Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फिर बॉलीवुड में धमाल मचाएंगे फवाद-माहिरा खान समेत पाकिस्तानी सितारे, 7 साल पहले लगा था बैन

एक टाइम था जब पाकिस्तानी सितारों का बॉलीवुड में जलवा था। कई सितारों ने हिंदी सिनेमा में सुपरहिट फिल्मों के जरिए नाम कमाया लेकिन पिछले सात सालों से पाकिस्तानी एक्टर्स ने भारतीय इंडस्ट्री में काम नहीं किया है। हाल ही में भारत में पाकिस्तानी सितारों को बैन करने की एक याचिका को बॉम्बे हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Sun, 22 Oct 2023 04:24 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तानी सितारे अब बॉलीवुड में कर पाएंगे काम (फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Pakistani Stars Ban Plea Rejected: साल 2016 में जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में भारतीय सेना पर बड़ा आतंकी हमला किया गया था, जिसमें कई जवानों ने अपनी जान गंवा दी थी। इस आतंकी घटना के बाद पाकिस्तानी एक्टर्स के लिए बॉलीवुड के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो गए थे। सात साल बाद अब बॉम्बे हाई कोर्ट ने पाकिस्तानी सितारों को बैन किए जाने की एक याचिका को खारिज कर दिया है।

मंगलवार को पाकिस्तानी कलाकारों पर लगे बैन को बढ़ाने की मांग को लेकर एक याचिका पर बॉम्बे हाई कोर्ट ने सुनवाई की है। कोर्ट ने जो फैसला सुनाया, उसे जानकर पाकिस्तानी सितारों के चाहने वाले बेहद खुश हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Mahira Khan Wedding: हाथों में मेहंदी चेहरे पर मुस्कान लिए नजर आईं माहिरा खान, शादी के बाद ने शेयर कीं ये फोटो

बॉलीवुड में काम कर सकेंगे पाकिस्तानी स्टार्स!

लाइव कोर्ट के मुताबिक, न्यायमूर्ति सुवील बी शुक्रे और न्यायमूर्ति फिरदोश पी पूनीवाला ने पाकिस्तानी स्टार्स पर बैन लगाने की मांग को खारिज करते हुए कहा कि इस याचिका में कोई योग्यता नहीं है। इस तरह कोर्ट ने पाकिस्तानी स्टार्स पर बैन लगाने से इनकार कर दिया।

Mahira Khan

यह याचिका एक सिने कर्मी द्वारा दायर की गई थी, जिसमें सूचना और प्रसारण मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय को पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगाने और वीजा देने पर रोक लगाने के लिए उचित अधिसूचना जारी करने के निर्देश देने की मांग की गई थी। अब कोर्ट के इस फैसले से उम्मीद जग गई है कि पाकिस्तानी सितारे एक बार फिर बॉलीवुड में काम कर सकते हैं। 

इन पाकिस्तानी कलाकारों का बॉलीवुड में हिट था करियर

बॉलीवुड में कई पाकिस्तानी कलाकार अपने हुनर का परचम लहरा चुके हैं। कुछ का करियर पाकिस्तान से ज्यादा बॉलीवुड में हिट था। फवाद खान ने 'कपूर एंड सन्स', 'खूबसूरत' और 'ए दिल है मुश्किल' जैसी फिल्मों में काम किया। माहिरा खान, शाह रुख खान के साथ फिल्म 'रईस' में नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा सजल अली, मावरा होकेन, सबा कमर और अली जफर जैसे सितारे काम कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें- Mahira Khan Netflix: नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी पहली पाकिस्तानी सीरीज, माहिरा-फवाद की जोड़ी आएगी नजर