Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chitrangda Singh Birthday: चित्रांगदा ने किया खुलासा, कॉलेज की इस घटना ने बदल दी थी उनकी किस्मत

चित्रांगदा सिंह ने अपने एक पुराने इंटरव्यू में बताया था कि कैसे उन्हें अभिनय को करियर बनाने के लिए प्रेरणा मिली। इसके बाद उन्होंने कई ऑडिशन भी दिए लेकिन उनमें रिजेक्ट हो गईं। फिर लंबे समय के बाद उनको पहला प्रोजेक्ट मिला। चलिए जानते हैं चित्रांगदा के बर्थडे पर उनसे जुड़े कुछ ऐसे किस्से जो ज्यादातर लोगों को नहीं पता होंगे।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Wed, 30 Aug 2023 10:54 AM (IST)
Hero Image
कैसे फिल्मों में आई चित्रांगदा सिंह। (Photo Credit: Instagram)

नई दिल्ली, जेएनएन। Chitrangada Singh Birthday: अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह आज अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं। चित्रांगदा की गिनती उन कुछ अभिनेत्रियों में होती हैं, जिन्होंने शादी के बाद अभिनय के दम पर बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई।

चित्रांगदा ना सिर्फ अपनी एक्टिंग से बल्कि अपनी फिटनेस से भी लोगों को अपना दीवाना बना देती हैं। वह आए दिन सोशल मीडिया पर अपनी दिलकश तस्वीरें शेयर करती रहती हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि चित्रांगदा को किस चीज ने अभिनय को करियर बनाने के लिए प्रेरित किया।

इंटरव्यू में किया था खुलासा

अभिनेत्री ने फिल्मफेयर के साथ एक पुराने इंटरव्यू में यह खुलासा किया कि उनका मॉडलिंग करियर कॉलेज में उनके पहले ईयर के दौरान 'रैगिंग सत्र' के बाद शुरू हुआ था। इस बारे में उन्होंने बात करते हुए कहा कि 'मेरी मॉडलिंग यात्रा कॉलेज में मेरे पहले वर्ष के दौरान एक रैगिंग सत्र के साथ शुरू हुई थी।

वहां हमें सलवार कमीज उल्टा पहनने को कहा जाता था, बालों में तेल लगाया जाता था, बाल्टी में किताबें होती थीं और रैंप वॉक करने के लिए कहा जाता था।' इस तरह से वह ऑफिशियल तौर पर मेरा पहला मॉडलिंग ऑडिशन था। ऐसे में जाहिर है, मैंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और फिर कॉलेज फैशन टीम का हिस्सा बन गई।'

View this post on Instagram

A post shared by Chitrangda Singh (@chitrangda)

खुद का पोर्टफोलियो किया क्लिक

चित्रांगदा ने आगे बताया कि 'मुझे कुछ दूसरी लड़कियों के बारे में पता चला जो मॉडलिंग में थीं और उसके बाद मैंने अपना खुद का पोर्टफोलियो क्लिक करने का फैसला किया। फिर तस्वीरें फैली और इस तरह मुझे नोटिस किया गया।

आखिरकार, मुझे एक विज्ञापन के लिए ऑडिशन मिला, लेकिन वहां से भी रिजेक्ट कर दिया गया था। सौभाग्य से, गुलजार साहब ने वो ऑडिशन देखा था और मैं उनके सनसेट पॉइंट नाम के एक संगीत वीडियो में शामिल हो गई। इसको उनकी बेटी मेघना प्रोड्यूस कर रही थीं। इस वीडियो के बाद कई लोगों ने मुझे नोटिस किया और इस तरह मुझे 'हजारों ख्वाहिशें ऐसी के लिए' ऑडिशन मिल गया'।

2021 में ओटीटी से किया डेब्यू

'हजारों ख्वाहिशें ऐसी' रिलीज के बाद चित्रांगदा ने ब्रेक ले लिया। फिर 2008 में रोमांटिक कॉमेडी 'सॉरी भाई' के साथ उनका ये ब्रेक खत्म हुआ। इसके बाद उन्होंने 2011 में देसी बॉयज, 2013 में जॉन अब्राहम के साथ आई, मी और मैं, 2013 में इंकार और 2019 में बाजार जैसी कई फिल्में की। चित्रांगदा ने 2021 में बॉब बिस्वास के साथ अपना ओटीटी डेब्यू किया। उनकी आखिरी रिलीज सह-अभिनीत 'गैसलाइट' थी। इसमें सारा अली खान और विक्रांत मैसी भी नजर आए थे।