरीरा और फ्लोरेंस कसुम्बा नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें: Fighter First Look Poster: ऋतिक-दीपिका की 'फाइटर' का फर्स्ट पोस्टर आया सामने, इस डेट को रिलीज होगी फिल्म

सिविल वॉर में ब्लैक पैंथर। फोटो- मारवल इंडिया ट्विटर

ब्लैक पैंथर 2018 में रिलीज हुई थी और फिल्म दुनियाभर में काफी सफल रही थी। पहली फिल्म में चैडविक बोसमैन ने वकांडा के किंग टीचला का किरदार निभाया था। चैडविक का 2020 में निधन हो गया था। यह किरदार पहली बार मारवल की फिल्म कैप्टन अमेरिका- सिविल वॉर में नजर आया था। इसके बाद एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर में थैनोस के खिलाफ लड़ाई में ब्लैक पैंथर और वकांडा ने साथ दिया था।