Move to Jagran APP

किसी की कमर किसी के हाथ, बॉडी के इन पार्ट्स पर बॉलीवुड हसीनाओं ने गुदवाए Tattoo, जानिए क्या है मतलब?

मौजूदा समय में बी टाउन सेलेब्स (Bollywood Actress Tattoo) के बीच टैटू एक स्टाइलिश ट्रेंड बन गया है। हर तीसरा स्टार अपने बॉडी पर टैटू की डिजाइन बनवाए नजर आता है। ऐसे में आज हम आपको उन एक्ट्रेसेज के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर टैटू (Actress Tattoo Meaning) गुदवाए हैं और उनका क्या मतलब होता है।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Published: Wed, 19 Jun 2024 10:45 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2024 01:40 PM (IST)
जानिए किन-किन एक्ट्रेसेज ने बनवाएं हैं टैटू (Photo Credit-Jagran)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बदलते समय के साथ-साथ हिंदी सिनेमा के सितारों का स्टाइल ट्रेंड भी काफी हद तक बदल गया है। आज के दौर में देखा जाता है कि सेलेब्स टैटू के काफी शौकीन हो गए हैं। खासतौर पर बी टाउन एक्ट्रेसेज ने टैटू ट्रेंड को जमकर फॉलो किया है। 

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) से लेकर रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) तक तमाम अदाकाराओं ने अपने शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर टैटू गुदवाए (Bollywood Actress Tattoo) हैं। ऐसे में इस लेख में हम आपको उन बॉलीवुड हसीनाओं के नाम बताने जा रहे हैं, जिन्होंने बॉडी आर्ट्स करवाई है और किन-किन पार्ट्स पर टैटू बनवाए हैं। साथ ही इन टैटू का असली मतलब क्या होता है। 

तृप्ति डिमरी (Tripti Dimri Tattoo)

फिल्म एनिमल से फैंस के दिलों पर राज करने वालीं एक्ट्रेस तृप्ति डिमरी के शरीर पर भी टैटू बना हुआ है। उन्होंने अपने दाएं कंधे पर चांद और सूरज की डिजाइन बनवा रखी है, जो देखने में काफी कूल लगता है। तृप्ति के इन टैटू का मतलब सूर्य की रोशनी और चांद की चमक से है।

ये भी पढ़ें- Ranbir Kapoor के नए लुक ने मचाई सोशल मीडिया पर तबाही, राहा के नाम बनवाए टैटू को देख फैंस ने बांधे तारीफों के पुल

एशा देओल (Esha Deol Tattoo)

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बड़ी बेटी एशा देओल बी टाउन की मशहूर एक्ट्रेस में से एक हैं। साल 2009 में एशा ने अपनी कमर पर एक हाइडन टैटू गुदवाया था।

इतना ही नहीं एशा के कंधों पर गायत्री मंत्र और ऊं का चिह्न के टैटू भी देखने को मिल जाते हैं। उनके ये टैटू धार्मिक आस्था से प्रेरित हैं। 

मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora Tattoo)

बी टाउन एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा भी अपनी बॉडी पर कई टैटू करवा चुकी हैं। लेकिन उनकी पंसलियों पर बनी थ्री फ्लाइंग बर्ड्स की टैटू आर्ट हर किसी को आकर्षित करती है। इसका अर्थ आजादी से जीने से है। 

जान्हवी कपूर (Janhvi Kapoor Tattoo)

अभिनेत्री जाह्नवी कपूर ने भी अपने हाथ पर आई लव माय लब्बू लिखवा रखा है, जिसका मतलब है कि मैं आपसे प्यार करती हूं मेरी लबलू। बता दें कि जाह्नवी का ये टैटू उनकी दिवंगत मां श्रीदेवी को समर्पित है। 

रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna Tattoo)

पुष्पा 2 स्टार रश्मिका मंदाना भी अपने टैटू के जरिए हर किसी का ध्यान खींचती हैं। उन्होंने अपनी कलाई पर  Irreplaceble (इर्रेप्लेसबल) गुदवाया है, जिसका मतलब, जो कभी भी चेंज न जा किया सके से होता है।

करिश्मा तन्ना (Karishma Tanna Tattoo)

छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक बतौर एक्ट्रेस अपनी पहचान बनाने वाली अदाकारा करिश्मा तन्ना ने अपनी कमर पर तितली और कलाई पर हार्टबीट के साथ मां का टैटू डिजाइन करवा रखा है। ये टैटू उनकी मम्मी के लिए है।

नुसरत भरूचा (Nusharratt Bharuccha)

प्यार का पंचनामा फिल्म से फैंस का दिल जीतने वाली एक्ट्रेस नुसरत भरूचा ने भी अपने बॉडी के कई पार्ट्स पर कुल तीन टैटू करवा रखे हैं।

उनकी थाई पर बना बड़ा टैटू अक्सर फैंस को आकर्षित करता है। कॉमेडिन कपिल शर्मा के शो में उन्होंने थाई टैटू का मतलब बताते हुए कहा था- ये एक फीनिक्स बर्ड है, जिसे फायर बर्ड भी कहा जाता है। जिसका अर्थ विनाश माना जाता है।

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra Tattoo)

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की कलाई पर भी Daddy's Little Girl (पापा की छोटी बेटी) का टैटू बना हुआ है। प्रियंका का ये टैटू डिजाइन उनके पिता को समर्पित है। 

इनके अलावा कई और बी टाउन एक्ट्रेसेज हैं, जिन्होंने अपनी बॉडी पर टैटू आर्ट करवाई है और सुर्खियां बटोरी हैं।

ये भी पढ़ें- 'Kareena' का नाम हटवाकर सैफ अली खान ने बनवाया नया टैटू, यूजर्स बोले- 'लगता है, वक्त आ गया है...'


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.