Move to Jagran APP

Cannes 2023 में अनुराग कश्यप की 'कैनेडी' एकमात्र भारतीय फिल्म, सुधीर मिश्रा की खुशी का ठिकाना नहीं

Cannes 2023 Anurag Kashyap Kennedy कांस फिल्म फेस्टिवल में अनुराग कश्यप की फिल्म कैनेडी दिखाई जाएगी। यह एकमात्र फिल्म होगी। जिसकी स्क्रीनिंग की जाएगी। इसे लेकर सुधीर मिश्रा काफी उत्साहित है और उन्होंने इसकी प्रशंसा भी की है।

By Rupesh KumarEdited By: Rupesh KumarUpdated: Thu, 13 Apr 2023 08:05 PM (IST)
Hero Image
Cannes 2023 Anurag Kashyap Kennedy, Cannes 2023 updates, Anurag Kashyap, Kennedy film

नई दिल्ली, जेएनएन। Cannes 2023 Anurag Kashyap Kennedy: अनुराग कश्यप की कैनेडी 76वें कांस फिल्म फेस्टिवल में स्क्रीन की जाएगी। यह एकमात्र भारतीय फिल्म है, जिसे कांस फिल्म फेस्टिवल के लिए चुना गया है। इस फिल्म में सनी लियोनी की अहम भूमिका है। इसे मिडनाइट स्क्रीन सेक्शन के लिए चुना गया है। कांस फिल्म फेस्टिवल 2023 की ऑफिशल लाइनअप गुरुवार को जारी की गई।

अनुराग कश्यप की कैनेडी को कांस फिल्म फेस्टिवल के लिए चुना गया है

इस लिस्ट में एकमात्र भारतीय फिल्म अनुराग कश्यप की है। इस फिल्म का नाम कैनेडी है और यह मिडनाइट स्क्रीन सेक्शन के लिए चयनित की गई है। कांस फिल्म फेस्टिवल 16 मई से 27 मई तक होने वाला है। कांस फिल्म फेस्टिवल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा है, 'अनुराग कश्यप की कैनेडी का चुनाव किया गया है।' कैनेडी में राहुल भट्ट और सनी लियोनी के अलावा अभिलाष थपलियाल की अहम भूमिका है।

कैनेडी से जुड़ी जानकारियां अभी गोपनीय रखी गई है

फिल्म कैनेडी से जुड़ी जानकारियां अभी गोपनीय रखी गई है। कांस फिल्म फेस्टिवल में निर्देशक अनुराग कश्यप की यह पहली फिल्म नहीं है जोकि स्क्रीन की जा रही है। इसके पहले उनकी गैंग ऑफ वासेपुर भी स्क्रीन की गई थी। वहीं, फगली को भी कांस फिल्म फेस्टिवल में मौका मिला था। फेस्टिवल के पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए निर्देशक सुधीर मिश्रा ने लिखा है, 'आप अनुराग कश्यप को ज्यादा समय तक नीचे नहीं रख सकते। हमारा दोस्त वापस आ गया।'

अनुराग कश्यप की पिछली फिल्म ऑलमोस्ट प्यार विथ डीजे मोहब्बत थी

अनुराग कश्यप की पिछली फिल्म ऑलमोस्ट प्यार विथ डीजे मोहब्बत थी। इसमें अलाया फर्नीचरवाला और करण मेहता की अहम भूमिका थी। यह फिल्म 3 फरवरी को रिलीज हुई थी।

View this post on Instagram

A post shared by Anurag Kashyap (@anuragkashyap10)

अनुराग कश्यप बयानों के लिए भी चर्चा में रहते हैं

गौरतलब है कि अनुराग कश्यप फिल्मों के अलावा अपने बयानों के लिए भी चर्चा में रहते हैं, जिसे लेकर काफी विवाद भी होता है। उन्हें इसे लेकर जमकर ट्रोल भी किया जाता है। इसका उनपर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। वह कई फिल्मों का निर्देशन कर चुके है। उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा व्यापार कर चुकी है। वहीं, उनकी कुछ फिल्में फ्लॉप भी हुई है।