Move to Jagran APP

कौन थीं वो अदाकारा बचपन में जिनकी तस्वीर जेब में रखकर घूमते थे बॉबी देओल

Bobby Deol का 90 के दशक में जलवा रहा है। उन्होंने बरसात से लेकर गुप्त और प्यार हो गया करीब सोल्जर जैसी कई फिल्मों में काम किया। बॉबी देओल ने अपने पिता धर्मेंद्र की मूवीज से अपनी शुरुआत की थी। एक पुराने इंटरव्यू में खुद धर्मेंद्र ने बताया था कि वह कौन सी एक्ट्रेस थी जिन पर उनके लाडले अपना दिल हार बैठे थे।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Published: Tue, 25 Jun 2024 03:00 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2024 03:00 PM (IST)
इस एक्ट्रेस पर धर्मेंद्र के बेटे बॉबी देओल को था क्रश/ फोटो- Twitter

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉबी देओल ने 90 के दशक में अपने रोमांटिक अंदाज से हर किसी का दिल जीता। उन्होंने साल 1977 में अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी। एक्टर ने फिल्म 'धर्मवीर' में पिता धर्मेंद्र के बचपन का रोल अदा किया था।

इसके बाद उनकी युवा अभिनेता के रूप में पहली फिल्म 'बरसात' थी, जो साल 1995 में रिलीज हुई थी। 90 के दशक में अपने रोमांटिक अंदाज और लुक से जहां उन्होंने फीमेल फैंस को दीवाना बनाया था, तो वहीं खुद बॉबी देओल छोटी उम्र से ही एक एक्ट्रेस को इतना ज्यादा पसंद करते थे कि वह उनकी तस्वीर को अपनी जेब में लेकर घूमते थे।

इतना ही नहीं, प्यार से बॉबी देओल ने उन्हें एक नाम भी दे दिया था, जिसके बारे में खुद धर्मेंद्र ने एक इंटरव्यू में बताया था।

किस अभिनेत्री के दीवाने थे बॉबी देओल?

बॉबी देओल पर भले ही हजारों लड़कियों ने अपना दिल हारा हो, लेकिन उनके दिल पर तो 'गुड्डी' एक्ट्रेस का नाम छप गया था। पिता धर्मेंद्र ने अपने छोटे बेटे से जुड़े इस मजेदार किस्से के बारे में प्रभु चावला के शो में बात की थी।

यह भी पढ़ें: Bobby Deol की सक्सेस से खुश हुईं Twinkle Khanna, 'बरसात' को-स्टार संग फोटो शेयर कर कही दिल छू लेने वाली बात

उन्होंने बताया था कि बॉबी जया बच्चन के कितने बड़े दीवाने थे और वह एक्ट्रेस को प्यार से क्या बुलाते थे। धर्मेंद्र ने बताया,

"मैंने जया बच्चन के साथ एक फिल्म की थी गुड्डी, तो जया बच्चन का हमारे घर पर फोटो सेशन हुआ था। उन्होंने मुझे कहा कि धरम जी मैं आपकी बहुत बड़ी फैन रही हूं, आपकी कटिंग रखती थी। उसके बाद मेरा बेटा बॉबी उनकी फिल्में देखता था। जब वो छोटा था तो जेब में जया भादुरी की फोटो मैंने उसकी जेब में देखी, वो उसे लेकर घूमता था।

जया बच्चन को प्यार से इस नाम से बुलाते थे बॉबी

धर्मेंद्र ने बॉबी देओल की बचपन से जया बच्चन के लिए दीवानगी का किस्सा आगे सुनाते हुए कहा, "मैंने जब बॉबी से ये पूछा कि ये कौन है, तो वह मुझसे कहता था कि जया भदारु है। जब मैंने जया को बताया कि वो उनको जया भदारु बुलाता है और जेब में तस्वीर लेकर घूमता है, तो वह काफी खुश हुईं।

आपको बता दें कि धर्मेंद्र और जया बच्चन ने 'गुड्डी' शोले, फागुन, चुपके-चुपके जैसी फिल्मों में काम किया। हाल ही में दोनों एक लंबे समय बाद करण जौहर की फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में दिखाई दिए थे, जिसमें उन दोनों ने पति-पत्नी का किरदार अदा किया था। सालों बाद इनकी जोड़ी देखकर फैंस के खिल उठे थे।

यह भी पढ़ें: 50 डिग्री गर्मी में शूटिंग करने पर Bobby Deol को आया था हीटस्ट्रोक, सलमान खान की इस फिल्म से जुड़ा है किस्सा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.