Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chalte Chalte 20 Years: रानी मुखर्जी ने जिस फिल्म को ठुकराया, उसी ने पलटी किस्मत, करियर को दी नई दिशा

20 Years Of Chalte Chalte साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म चलते चलते ने रानी मुखर्जी के करियर को नया मोड़ दिया। हालांकि एक्ट्रेस ने इस फिल्म को पहले ठुकरा दिया था। वहीं बाद में चलते चलते उनके करियर की बड़ी हिट फिल्म साबित हुई।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Mon, 12 Jun 2023 06:22 PM (IST)
Hero Image
20 Years Of Chalte Chalte, Twitter Images

नई दिल्ली, जेएनएन। 20 Years Of Chalte Chalte: साल 2003 में आई शाह रुख खान और रानी मुखर्जी की रोमांटिक ड्रामा फिल्म चलते-चलते बड़ी हिट फिल्म रही थी। चलते चलते को कमर्शियल सक्सेस के साथ-साथ क्रिटिक्स से भी सराहना मिली थी।

हालांकि, फिल्म के साथ कुछ कॉन्ट्रोवर्सी भी जुड़ी। अजीज मिर्जा के डायरेक्शन में बनी चलते चलते ने रानी मुखर्जी के करियर को नया मोड़ दिया। हालांकि, एक्ट्रेस पहले इस फिल्म को नहीं करना चाहती थीं।

रानी ने ठुकराई फिल्म

चलते चलते का प्रोडक्शन शाह रुख खान, जूही चावला और अजीज मिर्जा की प्रोडक्शन कंपनी ड्रीम्ज अनलिमिटेड ने किया था। इस फिल्म के लिए मेकर्स की पहली पसंद रानी मुखर्जी थी, लेकिन जब ये फिल्में उन्हें ऑफर की गई तो उन्होंने इसे ठुकरा दिया। एक्ट्रेस उस वक्त विवेक ओबरॉय के साथ वाली फिल्म साथिया कर रही थीं तो उन्हें दोनों फिल्मों की कहानी एक जैसी लगी। इसलिए उन्होंने चलते चलते को ना कहना ही बेहतर समझा।

ऐश्वर्या के हाथ से निकली चलते चलते

रानी मुखर्जी के बाद चलते चलते, ऐश्वर्या राय के पास गई और उन्होंने हामी भर दी। फिल्म की शूटिंग भी शुरू हो गई, लेकिन जब एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ की परेशानियां शूटिंग सेट पर आने लगी तो फिल्म का काम आगे बढ़ने में रुकावटें पैदा होने लगी। इस स्थिति में ऐश्वर्या को चलते चलते से बाहर होना पड़ गया।

बदली रानी की किस्मत

ऐश्वर्या राय के जाने के बाद चलते चलते एक बार फिर रानी मुखर्जी की झोली में आ गिरी। इस बार उन्होंने फिल्म का ऑफर एक्सेप्ट कर लिया। फिल्म का काम शुरू हुआ और जब चलते चलते रिलीज हुई तो ये रानी के करियर की कुछ बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो गई। 12 जून 2023 को चलते चलते ने रिलीज के 20 साल पूरे कर लिए। आइए जानते हैं फिल्म से जुड़े कुछ अनसुने किस्से...

  • चलते चलते ड्रीम्ज अनलिमिटेड के प्रोडक्शन में बनी पहली हिट फिल्म थी।
  • ऐश्वर्या राय के जाने के बाद चलते चलते, काजोल को भी ऑफर हुई थी, लेकिन उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया था।
  • रिपोर्ट्स के अनुसार, ऐश्वर्या राय और रानी मुखर्जी फिल्म इंडस्ट्री की बेस्ट फ्रेंड्स थीं, लेकिन चलते चलते की वजह से दोनों की दोस्ती में दरार आ गई।
  • चलते चलते ने यूके के टॉप 10 चार्ट बस्टर फिल्मों की लिस्ट में जगह बनाई थी।
  • चलते चलते में रानी मुखर्जी को दिया गया लुक बेहद पॉपुलर हुआ था। खासकर उनका आई मेकअप।
  • चलते चलते में रानी के मेकओवर को काफी पसंद किया गया था। इस फिल्म ने उनके करियर को एक नई दिशा देने में मदद की थी।
  • रानी मुखर्जी के मंगेतर का रोल जस अरोड़ा से पहले अमन वर्मा को ऑफर किया गया था।