Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani के इन सीन पर चली CBFC की कैंची, जानें क्या-क्या हुए बदलाव

Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani रॉकी और रानी की प्रेम कहानी 28 जुलाई को रिलीज होने वाली हैं। ऐसे में आलिया और रणवीर जमकर प्रमोशन कर रहे हैं। इन दिनों ये स्टार शनिवार को रॉकी और रानी की प्रेम कहानी की स्टार कास्ट बरेली पहुंची थी। वहीं अब फिल्म को लेकर एक खबर सामने आ रही है ।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavUpdated: Sun, 23 Jul 2023 11:44 AM (IST)
Hero Image
rocky aur rani ki prem kahani, CBFC Photo Credit Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani: आलिया भट्ट और रणवीर सिंह की आने वाली फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' 28 जुलाई को रिलीज होने वाली हैं। ऐसे में आलिया और रणवीर जमकर प्रमोशन कर रहे हैं। इन दिनों ये स्टार शनिवार को  'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' की स्टार कास्ट बरेली पहुंची थी। वहीं अब फिल्म को लेकर एक खबर सामने आ रही है ।

फिल्म पर चली सीबीएफसी की कैंची

फिल्म के रिलीज से ठीक चार दिन पहले, सेंट्रल बोर्ड फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) ने फिल्म की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने डायलॉग्स में कई बदलावों का सुझाव दिया। ई-टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म में कई बार इस्तेमाल किए गए अपमानजनक शब्द 'बी डी' को 'बहन दी' से बदल दिया गया, जबकि रम ब्रांड ओल्ड मॉन्क को 'बोल्ड मॉन्क' से बदल दिया गया है ।

इतना ही नहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर इशारा करने वाले एक डायलॉग को भी काट दिया गया है। 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' को बुधवार को सेंसर सर्टिफिकेट मिला , इसमें फिल्म 2 घंटे और 48 मिनट लंबी बताई गई है ।

View this post on Instagram

A post shared by Karan Johar (@karanjohar)

फैमिली ड्रामा है  'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी'

इस फैमिली ड्रामा में आलिया भट्ट, रणवीर सिंह, जया बच्चन, धर्मेंद्र और शबाना आजमी लीड रोल्स में हैं। इसका निर्देशक करण जौहर ने किया है। इस फिल्म को इशिता मोइत्रा , शशांक खेतान और सुमित रॉय ने लिखा है। फिल्म रणवीर सिंह एक ऐसे लड़के के किरदार में नजर आएंगे जिसे फिजूलखर्ची पसंद है।

View this post on Instagram

A post shared by Karan Johar (@karanjohar)

वहीं दूसरी तरफ, आलिया भट्ट ईमानदार ऑडिटर्स के परिवार की एक बंगाली लड़की हैं। इस मूवी में ड्रामा के साथ-साथ कॉमेडी और रोमांस का भी तड़का है। ये 28 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है ।