Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bloody Daddy ही नहीं, शाहिद कपूर की ये फिल्में भी हैं अन्य भाषाओं की हिंदी रीमेक, लंबी है लिस्ट

Shahid Kapoor की फिल्म ब्लडी डैडी का टीजर फाइनली ऑडियंस के सामने आ चुका है। 6 जून को ये फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी लेकिन क्या आप जानते हैं कि कबीर सिंह और जर्सी की तरह ये भी अन्य भाषाओं की फिल्म का हिंदी रीमेक है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Wed, 24 May 2023 08:36 PM (IST)
Hero Image
Bloody Daddy to Kabir Singh and Kismat Connection These 5 Films of Shahid Kapoor is Remake/IMDB

 नई दिल्ली, जेएनएन। Shahid Kapoor Bloody Daddy Trailer: शाहिद कपूर की ओटीटी पर जल्द ही रिलीज होने वाली फिल्म 'ब्लडी डैडी' का ट्रेलर दर्शकों के सामने आ चुका है। अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी फिल्म में 'फर्जी' एक्टर का एक्शन अवतार देख फैंस खुशी से झूम उठे हैं और मेकर्स से इस फिल्म को थिएटर में रिलीज करने की डिमांड सोशल मीडिया पर कर रहे हैं।

इस फिल्म में शाहिद कपूर के किरदार की तुलना लोग हॉलीवुड फिल्म 'जॉन-विक' से कर रहे हैं। हालांकि, ये फिल्म जॉन विक की नहीं, लेकिन फ्रेंच फिल्म की हिंदी रीमेक है।

शाहिद कपूर की केवल ये फिल्म नहीं, बल्कि कई और फिल्में भी हैं, जो अलग-अलग भाषाओं में बनी फिल्मों का हिंदी रीमेक है, तो चलिए देखते हैं पूरी लिस्ट।

इस फ्रेंच फिल्म का हिंदी रीमेक है शाहिद की फिल्म

शाहिद कपूर की फिल्म 'ब्लडी डैडी' फ्रेंच फिल्म ' स्लीपलेस नाइट' का हिंदी रीमेक है। 2011 में रिलीज हुई फिल्म का डायरेक्शन फ्रेडरिक यार्डिन ने किया था। फिल्म की कहानी एक पुलिस डिटेक्टिव की है, जो एक ड्रग डीलर के ड्रग्स लूट लेता है और फिर कहानी आगे बढ़ती है। 'ब्लडी डैडी' भले ही 'स्लीपलेस नाइट का हिंदी रीमेक है, लेकिन अब तक इसके ट्रेलर को ऑडियंस का अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। ये फिल्म 6 जून को जियो सिनेमा ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी।

जर्सी

शाहिद कपूर की इससे पहले फिल्म 'जर्सी' थिएटर में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को ओरिजिनली तेलुगु भाषा में ही बनाया गया, जिसका हिंदी रीमेक सेम टाइटल के साथ बना। शाहिद कपूर के साथ इस हिंदी रीमेक में मृणाल ठाकुर की जोड़ी पहली बार दिखाई दी। इस स्पोर्ट्स ड्रामा मूवी में उन्होंने क्रिकेटर अर्जुन का किरदार निभाया था। जहां 2019 में तेलुगु भाषा में इस फिल्म को खूब पसंद किया गया, तो वहीं हिंदी में ये ऑडियंस को इम्प्रेस करने में असफल रही।

कबीर सिंह

शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी स्टारर 'कबीर सिंह' एक्टर के करियर में मील का पत्थर साबित हुई। इस फिल्म ने उनको बॉलीवुड के सुपरस्टार एक्टर की लिस्ट में शुमार करने के साथ ही उनकी फैन फॉलोइंग में चार चांद लगा दिए। कबीर सिंह ने बॉक्स ऑफिस पर लाइफटाइम कलेक्शन 379 करोड़ का किया। ये फिल्म विजय देवरकोंडा की तेलुगु फिल्म 'अर्जुन रेड्डी' का हिंदी रीमेक था। दोनों ही एक्टर्स को उनके-उनके किरदारों में पसंद किया गया।

फुल एंड फाइनल

शाहिद कपूर ने अपने करियर की शुरुआत में कई फ्लॉप फिल्में की। इस फिल्म में सनी देओल, आयशा टाकिया, समीरा रेड्डी , विवेक ओबेरॉय सहित कई सितारों ने अहम भूमिका निभाई थी। आपको बता दें कि ये फिल्म ब्रिटिश फिल्म 'स्नैच' का हिंदी रीमेक था, जो बुरी तरह से फ्लॉप हो गया था।

किस्मत कनेक्शन

शाहिद कपूर की 18 जुलाई 2008 में रिलीज हुई फिल्म 'किस्मत कनेक्शन' के गाने तो लोगों को खूब भाए, लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट गई।

फिल्म में पहली बार विद्या बालन और शाहिद कपूर की जोड़ी फैंस को नजर आई थी। फिल्म में दिखाया गया है कि विद्या बालन से मिलने से पहले कैसे शाहिद कपूर की किस्मत फूटी हुई होती है। किस्मत कनेक्शन हॉलीवुड फिल्म 'जस्ट माय लक' का हिंदी रीमेक था।