Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bollywood Actresses in South Movies: साउथ की मेगा बजट फिल्मों में दिखेंगी बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां

Bollywood Actresses in South Movies बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेसेज हैं जो दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी काम करती रहती हैं। ये सिलसिला इस साल भी जारी है और कई एक्ट्रेस दक्षिण का रुख कर रही हैं। इनमें जाह्नवी कपूर कंगना रनोट और दीपिका पादुकोण शामिल हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Thu, 23 Mar 2023 09:01 PM (IST)
Hero Image
Bollywood Actresses in South Movies Janhvi Kapoor Shilpa Shetty Deepika Padukone. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। हिंदी सिनेमा और दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के बीच कलाकारों का आना-जाना नया नहीं है। खासकर, अभिनेत्रियों की एक इंडस्ट्री से दूसरी इंडस्ट्री की फिल्मों में काम करने की परम्परा काफी पुरानी है।

जयललिता और वैजयंतीमाला से लेकर जया प्रदा, श्रीदेवी और अब रश्मिका मंदाना तक, साउथ की अभिनेत्रियों का हिंदी फिल्मों में आना जारी है। वहीं, हिंदी फिल्मों की अभिनेत्रियां भी साउथ का सफर करती रही हैं। आने वाली कई साउथ फिल्मों में हिंदी सिनेमा की एक्ट्रेसेज लीड रोल निभाते हुए दिखेंगी।

इनमें से कुछ ऐसी हैं, जिन्होंने डेब्यू साउथ फिल्मों से किया था, मगर हिंदी फिल्मों से पहचान मिली और अब एक बार फिर वो दक्षिण भारतीय फिल्मों का रुख कर रही हैं। 

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी ने बुधवार को एलान किया था कि वो साउथ फिल्म केडी- द डेविल में नजर आएंगी। शिल्पा ने अपना लुक भी शेयर किया था। उनके किरदार का नाम सत्यवती है। यह कन्नड़ फिल्म मलयालम, तमिल और तेलुगु के अलावा हिंदी में भी रिलीज की जाएगी। वैसे, शिल्पा पहले भी तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में काम करती रही हैं।

जाह्नवी कपूर

जाह्नवी कपूर जूनियर एनटीआर के साथ तेलुगु सिनेमा में डेब्यू कर रही हैं। इस फिल्म का निर्देशन कोराटला शिवा कर रहे हैं। गुरुवार को फिल्म की आधिकारिक घोषणा कर दी गयी। एसएस राजामौली मुहूर्त में शामिल हुए। उन्होंने क्लैप देकर पहला शॉट शूट करवाया। इस फिल्म को फिलहाल एनटीआर 30 कहा जा रहा है। 

दीपिका पादुकोण

View this post on Instagram

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone)

दीपिका पादुकोण प्रोजेक्ट के को लेकर निरंतर खबरों में हैं। नाग आश्विन निर्देशित यह मेगा बजट साइंस फिक्शन फिल्म है। प्रभास लीड रोल निभा रहे हैं। यह पैन इंडिया फिल्म है, जिसमें अमिताभ बच्चन भी अहम किरदार में दिखेंगे। दीपिका ने बतौर एक्ट्रेस अपना करियर कन्नड़ सिनेमा की फिल्म ऐश्वर्या से किया था। 

कंगना रनोट

View this post on Instagram

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

2021 में थलाइवी के बाद कंगना ने एक बार फिर तमिल सिनेमा का रुख किया है। कंगना चंद्रमुखी 2 में राघव लॉरेंस के साथ दिखेंगी। थलाइवी की तरह यह फिल्म हिंदी में भी रिलीज होगी। हाल ही में फिल्म की शूटिंग खत्म करने की जानकारी कंगना ने दी। उन्होंने फिल्म के निर्देशक और एक्टर राघव के साथ फोटो शेयर करके एक नोट भी लिखा था।

कियारा आडवाणी

एस शंकर निर्देशित आरसी 15 में कियारा आडवाणी फीमेल लीड रोल में नजर आएंगी। फिल्म में राम चरण लीड रोल में हैं। कियारा पहले भी साउथ फिल्मों में काम करती रही हैं। उनकी यह तीसरी तेलुगु फिल्म है। आरसी 15 पॉलिटिकल थ्रिलर है। 

दिशा पाटनी

दिशा पाटनी प्रोजेक्ट के के अलावा निर्देशक शिवा की फिल्म में नजर आएंगी। वहीं, सूर्या शिवकुमार की फिल्म सूर्या 42 में भी दिशा फीमेल लीड में दिखेंगी।  

मृणाल ठाकुर

मृणाल ठाकुर ने मराठी फिल्म से अभिनय की पारी शुरू की थी। इसके बाद उन्होंने कई हिंदी फिल्मों में काम किया और फिर सीता रामम से तेलुगु सिनेमा में डेब्यू किया। मृणाल अब नानी 30 में फीमेल लीड रोल में दिखेंगी।

ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तमिल फिल्म इरुवर से की थी, जिसे मणि रत्नम ने निर्देशित किया था। हिंदी सिनेमा में अपनी जमने के बाद ऐश्वर्या ने साउथ और दूसरी भाषाओं के सिनेमाओं में काम करना जारी रखा। इस साल वो मणि रत्नम की पैन इंडिया फिल्म पीएस 2 में दिखेंगी। 

2022 में आलिया भट्ट एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर में फीमेल लीड रोल में नजर आयी थीं। आलिया की यह पहली तेलुगु फिल्म थी। रवीना टंडन ने कन्नड़ फिल्म केजीएफ 2 में अहम किरदार निभाया था। रवीना भी तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में काम करती रही हैं।