Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मिमिक्री करने में माहिर हैं इंडस्ट्री का ये सुपरस्टार, हर सेलेब्स की निकालता है हूबहू आवाज

सिनेमा जगत (Bollywood) में कई ऐसे सितारे मौजूद हैं जो एक्टिंग के अलावा डायरेक्शन सिंगिंग और एडटिंग का हुनर रखते हैं। इसके अलावा कई ऐसे अभिनेता भी हैं जो मिमिक्री में माहिर हैं। आज हम आपको इंडस्ट्री एक ऐसे नामी सुपरस्टार का नाम बताने जा रहे हैं हर कलाकार की हूबहू आवाज निकालता है। आइए जानते हैं वो कौन हैं।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Sat, 14 Sep 2024 06:54 PM (IST)
Hero Image
इंडस्ट्री का ये हैंडसम हंक कौन (Photo Credit-Instagram)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। कलाकार वो है जो अपने हुनर से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करना बखूबी जानता हो। इंडस्ट्री में कई ऐसे अभिनेता और अभिनेत्री मौजूद हैं, जो सिर्फ एक्टिंग ही नहीं बल्कि अलग-अलग फील्ड में महारथी हैं। फिर चाहे वो डायरेक्शन हो या फिर फिल्म राइटिंग क्यों न हो। लेकिन कुछ स्टार्स ऐसे भी हैं, जो मिमिक्री का टैलेंट भी रखते हैं। 

आज इस लेख में हम आपको हिंदी सिनेमा के उस एक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो फिल्मी बैकग्राउंड से नाता रखता है और अन्य फिल्म कलाकारों की हूबहू आवाज निकालता है। आइए जानते हैं कि वो कौन सा सुपरस्टार है।

कौन है ये मल्टी टैलैंट स्टार 

जिस अभिनेता के बारे में यहां चर्चा हो रही है, वह सिल्वर स्क्रीन पर मेगा सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) के साथ भी स्क्रीन शेयर कर चुका है। आपको और हिंट देते हुए बता दें कि इस एक्टर का लीजेंड्री सिंगर मुकेश के साथ खास नाता है। चलिए अब आपका सस्पेंस खत्म करते हुए बता दें कि ये कोई और नहीं बल्कि सुपरस्टार नील नितिन मुकेश हैं। 

ये भी पढ़ें- Real Haunted Incidents: किसी को दिखा साया, किसी को आई चीखने की आवाजें, जब बीच शूटिंग स्टार्स को दिखे असली भूत

जी हां, नील मिमिक्री का हुनर रखते हैं और कई बार वह इसे दिखा चुके हैं। एक बार नील साउथ सुपस्टार प्रभास और श्रद्धा कपूर के साथ कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो पर पहुंचे थे। साहो फिल्म के प्रमोशन के दौरान का ये वाकया है। जब नील ने अभिनेता वरुण धवन और दिग्गज कलाकार संजीव कुमार की हूबहू आवाज निकाली थी।

 

शो में मौजूद तमाम दर्शक नील का ये टैलेंट देखकर काफी हैरान हुए थे। साथ ही अर्चना पूरन सिंह और अन्य कलाकारों ने उनकी जमकर प्रशंसा भी की थी। 

इन मूवीज के लिए फेमस हैं नील 

स्टार किड्स के दौर पर नील नितिन मुकेश का सिक्का भी इंडस्ट्री में खूब चला है। 2007 में आई फिल्म जॉनी गद्दार से सिनेमा जगत में कदम रखने वाले नील ने अपने फिल्मी करियर में अब तक न्यूयॉर्क, 7 खून माफ, 3 जी, प्रेम रतन धन पायो, वजीर और गोलमाल अगेन जैसी मूवीज से फैंस का दिल जीता है।

ये भी पढ़ें- शाह रुख खान से चिढ़े नील नितिन मुकेश ने कहा था 'शट अप', अवॉर्ड शो के वो नजारे जब सेलेब्स ने लड़ाई में की हदें पार