Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Animal: हाई इंटेंस ट्रेनिंग-प्रोपर डाइट, 54 साल की उम्र में Bobby Deol ने 'एनिमल' के लिए ऐसे बनाई बॉडी

Bobby Deol Body Transformation फिल्म एनिमल को लेकर बॉबी देओल के नाम की चर्चा काफी हो रही है। फिल्म में दमदार एक्टिंग और सॉलिड फिटनेस की वजह से बॉबी देओल लगातार सुर्खियां बटोर रहे हैं। लेकिन आखिर किस तरह से बॉबी ने एनिमल के लिए ये शानदार फिटनेस तैयार की है। आइए इस लेख में एक्टर के ट्रान्सफॉर्मेशन के बारे में जानते हैं।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Fri, 01 Dec 2023 11:12 PM (IST)
Hero Image
ऐसे बॉबी देओल ने किया बॉडी ट्रांसफॉर्मेंसन (Photo Credit-Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Bobby Deol Body Transformation For Animal: साउथ सिनेमा के फेमस डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म एनिमल सिनेमाघरों में आज रिलीज हो चुकी है। एनिमल फिल्म में रणबीर कपूर के अलावा बॉबी देओल भी अहम रोल में मौजूद हैं।

खलनायक के किरदार में बॉबी ने अपनी छाप छोड़ी है। एक्टिंग के साथ-साथ बॉबी देओल की दमदार फिजिक की चर्चा मौजूदा समय में हर तरफ हो रही है। ऐसे में आइए जानते हैं कि आखिर एनिमल के लिए बॉबी ने किस तरह से ऐसी सॉलिड फिटनेस बनाई है।

एनिमल के लिए बॉबी देओल ने ऐसे तैयार की सॉलिड बॉडी

सलमान खान की फिल्म रेस 3 से अपनी फिटनेस को तैयार कर वापसी करने वाली बॉबी देओल इस समय इंडस्ट्री के सबसे फिट एक्टर में से एक माने जाते हैं। 54 साल के बॉबी ने एनिमल में अपनी शानदार बॉडी की झलक दिखाई है। इस फिल्म के लिए सालों से एक्टर अपनी फिजिक पर काम कर रहे थे।

इस बात का खुलासा बॉबी देओल के ट्रेनर प्रजवाल शेट्टी ने इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में किया। प्रजवाल ने बताया- ''संदीप रेड्डी वांगा ने हमें बताया कि उनको एनिमल में बॉबी रणबीर कपूर से फिटनेस के मामले में ऊपर चाहिए। इसके लिए बॉबी के वजन को स्तर रखते हुए सॉलिड मस्कुलर बॉडी बनाने का चैलेंज हमारे सामने था।

हमने सबसे पहले बॉबी के बॉडी फेट पर्सेंट पर काम किया और उसे 12 प्रतिशत पर लाए। जिसके लिए बॉबी दिन में हर रोज कॉर्डियो और वेट ट्रेनिंग की। महीनों तक कड़ी मेहनत के बाद हम नतीजे मिलने शुरू हो गए। एक घंटा वेट ट्रेनिंग और सुबह 40 मिनट का इंटेंस कॉडियो कर के बॉबी देओल ने अपनी ये फिटनेस तैयार की है।''

बॉबी ने डाइट को किया फुल कंट्रोल

प्रजवाल शेट्टी ने आगे बताया- ''किसी भी बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन में आपकी एक्सरसाइज के साथ-साथ डाइट का अहम रोल होता है। बॉबी के लिए भी यही था, सुबह में वह ओट्स के साथ उबले अंडे, दोपहर में कार्ब्स और चिकन लेते हैं।

जबकि रात में सलाद, चिकिन और फिश के साथ एक्टर अपनी दिन भर की टाइट को पूरा करते हैं। खास बात ये है कि बीते 4 महीने से बॉबी देओल ने मिठाई को हाथ भी नहीं लगाया है।'' इस तरह से कड़ी मेहनत ने बॉबी ने कमाल की बॉडी मेंटेन की है।

ये भी पढ़ें- Animal: 'एनिमल' से पहले इन 5 फिल्मों को सेंसर बोर्ड ने दिया 'A सर्टिफिकेट', फिर भी बॉक्स ऑफिस पर मचाया गदर