Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पड़ोसन' को दिल दे बैठा था ये एक्टर, इस कपल का नोक-झोंक से शुरू हुआ था इश्क, दिलचस्प है इन सितारों की लव स्टोरी

Bollywood के कई कपल्स अपनी फिल्मों के अलावा रोमांस के चलते सुर्खियां बटोरते रहते हैं। ऑन-स्क्रीन के अलावा ऑफ-स्क्रीन भी कुछ कपल्स अपने फैंस को कपल गोल्स देते हैं। ऐसे में हम आपके लिए बी-टाउन के कुछ पावर कपल्स की दिल छू लेने वाली लव स्टोरी बताने जा रहे हैं जिनके प्यार की दास्तां जान आपका दिल भी गार्डन-गार्डन करने लगेगा।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Tue, 09 Apr 2024 03:15 PM (IST)
Hero Image
दिलचस्प है इन सितारों की अनोखी प्रेम कहानी। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Bollywood Couple Love Story: रोमांटिक फिल्मों की तरह कलाकारों की रियल लाइफ लव स्टोरी भी काफी चर्चा में रहती है। बी-टाउन के ऐसे कई सितारे हैं, जिन्हें ऑन-स्क्रीन रोमांस करते-करते असल जिंदगी में एक-दूसरे से प्यार हो गया। आज हम आपको सिनेमा जगत की उन असली प्रेम कहानियों से रूबरू कराने जा रहे हैं, जिनकी कहानी किसी रोमांटिक फिल्म से कम नहीं है। 

Kriti Kharbanda-Pulkit Samrat Love Story

कृति खरबंदा और पुलकित सम्राट को पागलपंती (2019) के सेट पर एक-दूसरे से इश्क हुआ था। शूटिंग के दौरान ही चारों ओर उनके रिलेशनशिप पर चर्चा शुरू हो गई थी। बाद में प्रमोशन के दौरान खुद कपल ने अपने रिश्ते पर मुहर लगा दी थी। पांच साल डेट करने के बाद कपल ने इसी साल 16 मार्च को शादी कर ली।

Kriti Kharbanda Pulkit Samrat

Rakul Preet Singh-Jackky Bhagnani Love Story

रकुल और जैकी सालों से पड़ोसी थे और उनका फ्रेंड सर्कल भी एक था। कई बार मिलना-जुलना भी होता था, मगर तब उनके बीच कुछ भी नहीं हुआ। हालांकि, लॉकडाउन ने उनके प्यार की दास्तां लिख दी। जैसे ही कोरोना महामारी ने दस्तक दी और देश भर में लॉकडाउन लगा, रकुल और जैकी करीब आ गए। गहरी दोस्ती हुई और फिर डेटिंग शुरू की। इसी साल कपल ने 21 फरवरी को शादी रचाई है।

यह भी पढ़ें- Rakul Preet Singh और Jackky Bhagnani सेलिब्रेट कर रहे वन मंथ एनिवर्सरी, एक्ट्रेस ने शेयर की शादी अनदेखी तस्वीर

Akshay Kumar-Twinkle Khanna Love Story

बी-टाउन के पावर कपल कहे जाने वाले अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की लव स्टोरी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। दोनों की मुलाकात एक फिल्मफेयर शूट के दौरान था। पहली नजर में ट्विंकल को देखते ही अक्षय अपना दिल हार गए थे, लेकिन यह अट्रैक्शन सिर्फ वन साइडेड था।

Akshay Kumar Twinkle Khanna

जी हां, ट्विंकल को पटाने के लिए 'बड़े मियां छोटे मियां' (Bade Miyan Chote Miyan) स्टार ने खूब पापड़ बेले। फिर साल 1999 में फिल्म इंटरनेशनल खिलाड़ी की शूटिंग के दौरान उनकी लव स्टोरी शुरू हुई और फिर 2001 में उन्होंने गुपचुप शादी कर ली थी।

Deepika Padukone-Ranveer Singh Love Story

संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की फिल्म रामलीला ने दो सितारों को एक करने का काम किया। ये नाम है दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह। फिल्म को लेकर आयोजित एक डिनर में रणवीर, पहली नजर में दीपिका को देख उनके दीवाने हो गए थे।

Ranveer Singh Deepika Padukone

शूटिंग के दौरान उनके बीच प्यार हुआ और गुपचुप तरीके से दोनों ने 5 साल तक डेट किया और 2018 में शादी कर ली। सितंबर में रणवीर और दीपिका पहली बार माता-पिता बनने जा रहे हैं।

