Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रणबीर की 'रामायण' में रावण के किरदार पर बात करते हुए बुरे फंसे Mukesh Chhabra, बोले- 'वो प्‍यार में थे'

रणबीर कपूर नितेश तिवारी की मच अवेटेड फिल्म रामायण में राम की भूमिका निभाएंगे। मुकेश छाबड़ा इस फिल्म के कास्टिंग डायरेक्टर हैं। हाल ही में रणवीर इलाहबादिया के साथ एक नए इंटरव्यू में फिल्म की कास्टिंग प्रोसेस को लेकर उन्होंने बात की। उन्होंने खुलासा किया कि कास्टिंग पिछले दो सालों से चल रही है। वहीं इस दौरान उन्होंने रावण को लेकर एक ऐसा बयान दिया जो चर्चा में आ गया।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Wed, 21 Aug 2024 04:44 PM (IST)
Hero Image
रणबीर कपूर और मुकेश छाबड़ा फिल्म रामायण

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने रामायण के हिंदू पौराणिक चरित्र रावण को लेकर विवादित बयान दिया है। कास्टिंग डायरेक्टर ने नितेश तिवारी की आगामी फिल्म रामायण के लिए भी कास्टिंग की है। हाल ही में डायरेक्टर ने एक ऐसा बयान दे डाला है जिसकी वजह से उनको आलोचनाओं का सामना करना पड़ सकता है।

हाल ही में मुकेश ने रणवीर इलाहबादिया को एक इंटरव्यू दिया जिसमें उन्होंने कहा कि रावण के बारे में बात करते हुए कहा कि वो अपने तरीके से सही था।

मुकेश छाबड़ा ने दिया आपत्तिजनक बयान

चर्चा है कि फिल्‍म में रावण के रोल में 'KGF' फेम यश नजर आएंगे। जब मुकेश से पूछा गया कि रावण की कास्टिंग के लिए उन्होंने अपने दिमाग में किन बातों का ध्यान रखा और क्या देखकर चुना? इस पर मुकेश ने कहा,'यार वो भी तो प्यार में ही थे ना? वह बदला लेना चाहता थे, लेकिन वह प्यार में भी थे। जहां तक मैं रावण को समझता हूं, वह दुष्ट और प्रतिशोधी था, लेकिन उसका बदला अपनी बहन के प्रति प्रेम से प्रेरित था।'

यह भी पढ़ें: 'पौराणिक फिल्में बनाना खतरनाक', Ramayana की शूटिंग के बीच Ram Gopal Varma ने क्यों कही इतनी बड़ी बात?

'उसे अपनी बहन के लिए वही किया जो उसे करना था। वो भी अपनी तरफ से ठीक थे। युद्ध में, दोनों पक्ष मानते हैं कि वही सही हैं। लेकिन आखिरकार, रावण प्रेम से प्रेरित था।'

आदिपुरुष के समय बुरा फंसे थे सैफ

बता दें कि रावण के पक्ष में बोलने वाले मुकेश छाबड़ा पहले ऐसे इंसान नहीं हैं। कुछ साल पहले एक्‍टर सैफ अली खान ने भी ऐसा ही कुछ बयान दिया था। उन्होंने फिल्म आदिपुरुष में रावण का किरदार निभाया था।

इस पर एक न्यूज वेबसाइट से बात करते हुए सैफ ने कहा, 'एक राक्षस राजा की भूमिका निभाना दिलचस्प है। इसमें ज्‍यादा बंदिशें नहीं हैं। लेकिन हम उसे मानवीय बनाएंगे और मनोरंजन का स्तर बढ़ाएंगे। सीता के अपहरण और राम के साथ युद्ध को उचित ठहराएंगे, जो उसके लिए लक्ष्मण द्वारा अपनी बहन सूर्पनखा के साथ किए गए व्यवहार का बदला था।' इस पर काफी विरोध हुआ और सैफ को बाद में अपने इस बयान के लिए माफी भी मांगनी पड़ी थी।

कब रिलीज होगी फिल्म

नितेश तिवारी की रामायण से केजीएफ स्टार यश एक को-प्रोड्यूसर के तौर पर जुड़े हैं। वहीं खबर है कि एक्टर रावण की भूमिका भी निभा सकते हैं। हालांकि इसकी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है। फिल्म में रणबीर कपूर को राम और साई पल्लवी को सीता के रूप में देखा जाएगा। अभी तक रामायण की रिलीज डेट की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन फिल्म 2027 में सिनेमाघरों में रिलीज होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: क्यों Ranbir Kapoor को ही नितेश तिवारी बनाना चाहते थे Ramayana का 'राम', कास्टिंग डायरेक्टर ने किया खुलासा