Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sridevi: तो इस वजह से हुई थी श्रीदेवी की मौत! 5 साल बाद बोनी कपूर ने खोला राज, बताया- उस रात का भयानक सच

Boney Kapoor On Sridevi Death हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी का साल 2018 में निधन हो गया था। एक्ट्रेस के निधन ने हर किसी को हैरान कर दिया था। पत्नी के निधन के बाद सालों तक बोनी कपूर ने इस पर चुप्पी साध रखी थी। अब पांच साल बाद उन्होंने अपनी पत्नी के निधन के बारे में बात की है।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Mon, 02 Oct 2023 10:50 PM (IST)
Hero Image
सालों बाद श्रीदेवी की मौत पर बोनी कपूर ने तोड़ी चुप्पी। Photo- Instagram

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Boney Kapoor On Sridevi Death Reason: 24 फरवरी 2018 वो मनहूस दिन था, जब हिंदी सिनेमा ने पहली सुपरस्टार श्रीदेवी (Sridevi) को हमेशा के लिए खो दिया था। दुबई में उनके अचानक निधन से पूरा देश शोक में डूब गया था। कहा जाता है कि होटल के बाथरूम के टब में डूबने से उनकी मौत हुई थी। सालों तक बीवी के निधन पर बोनी कपूर (Boney Kapoor) ने चुप्पी साध रखी थी। अब फाइनली उन्होंने इस बारे में बात की है।

श्रीदेवी एक ऐसी अभिनेत्री थीं, जिनकी एक्टिंग, डांसिंग और खूबसूरती के आगे बड़ी-बड़ी हीरोइनें फेल थीं। ढलती उम्र में भी श्रीदेवी ने खुद को जवां और फिट रखा था। हालांकि, उनकी जवानी का राज उनका स्ट्रिक्ट डाइट था, जो शायद उनकी मौत का भी कारण बना।

यह भी पढ़ें- Hrithik Roshan संग रिश्ते के चलते Saba Azad ने झेली नफरत, बोलीं- 'मैं पत्थर की नहीं बनी, दुख होता है'

सालों बाद श्रीदेवी के निधन पर बोले बोनी कपूर

बोनी कपूर ने पांच साल तक श्रीदेवी की मौत पर चुप्पी साधी। अब आखिरकार पांच साल बाद उन्होंने अपनी पत्नी के निधन पर खुलासा किया है। द न्यू इंडियन के साथ बातचीत में बोनी ने कहा-

यह नेचुरल मौत नहीं थी। यह एक एक्सिडेंटल डेथ थी। मैंने इस बारे में बात न करने का फैसला इसलिए लिया था, क्योंकि जांच-पड़ताल और पूछताछ के दौरान मैंने 24 या 48 घंटे लगातार इस बारे में बात की थी। अधिकारियों को ऐसा करना पड़ा, क्योंकि भारतीय मीडिया की तरफ से उन्हें बहुत प्रेशर आ रहा था।

आखिरकार उन्हें पता चला कि इसमें कोई बेइमानी नहीं थी। मैं लाई डिटेक्टर टेस्ट समेत कई टेस्ट से गुजरा और जो रिपोर्ट सामने आई, उसमें साफ पता चल गया कि यह एक एक्सिडेंट था।

फिटनेस को लेकर जुनूनी थीं श्रीदेवी

बोनी कपूर ने बताया कि आखिर क्यों श्रीदेवी की मौत हुई। उनका कहना है कि श्रीदेवी इतनी स्ट्रिक्ट डाइट पर रहती थीं कि वह कई बार बेहोश भी हो गई थीं। बोनी ने कहा-

वह अक्सर भूखी रहती थीं। वह अच्छा दिखना चाहती थीं। वह यह सुनिश्चित करती थीं कि वह अच्छी शेप में रहें। ऑन-स्क्रीन वह अच्छी दिखती भी थीं। जब से उनकी मुझसे शादी हुई, तब से वह कई मौकों पर बेहोश हो चुकी थीं। डॉक्टर कहते रहते थे कि उन्हें लो बीपी है।

यह दुर्भाग्यपूर्ण था। उनके निधन के बाद नागार्जुन शोक जताने के लिए आए थे और उन्होंने मुझसे कहा था कि उनकी एक फिल्म की शूटिंग के दौरान वह फिर से एक सख्त डाइट पर थीं और इसी वजह से वह बाथरूम में गिर गईं और उनका दांत टूट गया था।

लो बीपी बना श्रीदेवी की मौत का कारण?

बोनी कपूर ने कहा कि डॉक्टर के लाख समझाने के बावजूद श्रीदेवी नहीं मानीं और उनके सख्त डाइट ने उनकी जान ले ली। बोनी ने कहा, "दुर्भाग्य से उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया और कभी नहीं सोचा कि घटना इतनी गंभीर हो सकती है।" फिल्म मेकर ने खुलासा किया कि उन्होंने कई बार उन्हें नमक खाने के लिए कहा, लेकिन वह नहीं मानती थीं। वह अक्सर बिना नमक के ही खाना खाती थीं।

यह भी पढ़ें- Thank You For Coming को लेकर स्ट्रेस में हैं Anil Kapoor, 'बोल्डनेस' पर Jitendra ने कही हैरान करने वाली बात