Move to Jagran APP

Shah Rukh Khan और Aishwarya Rai की जोड़ी ने इन फिल्मों में मचाया धमाल, एक में भाई-बहन बनकर लूटा दर्शकों का दिल

बॉलीवुड सुपरस्टार शाह रुख खान और ऐश्वर्या राय ने कई हिट फिल्मों में काम किया है। उनकी जोड़ी फैंस को भी खूब पसंद आई। चलिए जानते हैं कुछ ऐसे ही फिल्मों के बारे में जिसमें उनकी जोड़ी को फैंस ने पसंद किया।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaUpdated: Tue, 31 Oct 2023 01:59 PM (IST)
Hero Image
ऐश्वर्या राय और शाह रुख खान फोटो

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। एक वक्त था जब ऐश्वर्या राय बच्चन और शाह रुख खान की कमाल की जोड़ी हर किसी को अपना दीवाना बना देती थी और यही वजह है कि इस जोड़ी की अपनी एक अलग ही फैन फॉलोइंग है, जो आज भी उन्हें एक साथ एक फिल्म में देखना चाहती है।

यह भी पढ़ें: Shah Rukh Khan Birthday: इस मूवी से बॉक्स ऑफिस के Baazigar बने शाह रुख खान, Salman Khan का रहा बड़ा योगदान

खास बात यह है कि इन दोनों का जन्मदिन भी आगे-पीछे ही होता है। जहां शाह रुख खान का जन्मदिन 2 नवंबर को आता है। वहीं, ऐश्वर्या राय का बर्थडे 1 नवंबर को आता है। ऐसे में आज हम एक उन फिल्मों के बारे में जानेंगे, जिनमें इन ये दोनों स्टार्स साथ नजर आए थे।

मोहब्बतें

साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म 'मोहब्बतें' आज भी कई लोगों की फेवरेट है। इस मूवी से कई नए चेहरों ने बॉलीवुड में कदम रखा। थिएटर में जिसने सबसे ज्यादा ऑडियंस को सरप्राइज किया, वो था ऐश्वर्या राय का अचानक फिल्म में एंट्री करना। दरअसल, ट्रेलर और प्रमोशन के दौरान ऐश्वर्या के फिल्म में होने की बात को कहीं भी रिवील नहीं किया गया था। भले ही इस फिल्म में ऐश्वर्या राय का छोटा सा किरदार था, लेकिन शाह रुख के साथ उनकी जोड़ी काम कर गई। हर किसी को थोड़े देर के लिए ही सही, लेकिन उन दोनों की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री देखने मिली।

हम तुम्हारे हैं सनम

यह फिल्म भले ही शाह रुख खान, सलमान खान और माधुरी की रही हो, लेकिन ऐश्वर्या राय का एक छोटा सा किरदार भी दर्शकों के दिलों में छाप छोड़ने में कामयाब रहा था। ऐश्वर्या का 'सुमन' का किरदार दर्शकों के लिए फिर एक बार सरप्राइज एंट्री वाला रहा।

जोश

शाह रुख खान की यह फिल्म तब चर्चा में आई, जब ऑडियंस को पता चला कि फिल्म में शाह रुख और ऐश्वर्या इस बार कपल नहीं, बल्कि भाई-बहन बनकर आमने-सामने आने वाले हैं। हर कोई यही सोच रहा था कि आखिर ये भाई-बहन के किरदार में कैसे लगेंगे। हालांकि, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई, लेकिन दोनों के भाई-बहन के किरदार की नोंक-झोंक लोगों को अच्छी लगी।

देवदास

शाह रुख खान और ऐश्वर्या राय की फिल्म की बात हो और संजय लीला भंसाली की क्लासिक फिल्म 'देवदास' की बात न हो, ऐसा हो ही नहीं सकता है। फिल्म में शाह रुख 'देवदास' के किरदार में और ऐश्वर्या 'पारो' के किरदार में काफी बेहतरीन लगी और उससे भी रियल उनकी एक्टिंग थी, जिसने सबका दिल जीत लिया। फिल्म में दोनों की केमिस्ट्री देखने लायक थी और इस फिल्म के बाद से शाह रुख और ऐश्वर्या बॉलीवुड के पारो और देवदास बन गए और आज भी फैंस इनकी जोड़ी के कायल हैं।

शक्ति: दी पावर

करिश्मा कपूर की फिल्म 'शक्ति: दी पावर' में शाह रुख खान एक सपोर्टिंग रोल में नजर आते हैं। वहीं, फिल्म में ऐश्वर्या राय उनकी ड्रीम गर्ल के किरदार में एक आइटम नंबर करते हुए नजर आईं। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी, लेकिन शाह रुख और ऐश्वर्या पर फिल्माया गया गाना 'इश्क कमीना' न सिर्फ उस वक्त, बल्कि आज भी एक हिट गाना है।

ऐ दिल है मुश्किल

फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' में भले ही रणबीर, फवाद और अनुष्का की केमिस्ट्री हर किसी को नजर आई हो, लेकिन इस फिल्म में ऐश्वर्या की अदाओं ने भी लोगों को खूब खींचा था। इससे भी ज्यादा जो फिल्म में सरप्राइज फैक्टर था वो था शाह रुख का कैमियो। फिल्म में शाह रुख ऐश्वर्या के एक्स हसबैंड का एक छोटा सा किरदार निभाते दिखे थे। वहीं, सालों बाद ऐश्वर्या और शाह रुख को साथ देख फैंस भी काफी खुश हुए थे।

भले ही शाह रुख खान और ऐश्वर्या राय की ज्यादा फिल्में साथ में न रही हो, लेकिन कुछ ही मूवीज के जरिए इस जोड़ी ने सबके दिलों में अपनी जगह बना ली है। आज भी लोग फिल्मों में इन दोनों का साथ में आने का इंतजार करते हैं।

यह भी पढ़ें: ऐश्वर्या राय की झोली में ऐसे आई Salman Khan की 'हम दिल दे चुके सनम', रातों-रात बदल गई एक्ट्रेस की किस्मत