Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Laapataa Ladies की ऑस्कर में ऑफिशियल एंट्री के बावजूद क्यों नाखुश हैं 'मंजू माई'? इस बात से लग रहा बुरा

हिंदी सिनेमा की उम्दा अदाकारा छाया कदम (Chhaya Kadam) के लिए खुशी और गम दोनों का पल है। हाल ही में उनकी फिल्म लापता लेडीज (Laapataa Ladies) को ऑस्कर 2025 में जगह मिली है। इस बात से जहां एक तरफ पूरी फिल्म की कास्ट और टीम खुश है तो दूसरी ओर छाया कदम उदास हैं। हाल ही में उन्होंने इस बारे में रिएक्शन दिया है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Tue, 24 Sep 2024 12:16 PM (IST)
Hero Image
लापता लेडीज की ऑस्कर में एंट्री से दुखी छाया कदम। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। लापता लेडीज (Laapataa Ladies) को ऑस्कर 2025 (Oscars 2025) में भारत की ऑफिशियल एंट्री मिली है। द फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया के सदस्यों ने एकेडमी पुरस्कारों यानी ऑस्कर में भारत की आधिकारिक एंट्री का एलान किया। इस बात से जहां पूरी कास्ट खुश है, वहीं छाया कदम (Chhaya Kadam) मायूस हैं।

छाया कदम ने लापता लेडीज में मंजू माई का किरदार निभाया था, जिसके लिए उन्हें खूब प्रशंसा भी मिली थी। ऐसे में इस फिल्म का ऑस्कर में जाना उनके लिए गर्व की बात है, मगर वह उदास भी हैं। ऐसा इसलिए, क्योंकि वह अपनी एक और फिल्म ऑल वी इमेजिन एज लाइट (All We Imagine As Light) को भी ऑस्कर में देखना चाहती थीं, लेकिन यह फिल्म ऑस्कर में नहीं पहुंच पाई।

लापता लेडीज पर बोलीं छाया कदम

हाल ही में, इंडिया टुडे के साथ बातचीत में छाया कदम ने लापता लेडीज की ऑस्कर में एंट्री और ऑल वी इमेजिन एज लाइट के शामिल न होने पर रिएक्शन दिया है। उन्होंने कहा-

मैं बहुत खुश और एक्साइटेड हूं। मैं और क्या सकती हूं? यह गर्व की बात है कि हमारी फिल्म लापता लेडीज ऑस्कर में इंडिया की ऑफिशियल एंट्री के लिए चुना गया है। दूसरी ओर, मेरी एक अन्य फिल्म ऑल वी इमेजिन एज लाइट को भी फ्रांस द्वारा ऑस्कर 2025 के लिए संभावित प्रस्तुति के रूप में चुना गया था। मैं अभी प्रीमियर के लिए पेरिस आई हूं।

यह भी पढ़ें- Laapataa Ladies की Oscars 2025 में ऑफिशियल एंट्री पर आया Aamir Khan का रिएक्शन, एक्स वाइफ ने किया खुलासा

दो-दो फिल्मों को ऑस्कर में चाहती थीं छाया कदम

छाया कदम इस बात से दुखी हैं कि उनकी फिल्म ऑल वी इमेजिन एज लाइट को ऑस्कर में जगह नहीं मिली। बकौल एक्ट्रेस-

मैं लापता लेडीज के लिए खुश हूं, लेकिन मुझे पायल (कपाड़िया) की फिल्म के लिए थोड़ा बुरा भी लग रहा है। अब यह फैसला फिल्म फेडरेशन के दिग्गजों द्वारा लिया गया है, इसलिए मुझे इसमें कुछ नहीं कहना है। मुझे दोनों फिल्मों को ऑस्कर में देखना अच्छा लगता। 

मालूम हो कि पायल कपाड़िया निर्देशित ऑल वी इमेजिन एज लाइट को कान्स फिल्म फेस्टिवल में ग्रैंड प्रिक्स अवॉर्ड से नवाजा गया था। 

यह भी पढ़ें- Laapataa Ladies में ये किरदार निभाना चाहते थे आमिर खान, ऑडिशन के बाद Kiran Rao ने कर दिया था रिजेक्ट