Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BTS 10th Anniversary: पर्पल कलर में सजी साउथ कोरिया की राजधानी, के-पॉप स्टार्स ने ऐसे मनाई बीटीएस की एनिवर्सरी

BTS 10 Anniversary फेमस साउथ कोरियन म्यूजिक बैंड बीटीएस की आज 10वीं एनिवर्सरी है। इस खास पल को सिर्फ के-पॉप स्टार्स और उनकी आर्मी नहीं मना रहे हैं बल्कि साउथ कोरिया की राजधानी सियॉल को पर्पल कलर में भी सजा दिया गया है।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Tue, 13 Jun 2023 05:37 PM (IST)
Hero Image
BTS 10 Anniversary Seol turned into purple as K Pop Stars celebrates their Band Anniversary- Photo Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। BTS 10 Anniversary: साउथ कोरिया के मशहूर म्यूजिक बैंड बीटीएस को आखिर कौन नहीं जानता है। बीटीएस बैंड का दुनियाभर में क्रेज है। लोग सिर्फ बीटीएस बैंड के गाने नहीं, बल्कि इसके मेंबर्स के डांस और स्टाइल के भी दीवाने हैं। आज इस बैंड ने पूरे 10 साल पूरे कर लिए हैं। दुनियाभर की बीटीएस आर्मी इस खास पल को सेलिब्रेट कर रही है। साउथ कोरिया में भी जश्न मनाया जा रहा है।

पर्पल कलर में सजा सियॉल

बीटीएस की 10वीं एनिवर्सरी पर साउथ कोरिया की राजधानी सियॉल (Seol) पर्पल रंग में रंग गया है। पूरे शहर को पर्पल लाइट्स से सजा दिया गया है। लोटे वर्ल्ड टावर से ब्रिज, नामसन सियॉल टावर, सियॉल सिटी हॉल तक सभी चीजों को पर्पल कलर में सजाया गया है।

— BTS Charts Daily⁷💜 (@btschartsdailys) June 13, 2023

बीटीएस का पर्पल से क्या है कनेक्शन?

बीटीएस और उनकी आर्मी (फैन) के बीच पर्पल कलर का अपने ही क्रेज है। बीटीएस के कॉन्सर्ट्स से लेकर म्यूजिक एल्बम्स तक, हर चीज पर्पल कलर जरूर देखने को मिलता है। यहां तक कि वे अपनी आर्मी को आई लव यू की जगह आई पर्पल यू बोलते हैं। बीटीएस और पर्पल कलर का कनेक्शन साल 2016 से शुरू हुआ था, जब के-पॉप स्टार वी (BTS V) ने पहली बार ऑडियंस को आई पर्पल यू कहा था। बाद में वी ने इसकी मीनिंग समझाते हुए कहा था कि पर्पल इंद्रधनुष में आखिरी कलर होता है और इसका मतलब होता है कि मैं आप पर भरोसा करता हूं और प्यार करता हूं। तब से तो बीटीएस से पर्पल जुड़ गया।

बीटीएस स्टार्स ने कैसे मनाई 10 एनिवर्सरी

13 जून 2013 को बीटीएस स्टार्स ने अपना डेब्यू म्यूजिक एल्बम 'टेक टू' लॉन्च किया था, जो हिट साबित हुआ था। आज उनके डेब्यू को 10 साल हो गए हैं। बीटीएस स्टार्स ने सोशल मीडिया पर इस दिन का जश्न मनाया है और अपनी आर्मी के लिए पोस्ट शेयर किए हैं। बीटीएस के लीडर आरएम ने एक लेटर के जरिए आर्मी के प्यार के लिए शुक्रिया किया है। जिमिन ने भी लंबा चौड़ा पोस्ट शेयर कर अपनी आर्मी पर प्यार लुटाया है।

वहीं, के-पॉप स्टार वी ने बीटीएस मेंबर्स के साथ अपने अनदेखे वीडियोज शेयर किए हैं। पार्क में वर्क आउट करने से लेकर खाना बनाने तक, वीडियो में बीटीएस स्टार्स की मस्ती खूब पसंद की जा रही है। साउथ कोरियन मिलिटरी में अनिवार्य सेवा दे रहे जे-हॉप ने भी आर्मी के लिए अपना ढेर सारा प्यार भेजा है।

बता दें कि, बीटीएस बैंड में कुल सात मेंबर्स हैं, जिनमें आरएम, सूगा, जिन, जे-होप, जिमिन, वी और जुंगकुक हैं। आरएम बैंड के लीडर हैं। फिलहाल, इन दिनों बीटीएस मेंबर्स बतौर टीम ब्रेक पर हैं। जिन और जे-होप साउथ कोरियाई सशस्त्र बलों में अनिवार्य सैन्य सेवा दे रहे हैं। साल 2025 में उन्हें फिर से बतौर टीम साथ में परफॉर्म करते हुए देखा जाएगा।