Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Coldplay या Diljit Dosanjh न सही, दिल्ली से मुंबई तक होने वाले हैं इतने कॉन्सर्ट, मशहूर सिंगर्स जमाएंगे महफिल

भारत में इन दिनों दो कॉन्सर्ट्स की खूब चर्चा है पहला दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) और दूसरा कोल्डप्ले (Coldplay) का। क्रेज को देखते हुए अगर बाई चांस आपसे इन दो कॉन्सर्ट्स के टिकट्स मिस हो गए हैं तो फिक्र करने की जरा भी जरूरत नहीं है क्योंकि अपकमिंग डेट्स में म्यूजिक इवेंट्स की भरमार होने वाली है। देखिए उनकी लिस्ट।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Thu, 03 Oct 2024 03:14 PM (IST)
Hero Image
देश में होने वाले हैं ढेर सारे म्यूजिक इवेंट्स। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। देश में यूथ के बीच कॉन्सर्ट के क्रेज का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) और ब्रिटिश रॉक बैंड कॉल्डप्ले (Coldplay) की टिकट्स घंटे भर में सोल्ड आउट हो गईं। जिन्हें टिकट्स मिली हैं, वे कॉन्सर्ट का हिस्सा बनने के लिए बेताबी से दिन गिन रहे हैं और जिन्हें टिकट्स नहीं मिली, वे उदास हैं और पूरी जद्दोजहद से टिकट्स बुक करने की कोशिश में लग गए हैं।

खैर, अगर आपसे बाई चांस दिलजीत दोसांझ या फिर कोल्डप्ले का कॉन्सर्ट मिस हो जाता है तो आपको फिक्र करने की जरा भी जरूरत नहीं है। दरअसल, 6 महीने के अंदर देश में ढेर सारे इंटरनेशनल सिंगर्स के कॉन्सर्ट होने जा रहे हैं। भारतीय सिंगर्स से लेकर इंटरनेशनल सिंगर्स तक, वह जल्द ही देश के कोने-कोने में अपनी आवाज का जादू चलाएंगे। चलिए आपको अपकमिंग म्यूजिक इवेंट्स (Upcoming Music Events In India) की लिस्ट दिखाते हैं।

Karan Aujla Concert India

कैनेडियन-पंजाबी सिंगर-रैपर करण औजला पूरे एक महीने देश भर में अपनी आवाज का जलवा बिखेरेंगे। उनका म्यूजिक कॉन्सर्ट 7 दिसंबर से 29 दिसंबर 2024 तक होने वाला है। यह चंडीगढ़, बंगलुरु, नई दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और जयपुर में होस्ट हो रहा है।

AP Dhillon Concert India

द ब्राउनप्रिंट के नाम एपी ढिल्लों का भी एक जबरदस्त कॉन्सर्ट होने जा हा है। उनका कॉन्सर्ट करण औजला के म्यूजिक इवेंट के साथ ही शुरू होगा। एपी ढिल्लों 7 दिसंबर से 21 दिसंबर तक मुंबई, नई दिल्ली और चंडीगढ़ के म्यूजिक इवेंट में चार-चांद लगाएंगे।

यह भी पढ़ें- Diljit Dosanjh और Cold Play Band के टिकट प्राइस पर हर्ष गोयनका बोले -जिंदगी ना मिलेगी दोबारा वाला हाल

Sonu Nigam Concert India

अपनी आवाज के दम पर दुनियाभर में पहचान हासिल करने वाले सोनू निगम का भी म्यूजिक शो होने वाला है और वो भी लाइव। वह 11 अक्टूबर 2024 को नई दिल्ली में लाइव परफॉर्म करेंगे।

Guru Randhawa Concert India

गुरु रंधावा का भी इंडिया टूर होने वाला है। उनके कॉन्सर्ट का नाम मून राईज इंडियन टूर 2024 है, जो इंदौर, पटना, जयपुर, लखनऊ, नई दिल्ली, कोलकाता, हैदराबाद, नासिक, रायपुर और देहरादून में होगा। यह टूर 19 अक्टूबर से 21 दिसंबर तक चलने वाला है।

Lollapalooza India 2025

इस साल मार्च महीने में दुनिया के सबसे महंगे और बड़े म्यूजिक फेस्टिवल में से एक लोलपालूजा इंडिया में कई बड़े स्टार्स परफॉर्म करने वाले हैं। अमेरिकन पंक रॉक बैंड ग्रीन डे, शॉन मेंडेस, हनुमानकाइंड, लुइस टॉमलिंसन, जेड और जॉन समिट जैसे सिंगिंग सेंसेशन 8 से 9 मार्च तक म्यूजिक इवेंट में धमाल मचाएंगे।

Bryan Jdams Concert India

कैनेडियन सिंगर ब्रायन एडम्स इंडिया टूर पर आ रहे हैं। उनके इवेंट का नाम सो हैप्पी इट हर्ट्स टूर 2024 है। यह 10 दिसंबर से 16 दिसंबर तक कोलकाता, शिलॉन्ग, बंगलुरु, हैदराबाद, दिल्ली एनसीआर और मुंबई में होस्ट होगा।

Dua Lipa Concert India

29 साल की ब्रिटिश सिंगर दुआ लीपा भी भारत में अपनी आवाज का जादू दूसरी बार दिखाने जा रही हैं। वह जेमैटो फीडिंग इंडिया कॉन्सर्ट का हिस्सा हैं। उनका कॉन्सर्ट इसी साल 30 नवंबर को मुंबई में होगा।

Cigarettes After Sex Concert In India

एक्सेस इंडिया टूर 2025 नाम से सिगरेट्स आफ्टर सेक्स कॉन्सर्ट का आयोजन भारत में होने जा रहा है। यह बैंड 24 जनवरी से 28 जनवरी तक गुड़गांव, मुंबई और बंगलुरु जैसे शहरों में रंग जमाएगा।

मालूम हो कि कोल्डप्ले का कॉन्सर्ट अगले साल 18, 19 और 21 जनवरी को दे श में परफॉर्म करेंगे। वहीं, दिलजीत दोसांज का दिल-लुमिनाटी इंडिया टूर 26 अक्टूबर से 29 दिसंबर तक देश के 10 शहरों में होगा जिसमें दिल्ली, हैदराबाद, अहमदाबाद, लखनऊ, पुणे, कोलकाता, इंदौर, चंडीगढ़, गुवाहाटी जैसे शहर शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- इंडिया में कॉन्सर्ट के बाद Coldplay लेगा संन्यास, क्रिस मार्टिन ने दिया बड़ा हिंट?