Jaya Bachchan-Amitabh Bachchan Love Story

जया बच्चन और अमिताभ बच्चन की लव स्टोरी भी फिल्म के सेट से शुरू हुई थी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी पहली मुलाकात कहां हुई थी? दोनों पहली बार किसी फिल्म के सेट पर नहीं बल्कि पुणे फिल्म इंस्टीट्यूट में मिले थे, लेकिन वहां उन्हें एक-दूसरे के लिए कुछ भी फील नहीं हुआ, लेकिन फिल्म 'गुड्डी' से दोनों करीब आ गए। फिर आई फिल्म एक नजर, जिसने उनके रिश्ते को और मजबूत कर दिया। साल 1973 में आखिरकार कपल ने एक-दूसरे से शादी कर ली।

Jaya Amitabh Love Story

यह भी पढ़ें- आधी रात को फैमिली ने सेलिब्रेट किया Jaya Bachchan का बर्थ डे, अमिताभ बच्चन ने लिखी दिल छूने वाली बात

Ajay Devgn-Kajol Love Story

आपने फिल्मों में तो खूब नोक-झोंक भरी प्रेम कहानियां देखी होंगी, लेकिन शायद ही आपको पता हो कि मैदान (Maidaan) एक्टर अजय देवगन और काजोल की लव स्टोरी भी कुछ ऐसे ही शुरू हुई थी। फिल्म हलचल के सेट पर शांत अजय को काजोल की चिल्लम-चिल्ली नहीं पसंद थी और ना ही एक्ट्रेस को उनका शांत स्वभाव पसंद था। मगर शूटिंग के दौरान दोनों में गहरी दोस्ती हुई और फिर वे एक-दूसरे को दिल दे बैठे। कपल ने 1999 में शादी कर ली थी।

Ajay Devgn Kajol

Ranbir Kapoor-Alia Bhatt Love Story

अपने क्रश को डेट करना और उसके साथ पूरी जिंदगी बिताना किसी सपने से कम नहीं है, लेकिन आलिया भट्ट का ये ख्वाब पूरा हुआ है। बचपन से आलिया का रणबीर कपूर पर क्रश था और फिल्म ब्रह्मास्त्र ने उनका ये ख्वाब भी पूरा किया। इस फिल्म के सेट पर 'रामायण' (Ramayana) एक्टर रणबीर भी आलिया पर अपना दिल हार बैठे थे और कपल ने 2022 में एक-दूसरे के साथ सात फेरे ले लिये।

Ramayana Actor Ranbir Kapoor and Alia Bhat

Kareena Kapoor-Saif Ali Khan

यूं तो करीना कपूर और सैफ अली खान भी फिल्म के सेट पर मिले थे, लेकिन उनका एक होना इतना भी आसान नहीं था। करीना को 10 साल बड़े और दो बच्चों के पिता व तलाकशुदा सैफ अली खान से टशन के सेट पर प्यार हो गया था। मगर उनका परिवार इस रिश्ते के खिलाफ था। लोगों ने उन्हें रोकने की भी कोशिश की, लेकिन करीना और सैफ ने प्यार की सुनी और दो साल की डेटिंग के बाद 2012 में शादी कर ली।

Kareena and Saif

Kiara Advani-Sidharth Malhotra Love Story

कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा पिछले साल 7 फरवरी को हमेशा के लिए एक हो गए। फिल्म शेरशाह के दौरान उनकी मुलाकात हुई और रिलेशनशिप की खबरें चारों ओर आग की तरह फैल गईं। मगर कपल ने अपने रिश्ते को खुलकर स्वीकार नहीं किया था। शादी के बाद कपल अपनी रोमांटिक तस्वीरों के लिए छाया रहता है।

Kiara advani and Sidharth Malhotra

Abhishek Bachchan-Aishwarya Rai Love Story

ऐश्वर्या राय साल 2007 में बच्चन खानदान की बहू बनीं। पूर्व मिस वर्ल्ड से अभिषेक बच्चन को फिल्म के सेट पर प्यार हुआ था। दोनों ढाई अक्षर प्रेम के, कुछ ना कहो और धूम 2 समेत कई फिल्मों में काम किया है। उनकी प्रपोजल स्टोरी भी काफी फिल्मी है।

Abhishek Bachchan and Aishwarya Rai

जब गुरु के प्रीमियर के लिए दोनों न्यूयॉर्क गए थे, तब अभिषेक ने ऐश्वर्या को होटल रूम की बालकनी में खड़े होकर प्रपोज किया था और उन्होंने अभिनेता के प्रपोजल को तुरंत स्वीकार कर लिया था।

यह भी पढ़ें- जब जया बच्चन के शब्दों को सुन रोने लगी थीं Aishwarya Rai Bachchan, भरी महफिल में बहू के लिए सास ने कही थी ये बात