Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ananya Panday को है Impostor syndrome, कॉल मी बे एक्ट्रेस ने बताया- इस बीमारी में कैसी होती है हालत

अनन्या पांडे (Ananya Panday) की लास्ट रिलीज कॉल मी बे वेब सीरीज को अमेजन प्राइम वीडियो पर दर्शकों का बेहद प्यार मिला था। अनन्या सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। हाल ही में एक्ट्रेस ने बताया कि वह इम्पोस्टर सिंड्रोम नाम की बीमारी से जूझ रही हैं। क्या होती है ये बीमारी और कैसी होती है इसमें हालत ये भी एक्ट्रेस ने बताया।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Wed, 02 Oct 2024 09:30 PM (IST)
Hero Image
Impostor syndrome से जूझ रही हैं अनन्या पांडे/ फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अनन्या पांडे (Ananya Panday) ने साल 2019 में करण जौहर की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2' से बॉलीवुड में कदम रखा था। इसके बाद वह पति पत्नी और वो, खाली-पीली, गहराइयां, लाइगर और ड्रीम गर्ल 2 जैसी फिल्मों में नजर आईं।

एक्ट्रेस इन दिनों थिएटर के साथ-साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी काफी काम कर रही हैं। छह सितंबर को उनकी वेब सीरीज 'कॉल मी बे' अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई थी। अब वह जल्द ही वह फिल्म CTRL में दिखाई देंगी, जो ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर ही रिलीज होगी।

इस बीच ही हाल ही में एक्ट्रेस ने खुलासा करते हुए बताया है कि वह इम्पोस्टर सिंड्रोम नामक बीमारी से जूझ रही हैं। इस बीमारी में क्या होता है, ये भी अनन्या ने फैंस को बताया।

इम्पोस्टर सिंड्रोम की वजह से परेशान हैं अनन्या पांडे

अनन्या पांडे ने न्यूज 18 को दिए इंटरव्यू में Impostor syndrome के बारे में बताते हुए कहा,

"किसी साधारण सी बात से मेरा इम्पोस्टर सिंड्रोम शुरू होता है, जैसे कोई मेरा नाम लेता है। इंटरव्यू और अन्य चीजों के दौरान मुझे कभी-कभी लगता है कि मेरा नाम मेरा नहीं है, मुझे किसी तीसरे इंसान की तरह महसूस होता है। जो अचानक ही मुझे किसी और की तरह बनने पर मजबूर कर देता है। जब मैं खुद को बिलबोर्ड पर देखती हूं तो मुझे ऐसा महसूस नहीं होता कि मैं खुद को देख रही हूं। ऐसा मेरे साथ तब भी होता है जब मैं अपनी फिल्म देखती हूं। मैं मूवीज को ऑडियंस की तरह देखती हूं और भूल जाती हूं कि स्क्रीन पर मैं ही हूं"।

अनन्या पांडे ने कहा-सबसे चाहिए वेलिडेशन

अनन्या पांडे ने इंपोस्टर सिंड्रोम के बारे में बात करते हुए आगे कहा, "मुझे अपनी चीजों को लेकर लगातार अपने आसपास के लोगों का वेलिडेशन चाहिए, खासकर के फिल्म के सेट पर, क्योंकि मैं खुद पर बहुत हार्ड हूं। अगर डायरेक्टर भी मेरे शॉट से खुश होता है, तो भी मुझे कभी खुशी नहीं होती।

यह भी पढ़ें: 'मैंने अब हार मान ली है', रूमर्ड ब्वॉयफ्रेंड Walker Blanco का फोन इग्नोर करने पर Ananya Panday ने तोड़ी चुप्पी!

मुझे हमेशा ऐसा लगता है कि मैं और अच्छा कर सकती हूं। अगर मेरी चलती, तो मैं हर चीज को बार-बार री-शूट करती, क्योंकि मैं जानती हूं कि मैं कुछ और बेहतर कर सकती हूं"। अनन्या पांडे CTRL के अलावा 'शंकरा' में भी नजर आएंगी।

यह भी पढ़ें: इवेंट के बीच में Ananya Panday को कॉल कर रहे थे रूमर्ड ब्वॉयफ्रेंड Walker Blanco, एक्ट्रेस ने किया इग्नोर