Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Border 2: जेपी दत्ता ने कर दिया खुलासा, बताया- बेटी Nidhi Dutta को इस बड़ी वजह से दी 'बॉर्डर 2' की जिम्मेदारी

सनी देओल की बेहतरीन फिल्मों में से एक बॉर्डर के सीक्वल का एलान हो गया है। हालांकि इस बार इसकी जिम्मेदारी जेपी दत्ता ने नहीं बल्कि उनकी बेटी निधि दत्ता ने संभाली है। अब हाल ही में जब उनसे इस बारे में बात की गई तो उन्होंने यह खुलासा किया कि आखिरी क्यों इस मूवी की जिम्मेदारी उन्होंने अपनी बेटी को दी है।

By Jagran News Edited By: Rajshree Verma Updated: Mon, 17 Jun 2024 09:10 AM (IST)
Hero Image
निधि दत्ता को क्यों मिली बॉर्डर 2 की जिम्मेदारी (Photo Credit: X)

जागरण न्यूज नेटवर्क, मुंबई। पिछले साल फिल्म गदर 2 की सफलता के बाद अभिनेता सनी देओल की साल 1997 में प्रदर्शित फिल्म बॉर्डर की सीक्वल की भी खबरें आने लगी थी। हाल ही में मूल फिल्म बॉर्डर के निर्देशक जेपी दत्ता की तरफ से बॉर्डर 2 की घोषणा हुई।

निर्देशन के साथ ही जेपी दत्ता ने बॉर्डर को प्रोड्यूसर किया था, साथ में ही उसका स्क्रीनप्ले भी लिखा था। बॉर्डर 2 से वह सिर्फ सह निर्माता के तौर पर जुड़े हैं। सीक्वल के निर्देशन की बागडोर अनुराग सिंह के हाथों में होगी। वहीं इस फिल्म की कहानी लिखी है, जेपी दत्ता की बेटी निधि दत्ता ने। लेखन के साथ निधि इस फिल्म से पति बिनाय गांधी के साथ बतौर प्रोड्यूसर भी जुड़ी हैं।

यह भी पढ़ें: Border 2: 27 साल बाद फिर फौजी बनकर लौट रहे हैं Sunny Deol, 'बॉर्डर 2' का पहला अनाउंसमेंट वीडियो आया सामने

बॉर्डर 2 की जिम्मेदारियां बेटी के देने को लेकर दैनिक जागरण के सहयोगी अखबार मिड डे से बातचीत में जेपी दत्ता ने कहा, 'मेरी बेटी मेरी ताकत है। मैं फ्रेंचाइजी की जिम्मेदारी सबसे मजबूत हिस्से को दे रहा हूं। उन्होंने इस फिल्म को लिखा है, इसलिए यह उनके बच्चे की तरह है।

मैंने कभी ऐसी फिल्म का निर्देशन नहीं किया है, जिसे मैंने न लिखा हो। जब उन्होंने (निधि) मुझे बॉर्डर 2 की कहानी सुनाई तो मेरी आंखें खुली की खुली रह गई।' दत्ता ने बताया कि भले ही वह फिल्म का निर्देशन न कर रहे हो, लेकिन वह रचनात्मक मामलों में फिल्म की टीम का मार्गदर्शन करते रहेंगे।

कब रिलीज होगी बॉर्डर 2

बॉर्डर के पहले पार्ट के 27 साल पूरे होने पर सनी देओल ने फिल्म का एलान किया था। इसके बाद ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने एक्स हैंडल पर फिल्म की रिलीज डेट से जुड़ी जानकारी शेयर करते हुए बताया कि यह मूवी 23 जनवरी, 2026 में सिनेमाघरों में रिलीज होगी। खबरें आ रही है कि इस मूवी में सनी देओल के साथ आयुष्मान खुराना भी नजर आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें: बात-बात पर देओल परिवार के लोगों को है रोने की आदत! Bobby Deol बोले- हमें शर्म नहीं आती