Move to Jagran APP

Bollywood Controversy: कंगना रनौत थप्पड़ कांड से 'महाराज' पर बवाल तक..., इन विवादों से गरमाया बॉलीवुड

Bollywood का विवादों से गहरा नाता रहा है। अक्सर किसी न किसी वजह से कोई सेलिब्रिटी या फिर मूवी विवादों में आ जाते हैं। इस साल भी कुछ ऐसा ही हुआ। बीते 6 महीनों में एक से बढ़कर एक विवादों ने हेडलाइंस में अपनी जगह बनाई। चाहे कंगना रनौत थप्पड़ कांड हो या फिर महाराज मूवी पर बवाल। चलिए जानते हैं 6 महीनों के चर्चित विवादों के बारे में...

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Published: Sun, 30 Jun 2024 09:18 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 09:18 PM (IST)
6 महीनों में बॉलीवुड में हुए इतने विवाद। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। आमिर खान (Aamir Khan) के बेटे जुनैद खान (Junaid Khan) ने फिल्म महाराज (Maharaj) से बॉलीवुड में डेब्यू किया। मगर फिल्म रिलीज होने से पहले ही विवादों में छा गई थी। फिर मूवी को जल्दी में नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया। मगर विवाद कम होने का नाम नहीं ले रही है।

1862 के महाराज लिबेल केस पर आधारित फिल्म महाराज को लेकर विवाद चरण सेवा सीन को लेकर हो रहा है। दरअसल, फिल्म में दिखाया गया कि कैसे एक धार्मिक गुरु महाराज चरण सेवा के नाम पर महिलाओं के साथ इंटरकोर्स करते थे। लोग इस फिल्म को एंटी-हिंदू बता रहे हैं और आरोप लगा रहे हैं कि फिल्म के जरिए धर्म गुरुओं को खलनायक के रूप में चित्रित किया जा रहा है। अब इसको लेकर खूब चर्चा हो रही है।

खैर, सिर्फ महाराज ही नहीं, इस साल ऐसे कई विवाद रहे हैं जिसने खूब सुर्खियां बटोरी हैं। चलिए इस साल के सबसे चर्चित विवादों पर एक नजर डालते हैं।

पूनम पांडे की मौत की खबर से मचा बवाल

2 फरवरी 2024 को पूनम पांडे के अचानक मौत की खबर ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। उनके इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए बताया गया था कि सर्वाइकल कैंसर की वजह से पूनम पांडे का निधन हो गया है। उनके निधन की खबर से हर कोई सदमे में आ गया था। हालांकि, एक दिन बाद अभिनेत्री ने खुलासा किया कि वह बस सर्वाइकल कैंसर को लेकर लोगों को जागरुक कर रही थीं। इसकी वजह से टीवी और बॉलीवुड सेलेब्स ने उन्हें खूब खरी-खोटी सुनाई थी। 

यह भी पढ़ें- Poonam Pandey ने अपनी मौत की झूठी खबर के बाद शेयर किया एक नया पोस्ट, लोगों का फूटा गुस्सा

Poonam Pandey Controversy

स्टाफ संग रजनीकांत की हरकत पर भड़के थे लोग

इसी साल मार्च महीने की शुरुआत में गुजरात के जामनगर में आयोजित हुए अनंत अंबानी (Anant Ambani) और राधिका अंबानी (Radhika Merchant) के प्री-वेडिंग फंक्शन में रजनीकांत भी परिवार के साथ शामिल हुए थे। फंक्शन में आने के दौरान अभिनेता अपनी फैमिली के साथ फोटो खिंचवा रहे थे। पैपराजी को पोज देते समय रजनीकांत ने अपनी स्टाफ को वहां से जाने के लिए कहा था। इस वजह से वह सोशल मीडिया पर बुरी तरह ट्रोल हुए थे।

सलमान खान के घर पर हुई थी फायरिंग

14 अप्रैल 2024 को सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट पर दो बाइक सवार ने फायरिंग की थी, जिसकी खबर मिलते ही लोग हैरान रह गये थे। इस मामले में दो शूटर्स को गिरफ्तार कर लिया गया था। बाद में लॉरेंस बिश्नोई के भाई से अनमोल बिश्नोई ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर हमले की जिम्मेदारी ली थी। एक स्टेटमेंट में भाईजान ने कहा था कि हमले के दौरान वह जगे हुए थे। हालांकि, इस फायरिंग में किसी को चोट नहीं आई थी।

Salman Khan

कंगना रनौत थप्पड़ कांड

6 जून 2024 को नई-नई सांसद बनीं कंगना रनौत को CISF की महिला कॉन्स्टेबल कुलविंदर कौर ने चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर थप्पड़ मार दिया था। दरअसल, 2020 में कंगना ने किसान आंदोलन को लेकर अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने 100-100 रुपये में इस धरने में भाग लेने वालों किसानों को लेकर टिप्पणी की थी। उस धरने में कॉन्स्टेबल की मां भी बैठी थी, जिसकी वजह से उसने कंगना को थप्पड़ मार दिया था। सेलिब्रिटीज ने इसकी बहुत निंदा की थी।

Kangana Ranaut

नागार्जुन के फैन को दिया गया धक्का

23 जून को नागार्जुन मुंबई एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए थे। इस दौरान एक फैन उनसे मिलने आ रहा था, तभी उनके बॉडीगार्ड ने उसे धक्का दे दिया था। सोशल मीडिया पर नागार्जुन बुरी तरह ट्रोल हुए। बाद में उन्होंने सफाई दी थी कि उन्होंने इस बात को नोटिस नहीं किया था। उन्होंने इस हरकत की निंदा की और उस शख्स से माफी भी मांगी।

Nagarjuna

बाद में नागार्जुन जब मुंबई एयरपोर्ट पर गये तो उन्होंने उस फैन से मुलाकात की और उसके साथ फोटोज भी क्लिक कराई। 

यह भी पढ़ें- 'हमारी गलती है...' Nagarjuna ने दिव्यांग फैन से मांगी माफी मिलकर खिंचवाई फोटो, वीडियो हुआ वायरल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.