Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shah Rukh Khan के पीठ-पीछे 'चक दे इंडिया' की लड़कियां करती थी ऐसी बात, कर दिया था नया नामकरण

साल 2007 में रिलीज हुई फिल्म चक दे इंडिया शाह रुख खान के करियर की सबसे बेस्ट और यादगार फिल्मों में से एक है। स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म ने उस समय पर बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी। अब हाल ही में फिल्म में हॉकी टीम की कैप्टन बनीं विद्या मालवडे ने बताया कि शाह रुख खान की पीठ पीछे लड़कियां उन्हें क्या बुलाती थीं।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Thu, 25 Apr 2024 06:05 PM (IST)
Hero Image
Shah Rukh Khan के पीठ-पीछे 'चक दे इंडिया' की लड़कियां करती थी ऐसी बात/ Photo- Imdb

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। शाह रुख खान (शाह रुख खान) की साल 2007 में रिलीज हुई स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म 'चक दे इंडिया' हिंदी सिनेमा की यादगार फिल्मों में से एक हैं। इस फिल्म में शाह रुख खान ने महिला हॉकी टीम के कोच का किरदार अदा किया था। किंग खान की ये फिल्म आज भी जब टेलीविजन पर आती है, तो लोग परिवार के साथ बैठकर मूवी का आनंद उठाते हैं।

'चक दे इंडिया' किंग खान के करियर की वन ऑफ द बेस्ट फिल्म मानी जाती है। हाल ही में स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म में महिला हॉकी टीम की कैप्टन का किरदार निभाने वालीं विद्या मालवडे ने बताया कि शाह रुख खान के पीठ पीछे सभी लड़कियों ने उनका नामकरण कर दिया था।

शाह रुख खान को पीठ पीछे क्या बुलाती थीं लड़कियां

इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में विद्या मालवडे ने बताया कि सेट पर शाह रुख खान की महिला हॉकी टीम उन्हें प्यार से पीठ पीछे 'पापा' कहकर संबोधित करती थीं। विद्या ने ये भी क्लियर किया कि आखिर लड़कियां उन्हें 'पापा' क्यों बुलाती थीं। एक्ट्रेस ने कहा कि शाह रुख खान उस मूवी में कोच बने हुए थे, असल जिन्दगी में भी हम अपने लीडर को इज्जत देते हैं।

यह भी पढ़ें: क्यों 'चक दे' एक्ट्रेस पर कॉफी फेंकने वाले थे Shah Rukh Khan? विभा छिब्बर ने किया खुलासा

वह सबके लिए उस समय फादर फिगर थे और बहुत ही स्वीट थे। यही कारण था कि 'चक दे इंडिया' के सेट पर लड़कियां उन्हें 'पापा' कहती थीं। विद्या ने ये भी बताया कि जब शाह रुख खान सेट पर होते थे तो लड़कियों को तुरंत पता लग जाता था, इसकी वजह था उनका परफ्यूम, वह हमेशा फ्रेश स्मेल करते थे।

डॉन मूवी दिखाने के लिए ले गए थे शाह रुख खान

विद्या मालवडे ने आगे बातचीत में बताया कि एक बार शाह रुख खान सबही लड़कियों को आउटटिंग पर ले गए थे और उन्होंने डॉन दिखाई थी। उसके बाद उन सबने सुबह 6 बजे तक पार्टी की, सब थक गए थे, लेकिन शाह रुख खान उस वक्त भी एकदम फ्रेश और एनर्जी से भरे हुए थे और उन्हें ब्रेकफास्ट के लिए जाना था।

मिसमैच एक्ट्रेस ने बतया कि वह जब भी आते हैं, तो एक अलग ही एनर्जी लेकर आते हैं, उनसे सीखने के लिए लोगों के पास बहुत कुछ है। आपको बता दें कि शाह रुख खान की चक दे इंडिया ने उस समय पर तकरीबन 109 करोड़ का बिजनेस बॉक्स ऑफिस पर किया था।

यह भी पढ़ें: Shah Rukh Khan Movies: शाह रुख के करियर का निचोड़ हैं ये 20 फिल्में, इनके बिना नहीं बन पाते 'किंग खान'