Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एक बच्चे की मां से शादी, एयरहोस्टेस से आशिकी ने तबाह किया घर! सुर्खियों में रही सुपरस्टार 'खान' की पर्सनल लाइफ

हिंदी सिनेमा का एक सितारा ऐसा था जिसने करियर में तो खूब ऊंचाइयां हासिल कीं लेकिन पर्सनल लाइफ उथल-पुथल से भरी रही। 70 के दशक में इस स्टार का जलवा था। अच्छी-खासी कद-खाटी और शानदार पर्सनैलिटी की वजह से वह फीमेल फैंस के बीच छाया रहता था। इस स्टार ने एक तलाकशुदा और एक बच्चे की मां से शादी की थी लेकिन यह रिश्ता ज्यादा नहीं चल पाया था।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sat, 05 Oct 2024 04:30 PM (IST)
Hero Image
अफेयर ने बर्बाद किया था एक्टर का घर। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अच्छी कद-काठी, सुंदर नैन-नक्श और सबसे हटके फैशन सेंस के साथ बैंगलोर से एक 19 साल का लड़का 1960 में बॉलीवुड आया और आते ही हैंडसम पर्सनैलिटी से फैंस के दिलों में छा गया। हम बात कर रहे हैं दिग्गज अभिनेता रहे फिरोज खान (Feroz Khan) की। साल 1960 में वह दीदी फिल्म में सेकंड लीड बनकर आए थे और फिर ऊंचे लोग (1965) से छा गए थे। 

फिरोज खान मंझे हुए अभिनेता तो थे ही, उनका निर्देशन में भी कोई जवाब नही था। अभिनय के अलावा उन्होंने कई हिंदी फिल्मों का निर्देशन किया, जो सुपरहिट रहीं। इनमें अपराध, धर्मात्मा और कुर्बानी जैसी फिल्में शामिल थीं। इस बात में कोई दो-राय नहीं है कि फिरोज खान का करियर बहुत शानदार था, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ उथल-पुथल से भरी रही।

सिंगल मदर से की थी शादी

फिरोज खान ने साल 1965 में तलाकशुदा और सिंगल मदर से शादी की थी, जिनका नाम सुंदरी है। फिरोज और सुंदरी की मुलाकात एक क्लब में हुई थी। पहली मुलाकात और फिर दोस्ती हो गई। तीन साल तक गुपचुप डेट करने के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया। दो बच्चे फरदीन और लैला हुए, दोनों की अच्छी-खासी मैरिड लाइफ चल रही थी कि तभी एक अफवाह ने उनका घर तोड़ दिया। 

यह भी पढ़ें- Feroz Khan Death Anniversary: 'अपराध' से निर्देशक बनने के बाद बदली किस्मत, लगाई हिट फिल्मों की झड़ी

एयरहोस्टेस पर आया दिल?

दरअसल, शादी के कुछ सालों बाद ही फिरोज खान का नाम एयरहोस्टेस ज्योतिका से जुड़ने लगा था। कहा जाता है कि यंग और ब्यूटीफुल ज्योतिका को फ्लाइट में पहली बार देख अभिनेता उन पर फिदा हो गए थे। ज्योतिका भी बैंगलोर में रहती थीं और फिरोज भी वहीं के रहने वाले थे। ऐसे में अभिनेता का बैंगलोर जाने का सिलसिला तेज हो गया और उनके अफेयर की अफवाह आग की तरह फैल गई।

Feroz Khan bollywood

गर्लफ्रेंड संग 10 साल रहे लिव-इन में

अफेयर की खबर ने वेलकम एक्टर की पत्नी का दिल तोड़ दिया और वह दोनों बच्चों को लेकर घर छोड़कर चली गईं और फिरोज रूमर्ड गर्लफ्रेंड के साथ लिव-इन में रहने लगे। कहा जाता है कि दोनों 10 साल तक लिव-इन में रहे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीवी के अलग होने के बाद से ही ज्योतिका बार-बार फिरोज से शादी का दबाव बना रही थीं, लेकिन वह इस बात को टाल रहे थे। फिर एक रोज जब फिरोज ने एक इंटरव्यू में ज्योतिका संग रिश्ते से इनकार कर दिया, तब वह समझ गई थीं कि अभिनेता उनसे शादी नहीं करेंगे और उन्होंने ब्रेकअप कर लिया।

Feroz Khan actor

पत्नी से लिया तलाक

ज्योतिका से ब्रेकअप के बाद फिरोज खान वापस मुंबई आ गए थे और अपनी बीवी-बच्चे के साथ रहने लगे थे। हालांकि, सुंदरी के साथ उनका रिश्ता पहले जैसा नहीं रहा। आखिर में 1985 में फिरोज और सुंदरी ने तलाक ले लिया। मगर बतौर पैरेंट्स दोनों साथ मिलकर अपने बच्चे की परवरिश कर रहे थे।

यह भी पढ़ें- कार एक्सीडेंट से Shakti Kapoor को मिली 'कुर्बानी', गुस्से में फिरोज खान को अपशब्द बोल गए थे 'क्राइम मास्टर गोगो'