Move to Jagran APP

Border 2 Release Date: नोट कर लो तारीख! इस दिन थिएटर्स में धमाल मचाने आ रही Sunny Deol की 'बॉर्डर 2'

सनी देओल की आगामी फिल्म बॉर्डर 2 (Border 2 Release Date) कब सिनेमाघरों में दस्तक दे रही है इसकी जानकारी सामने आ गई है। फिल्म को लेकर लंबे समय से बज बना हुआ था। पहली फिल्म में सनी देओल (Sunny Deol) ने मेजर की भूमिका निभाई थी। सीक्वल में सनी के साथ अभिनेता आयुष्मान खुराना भी अहम भूमिका में दिखाई देंगे।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Published: Thu, 09 May 2024 07:13 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2024 07:13 PM (IST)
सनी देओल की बॉर्डर 2 इस दिन सिनेमाघरों में होगी रिलीज। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Border 2 Release Date: साल 1997 में रिलीज हुई जेपी दत्ता निर्देशित 'बॉर्डर' के सीक्वल की काफी समय से चर्चा हो रही है। पहले कहा गया कि शायद सीक्वल से सनी देओल का पत्ता साफ हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। फिर से सनी देओल (Sunny Deol) मेजर कुलदीप सिंह चंदपुरी के रूप में दिखाई देंगे।

loksabha election banner

'बॉर्डर 2' (Border 2) में सनी देओल के साथ एक नए बॉलीवुड एक्टर की एंट्री हुई है और वो हैं आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana)। फिल्म की कास्टिंग पर मुहर लगने के बाद अब मूवी को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। फिल्म की रिलीज डेट सामने आ गई है।

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाएगी फिल्म

27 साल बाद 'बॉर्डर 2' बनने जा रही है। पिछले साल दिसंबर में खबर आई थी कि फिल्म की शूटिंग 2024 से शुरू होगी। अब लेटेस्ट अपडेट में 'बॉर्डर 2' (Border 2 Release Date) पर मुहर लग गई है। पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक, निर्माता भूषण कुमार, जेपी दत्ता और निधि दत्ता ने अपनी अपकमिंग फिल्म 'बॉर्डर 2' को 2026 में गणतंत्र दिवस के आस-पास रिलीज करने की योजना बनाई है।

Sunny Deol Border

यह भी पढ़ें- Border 2: सनी देओल की 'बॉर्डर 2' में हुई Ayushmann Khurrana की एंट्री, इस दिन शुरू होगी शूटिंग

इस दिन बड़े पर्दे पर देगी दस्तक

रिपोर्ट के मुताबिक, 'बॉर्डर 2' को बड़े पर्दे पर 23 जनवरी 2026 को लाया जाएगा। इसकी सबसे बड़ी वजह लॉन्ग वीकेंड है। गणतंत्र दिवस (Republic Day) सोमवार को है और 23 जनवरी को शुक्रवार है। ऐसे में फिल्म को लॉन्ग वीकेंड मिल जाएगा जो फिल्म को फायदा मिल सकता है। मेकर्स का यह भी मानना है कि भारतीय सशस्त्र बलों की बहादुरी का जश्न मनाने वाली फिल्म होने के लिए गणतंत्र दिवस से बेहतर कोई और तारीख नहीं है।

Sunny Deol

रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि 'बॉर्डर 2' को भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी युद्ध फिल्म के रूप में तैयार किए जाने की योजना है। निर्माता एक ऐसी फिल्म बनाने की पूरी कोशिश करेंगे जो पहली फिल्म की विरासत के साथ न्याय करेगी। फिलहाल, 'बॉर्डर 2' की स्क्रिप्टिंग पर काम चल रहा है। फिल्म की ऐसी स्क्रिप्ट तैयार की गई है, जो लोगों की उम्मीदों पर खरी उतरेगी। सनी और आयुष्मान इस साल के अंत तक शूटिंग शुरू कर सकते हैं।

अभी मेकर्स की तरफ से 'बॉर्डर 2' की रिलीज डेट की अनाउंसमेंट नहीं हुई है। बता दें कि 'बॉर्डर' (Border, 1997) उस साल की ब्लॉकबस्टर फिल्म थी। सनी देओल के साथ लीड रोल में जैकी श्रॉफ, सुनील शेट्टी, अक्षय खन्ना, तब्बू और पूजा भट्ट थे। 

Border Movie

यह भी पढ़ें- Gadar 3 और Border 2 पर आखिरकार सनी देओल ने तोड़ी चुप्पी, फिल्मों के सिक्वेल को लेकर दी ये बड़ी अपडेट!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.