Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Most Awaited Sequels: 'नो एंट्री 2' से लेकर 'द डर्टी पिक्चर 2' तक, वर्षों से है इन फिल्मों के सीक्वल का इंतजार

Most Awaited Sequels सिनेमाई जगत में कई फिल्में ऐसी बनती हैं जिनकी कहानी बॉक्स ऑफिस पर वर्षों बाद भी हिट रहती है। इनमें से कई फिल्मों के सीक्वल बनते हैं तो वहीं कुछ फिल्में ऐसी भी हैं जिन्हें फिर से देखने के लिए फैंस को इंतजार करना पड़ रहा है।

By Karishma LalwaniEdited By: Updated: Tue, 18 Oct 2022 12:55 PM (IST)
Hero Image
File Photo of Dirty Picture and No Entry Films

नई दिल्ली, जेएनएन। Bollywood Most Awaited Sequels: बॉलीवुड में बीते कई वर्षों में बहुत सी ऐसी फिल्में आईं जिनकी कहानी आज भी दर्शकों के बीच सुपरहिट है। चाहे दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे हो, या कुछ-कुछ होता है या फिर जुड़वा। यह फिल्में आज भी बेस्ट फिल्मों में शुमार हैं। यहां तक कि आज की जेनरेशन भी बॉलीवुड की पुरानी मूवीज को नए अंदाज में देखना पसंद करती है। ऐसे में उन पुरानी कहानियों को नई टेक्नोलॉजी और वीएफएक्स के साथ दर्शकों के सामने पेश किया जाता है।

कुछ फिल्में ऐसी रही हैं, जिनका सीक्वल बना और बॉक्स ऑफिस पर ठीकठाक रिस्पांस भी मिला। वहीं, कुछ मूवी ऐसी भी हैं, जिनकी आगे की कहानी देखने को फैंस अब भी बेताब हैं। लेकिन स्टार कास्ट न मिलने से किसी अन्य वजह से उन फिल्मों को बार-बार डब्बा बंद करना पड़ा रहा है, जिससे कि फैंस का इंतजार बढ़ गया है। हम बात करेंगे ऐसी ही उन फिल्मों की, जिनके सीक्वल की चर्चा हर ओर है, लेकिन वह फिल्में बनेंगी या नहीं, इसका कुछ पक्का नहीं है।

'नो एंट्री 2'

सलमान खान की फिल्मों का उनके फैंस को बेसब्री से इंतजार रहता है। चाहे ईद हो या दिवाली, उनकी फिल्म को देखने के लिए फैंस खासे उत्साहित रहते हैं। उनकी झोली में एक से बढ़कर फिल्में हैं, जो अगले साल रिलीज के लिए तैयार हैं। इन्हीं में से एक थी सुपरहिट फिल्म 'नो एंट्री' का सीक्वल 'नो एंट्री 2।' यह 2005 में आई 'नो एंट्री' का सीक्वल है। फिल्म के दूसरे पार्ट को देखने के लिए फैंस उत्साहित हैं, लेकिन लगता है उन्हें इसके लिए कुछ वर्षों का इंतजार और करना पड़ेगा। दरअसल, रिपोर्ट्स के मुताबिक, फाइनेंनशियल इश्यू की वजह से फिल्म पर फिलहाल काम नहीं हो रहा है।

— Boney Kapoor (@BoneyKapoor) August 26, 2022

'हेरा फेरी 3'

वर्षों पहले पर्दे पर आई फिल्म हेरा फेरी में अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल की तिगड़ी ने लोगों को खूब गुदगुदाया। फिल्म का रिस्पांस देखते हुए मेकर्स 'फिर हेरा फेरी' के साथ लौटे और दूसरा पार्ट भी दर्शकों को हंसाने में कामयाब रहा। हेरा फेरी के सीक्वल के लिए लोगों के प्यार को देखते हुए ऐसी चर्चा थी कि मेकर्स तीसरे पार्ट के साथ भी लौटेंगे। लेकिन अभी तक चाहने वालों की इच्छा पूरी नहीं हो सकी है, लोग लंबे समय से तीसरे पार्ट का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, फिल्म का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है, लेकिन रिलीज डेट को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं है।

'द डर्टी पिक्चर 2'

बहुत सारे सीक्ववल्स के बीच 'द डर्टी पिक्चर' के सीक्वल की चर्चा भी तेज है। बॉलीवुड के इतिहास की सबसे बोल्ड कॉमर्शियल फिल्म मानी जाने वाली द डर्टी पिक्चर, विद्या बालन के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुई थी। ऐसी खबर है कि एकता कपूर फिल्म का दूसरा पार्टी भी रिलीज करेंगी। कृति सेनन और तापसी पन्नू में से किसी एक को फीमेल लीड के तौर पर कास्ट किया जा सकता है।

Photo Credit: The Dirty Pics Twitter

यह भी खबर थी कि एकता कपूर, कंगना रनोट को लीड एक्ट्रेस के तौर पर लेना चाहती थीं लेकिन कंगना के द्वारा बोल्ड रोल को करने से मना करने पर एक बार फिर स्टार कास्ट की लिस्ट अधर में पड़ गई है। न कहानी पूरी हुई है और न ही लीड एक्टर का नाम। ऐसे में यह फिल्म जिसे 2023 में रिलीज किए जाने का प्लान था, उसकी डेट आगे बढ़ सकती है।

यह भी पढ़ें: Bhediya Poster: अब तक के सबसे अलग लुक में नजर आईं कृति सेनन, फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन देख हैरान हुए फैंस