Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कौन 100gm वाली कहानी पर यकीन करता है?' Olympics से Vinesh Phogat के बाहर होने पर सपोर्ट में उतरे सितारे

ओलंपिक्स 2024 (Olympics 2024) गोल्ड के नजदीक खड़ीं विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) को गेम से बाहर कर दिया गया है। कुछ ग्राम वजन को लेकर उनकी अयोग्यता ने देशभर में खेल प्रेमियों के बीच हड़कंप मचा दिया है। विनेश खुद भी इस निर्णय से बेहद निराश हैं। फैंस के साथ-साथ बॉलीवुड स्टार भी भारतीय पहलवान के सपोर्ट में उतर आए हैं।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Wed, 07 Aug 2024 03:20 PM (IST)
Hero Image
विनेश फोगाट के ओलंपिक्स से बाहर होने पर सेलेब्स ने किया रिएक्ट, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक्स 2024 से बाहर कर दिए जाने के बाद सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई हैं। विनेश को 100 ग्राम ज्यादा वजन के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया, जिससे उनके समर्थकों और बॉलीवुड सितारों में भारी निराशा है। फरहान अख्तर, स्वरा भास्कर, आलिया भट्ट और विक्की कौशल और सोनाक्षी सिन्हा समेत कई सेलेब्स ने इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी है और इसे अन्यायपूर्ण बताया है।

विनेश फोगट ने मंगलवार को ओलंपिक फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय पहलवान बनकर इतिहास रच दिया। जब पूरा देश पेरिस ओलंपिक में महिलाओं की 50 किग्रा कुश्ती के फाइनल में उनके मुकाबले की उम्मीद कर रहा था, तब विनेश को अंतिम दिन वजन नापने के दौरान 50 किग्रा से 100 ग्राम ज्यादा वेट होने की वजह से अयोग्य घोषित कर दिया गया। इसके साथ ही कुश्ती में भारत का गोल्ड जीतने का सपना भी चकनाचूर हो गया।

निराश हुईं सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर लिखा, "यकीन नहीं हो रहा!!!!!! मैं कल्पना नहीं कर सकती कि अब आप कैसा महसूस कर रही होंगी और मुझे नहीं पता कि क्या कहना है सिवाय इसके कि आप चैंपियन थी, हैं और हमेशा रहेंगी!!!!"

स्वरा भास्कर ने पूछा सवाल

विक्की कौशल ने भी अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर फोगाट की तस्वीर शेयर की और लिखा, "विनेश फोगाट आप मेडल्स से परे एक विनर!" वहीं, स्वरा भास्कर ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा,  "कौन यकीन करता है इस 100 ग्राम ज्यादा वजन वाली कहानी पर?"

फरहान और आलिया ने दी हिम्मत

फरहान अख्तर ने भी विनेश फोगाट की एक तस्वीर शेयर की और उन्हें हिम्मत देते हुए एक लंबा नोट लिखा। उन्होंने कहा, "विनेश... कोई केवल कल्पना कर सकता है कि आप कितनी हताश होंगी, लेकिन अभी भी पूरी तरह से समझ नहीं पाई हैं। आपके लिए दिल टूट गया है कि आपका सफर इस तरह समाप्त हो गई. लेकिन जान लें कि हम सभी को आप पर और गेम के लिए की गई आपकी मेहनत पर बहुत गर्व है। आप हमेशा एक चैंपियन और लाखों लोगों के लिए प्रेरणास्रोत रहेंगी। अपना हिम्मत बनाए रखें।" साथ ही आलिया भट्ट ने भी भारतीय रेसलर का हौसला बढ़ाया है।

View this post on Instagram

A post shared by Farhan Akhtar (@faroutakhtar)

सामंथा ने भी लिखा नोट

साउथ एक्ट्रेस सामंथा रूथ प्रभु भी निराश नजर आईं। पोस्ट शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "कई बार, सबसे ज्यादा ताकतवर व्यक्ति सबसे कठिन बाधाओं का सामना करता है। याद रखें कि आप अकेली नहीं हैं, ऊपरपाले की आप पर नजर है। कठिनाइयों के बीच भी डटे रहने की आपकी असाधारण क्षमता वाकई काबिले तारीफ है। हम हमेशा आपके हर उतार-चढ़ाव में आपके साथ खड़े रहेंगे।"