Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चंदू चैंपियन एक्टर Kartik Aaryan ने करियर की असफलता को लेकर किया खुलासा, बोले- 'उससे उबरने में बहुत समय लगा'

चंदू चैंपियन से लोगों का दिल जीत चुके अभिनेता कार्तिक आर्यन इन दिनों अपनी आने वाली फिल्मों को लेकर सुर्खियों में हैं। अभिनेता ने फिल्म प्यार का पंचनामा से अपने करियर की शुरुआत की थी। कार्तिक आर्यन का इंडस्ट्री में कोई गॉड फादर नहीं है। वह पहले इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने मॉडलिंग शुरू की थी और आज लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Aditi Yadav Updated: Sun, 21 Jul 2024 09:15 AM (IST)
Hero Image
चंदू चैंपियन कार्तिक आर्यन ( फोटो इंस्टाग्राम)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। पहले ‘भूल भुलैया 2’ फिर ‘सत्यप्रेम की कथा’ और अब ‘चंदू चैंपियन’ के साथ अभिनेता कार्तिक आर्यन इन दिनों सफलता के रथ पर सवार हैं। अब उनकी नजरें अनीस बज्मी के निर्देशन में बन रही फिल्म ‘भूल भुलैया 3’ पर हैं। कार्तिक से उनके पेशवर सफर पर सफलता के असर, मम्मी-पापा की बढ़ती चर्चाएं और आगामी फिल्मों पर दीपेश पांडेय की बातचीत के अंश।

लगातार मिल रही सफलता के बाद कई बार कलाकारों के स्वभाव में आने वाले बदलाव के चर्चे सामने आने लगते हैं। सफलता सिर पर चढ़ने को लेकर कार्तिक आर्यन कहते हैं, ‘मेरे सिर पर तो असफलता चढ़ी थी। ‘प्यार का पंचनामा’ के ठीक बाद ‘आकाशवाणी’ की थी, उससे मैं बहुत ज्यादा जुड़ गया था। उसकी बहुत प्रशंसा भी हुई थी, लेकिन वह फिल्म नहीं चली। मुझे उससे उबरने में बहुत समय लगा कि आखिर वह फिल्म क्यों नहीं चल पाई।

हां, सफलता को लेकर ऐसा कभी नहीं हुआ कि अगर मेरी एक फिल्म चली, तो अगली फिल्म भी सफल होने का अति आत्मविश्वास रखूं। अब मैं किसी प्रोजेक्ट से खुद को इतना ज्यादा जोड़कर नहीं रखता हूं। प्रोजेक्ट की सफलता और असफलता पर खुश और दुखी भी होता हूं, लेकिन सिर्फ एक या ज्यादा से ज्यादा दो सप्ताह के लिए। यहां हर शुक्रवार परिणाम बदलते रहते हैं। असफलता के बाद मुझे दूसरा मौका नहीं मिलने वाला है। अगर सफल न हुआ तो मुझे फिर से वहीं से शुरू करना पड़ेगा।’

सुर्खियां बटोरता परिवार

‘चंदू चैंपियन’ के प्रमोशन के दौरान कार्तिक की मां माला तिवारी और पिता मनीष तिवारी भी सक्रिय दिखे थे। फिल्म के प्रमोशन के दौरान माता-पिता के भी सिनेमा जगत की चर्चा में आने को लेकर कार्तिक कहते हैं, ‘ऐसी कोई सोची-समझी योजना नहीं है। पापा तो बहुत शर्मीले स्वभाव के हैं। हाल ही में दोनों एक टीवी शो में आए थे और मम्मी उस शो की स्टार बन गई थीं। (हंसते हुए) मैं तो उनके सामने बैठा सिर्फ हंस रहा था।

यह भी पढ़ें- Kartik Aaryan ने बताया फीमेल को-स्टार संग काम करने का अनुभव, बोले- मेरे साथ होते तो मैं घबरा जाता...

हालांकि मैं डरा हुआ था, क्योंकि उन्होंने इससे पहले कभी ऐसे कैमरे का सामना नहीं किया था, लेकिन शो में ऐसा लगा ही नहीं। अब तो उनको एक्टिंग के ऑफर आने लगे हैं। यह बहुत ही अजीब सी चीज हो रही है। मैं परिवार के साथ फिल्में बहुत देखता था। अब मेरी फिल्मों की स्क्रीनिंग हो रही है, तो वो साथ आ रहे हैं। उनकी फोटो और वीडियो इंटरनेट पर आ रही हैं।’

हर दिन मिल रही सीख

‘भूल भुलैया 3’ में विद्या बालन की वापसी हो रही है। उनके साथ काम के अनुभवों को लेकर कार्तिक कहते हैं, ‘फिल्म ‘भूल भुलैया 3’ में हम साथ काम कर रहे हैं, उनके साथ काम करने में मुझे बहुत मजा आ रहा है। उम्मीद कर रहा हूं कि जब यह फिल्म आए तो हमारा काम देखकर आप लोगों को भी मजा आए।

आगे उन्होंने कहा- वो (विद्या) अपने काम को लेकर जितनी गंभीर हैं, वह उनके हाव-भाव से दिखता नहीं है, लेकिन जब काम करती हैं तो बहुत ही सहजता के साथ अपने किरदार में ढल जाती हैं। यह एक महान कलाकार की पहचान होती है। कॉमेडी सीन हो या गंभीर सीन, मैंने हर दिन उनसे कुछ न कुछ सीखा है।’

स्टार किड है कटोरी

कार्तिक कई वीडियो में अपनी पालतू डॉगी कटोरी के साथ भी व्यायाम करते नजर आते हैं। वह कहते हैं, ‘कटोरी तो ट्रेडमिल पर भी भागती है।

उसके मामले में तो सही मायने में वंशवाद दिखता है (जोर से हंसते हैं)। वो हमारे घर की स्टारकिड है। उसके अलग नखरे होते हैं। उसको काफी लाड-प्यार मिलता है इसलिए अब मैं उसे भी फिटनेस में थोड़ा ट्रेन कर रहा हूं।’

यह भी पढे़ं- क्या कार्तिक आर्यन की भूल भुलैया 3 में कैमियो करते नजर आएंगे Fawad Khan? प्रोड्यूसर ने बताई सच्चाई