Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लंदन में भी दिखती है दिवाली की धूम, एक्ट्रेस Soni Razdan ने किया पुराने दिनों को याद; बताया त्योहारों का महत्व

वरिष्ठ अभिनेत्री और आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान ने धनतेरस के मौके पर दैनिक जागरण से बातचीत में एक ऐसे ही मौके के बारे में साझा किया। उन्होंने बताया ‘त्योहार लोगों को इकट्ठा करते हैं। लोगों को बीच एक समुदाय से संबंधित होने का अहसास कराते हैं। धनतेरस पर खरीदारी तो मैं करती ही हूं इसके साथ मैं रोज ही कुछ न कुछ खरीदारी करती हूं।

By Deepesh pandeyEdited By: Prince SharmaUpdated: Fri, 10 Nov 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
लंदन में भी दिखती है दिवाली की धूम, एक्ट्रेस Soni Razdan ने किया पुराने दिनों को याद

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय संस्कृति में त्योहारों का अलग ही महत्व और उत्साह होता है। त्योहारों का महत्व उस समय और ज्यादा समझ में आता है, जब लोग अपनों से दूर विदेश में हों। अपनों से दूर विदेश में जब कहीं अपना समुदाय और अपने त्योहार का जश्न दिखता है, तो आंखे अपने आप खिल उठती हैं।

धनतेरस पर भी करती हूं खरीददारी

वरिष्ठ अभिनेत्री और आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान ने धनतेरस के मौके पर दैनिक जागरण से बातचीत में एक ऐसे ही मौके के बारे में साझा किया। उन्होंने बताया, ‘त्योहार लोगों को इकट्ठा करते हैं। लोगों को बीच एक समुदाय से संबंधित होने का अहसास कराते हैं। लोगों को सकारात्मकता और उम्मीद देते हैं और हमें एकता की डोर में बांधने वाले होते हैं। धनतेरस पर खरीदारी तो मैं करती ही हूं, इसके साथ मैं रोज ही कुछ न कुछ खरीदारी करती हूं। मेरी खरीदारी सिर्फ एक दिन की नहीं होती है।

पुराने दिनों को किया याद

मुझे याद है 25 अक्टूबर को मेरा जन्मदिन होता है। साल 2003 की बात है, मैं एक नाटक के सिलसिले में लंदन में थी। दिवाली भी उसी दिन थी। मुझे अचानक रात में पटाखों का शोर सुनाई दिया। मैंने रात में इतने सारे पटाखों का शोर पहले कभी नहीं सुना।

मुंबई में भी नहीं सुना, कहीं भी नहीं सुना, जितना ज्यादा मैंने उस वक्त लंदन में पटाखों का शोर सुना। पूरा आसमान रोशनी से जगमगा रहा था। मेरे लिए यह बहुत चौंकाने वाली बात रही कि हमारी भारतीय समुदाय, हमारी संस्कृति की पहुंच लंदन के आसमान में रोशनी बिखेर रही है। यह देखकर मैं बहुत प्रभावित हुई।’

यह भी पढ़ें- Tiger 3: दिवाली पर फिल्म रिलीज को लेकर रोहन मल्होत्रा ने दिया बयान, बोले- सलमान खान के स्टारडम पर पूरा भरोसा